MP Crime: गैंगवार के बाद हत्या की घटना से दहला दमोह, ये भूल क्यों कर बैठी पुलिस?

MP Crime News: छोटी उम्र न समझी का दौर और क्राइम (Crime) के जरिए नाम कमाने का जुनून दमोह (Damoh) के साहिल सेन को भरी पड़ गया. दर्जन भर साथियों के साथ दूसरे को धमकाने गया साहिल गहरे घाव से पल भर जान गवां बैठा. ये कहानी नही, देर रात को हुई दमोह में दर्दनाक वारदात की हकीकत है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Gang War In Damoh: एमपी (MP Crime) के दमोह (Damoh) शहर में बीती रात घटी हत्या की वारदात ने सबको दहला दिया. दरअसल मामला नई उम्र के लड़कों के बीच के गैंगवार (Gang War) का निकला, जो दुर्लभ कश्यप की तरह जल्द नाम कमाना चाहते थे.साहिल सेन (महाकाली चौराहा निवासी) ने पहले अनुज गुरु को फोन करके लोकेशन जानी. फिर पहुंच गया.अपनी गैंग को लेकर अनुज के घर के पास. फिर थोड़ी देर बहस के बाद अनुज सब पर भारी पड़ गया. अनुज को साहिल की गैंग ने रोकने की बहुत कोशिश की.पर बचकर भागते हुए अनुज ने साहिल पर इतने वार किए कि उसकी जान जोखिम में आ गई.जब गैंग के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने उसे मृत बताया.

सामान्य हत्या समझ बैठी थी पुलिस

वारदात के जरिए सनसनी मचाने वाला अनुज गुरु अपने साथ दर्जन भर से अधिक हम उम्र सदस्य रखता है, रील के जरिए अपने अपराध के मंसूबे वो समाज में वायरल कर रहा था. पर किसी ने उसके मंसूबे नहीं भापा. उसने अपराधी दुर्लभ कश्यप की तरह एक वारदात को अंजाम दे दिया.दरअसल दमोह पुलिस इसे शुरुआती दौर में सामान्य हत्या समझ बैठी थी.

Advertisement

मृतक साहिल पहले गैंग के साथ वहां पहुंचा

वायरल हुआ सीसीटीवी (CCTV) फुटेज साफ बताता है कि मृतक साहिल पहले अपनी गैंग के साथ वहां पहुंचा. फिर बचने की कोशिश की. पर थोड़ी दूर पर ही फिर पकड़ा गया. अनुज गुरु ने उसे कत्ल करने में कोई कसर न छोड़ी. जान दे चुका साहिल गैंग के सदस्यों के जरिए ही अस्पताल पहुंचा. 

Advertisement

सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों गैंग के लोग अपने मंसूबे के संकेत देते रहे हैं. पर किसी की भी नजर इन पर नहीं पड़ी. अब अपराध और अपराधी की मानसिकता जानने वाले इसे समाज के लिए खतरा बता रहे हैं.

Advertisement

अपराध और अपराधी पर नकैल कसना जरूरी 

दीपक श्रीवास्तव, एडवोकेट क्राइम ने कहा कि दमोह में पनप रहे इस तरह के अपराध और अपराधी पर नकैल कसना जरूरी है. ये पुलिस की जिम्मेदारी है. वहीं, समाज का भी कर्तव्य है कि इस तरह से अपराध की ओर जा रहे युवाओं को पहचाने. पुलिस को खबर करें, ताकि भविष्य के दुर्लभ कश्यप को हम अपराधी बनने से पहले रोक सकें.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh : बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट, एक की मौत, 6 घायल, घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच

Topics mentioned in this article