मंत्रियों के Income Tax वाले फैसले पर कांग्रेस का हमला, कहा- सरकार फिजूल...

Minister Income Tax in MP : CM यादव ने आज हुई कैबिनेट बैठक के बाद कहा कि हमारे मंत्रीगण अपने-अपने खर्चों पर खुद इनकम टैक्स भरेंगे. इसी फैसले पर अब कांग्रेस (Congress) ने तंज कसा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News in Hindi : आज भोपाल (Bhopal) के मंत्रालय में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक के बाद CM यादव ने कहा कि आज कैबिनेट बैठक में हमने फैसला किया है कि हमारे मंत्रीगण अपने-अपने खर्चों पर खुद इनकम टैक्स भरेंगे. साथ ही वह शासन से कोई वित्तीय सहायता नहीं लेंगे. इसी फैसले पर अब कांग्रेस (Congress) ने तंज कसा है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने कहा है कि सरकार को हवाई जहाज, लग्जरी गाड़ी और बंगलों की सजावट पर फिजूल खर्ची को रोकना चाहिए.

जीतू पटवारी का BJP पर निशाना

पटवारी ने कहा कि बीत सालों तक मंत्रियों और विधायकों के भत्ते सहित अन्य टैक्स सरकार भरती थी, लेकिन सरकार ने हाल ही में फैसला लिया है कि अब इस प्रकार के सभी टैक्स मंत्रियों और विधायकों को खुद भरना पड़ेगा. BJP इस फैसले को संवेदनशील बता रही है, तो क्या शिवराज सिंह की सरकार संवेदनशील नहीं थी. पटवारी ने कहा कि सच्चाई यह है कि मंत्री, विधायक तो पहले से ही टैक्स भरने में सक्षम थे. अब  इस फैसले से सरकार जनता के सामने आखिर क्या साबित करना चाहती है.

भ्रष्टाचार को लेकर भी दिया बयान

उन्होंने आगे कहा कि सरकार मंत्रियों और विधायकों की तरफ से कमाई गई अकूत संपत्ति में से एक नंबर की कमाई का हिसाब तो ले सकती है, लेकिन 50 प्रतिशत कमीशन के रूप में बदनाम रही सरकार मंत्रियों और विधायकों काली कमाई और व्यापक स्तर पर हुए भ्रष्टाचार का हिसाब कैसे लेगी और उस काली कमाई का टैक्स कितना और कैसे भरवाएगी?

ये भी पढ़ें : 

ASI को रौंदने वाले ट्रैक्टर ड्राइवर और रेत माफिया के घरों पर चला बुलडोजर

❝ हवाई जहाज और लग्जरी खर्चों को रोकें ❞

पटवारी ने राज्य सरकार की तरफ से हवाई जहाज खरीदने के लिए चल रही कोशिश पर कहा कि सरकार हवाई जहाज खरीदी, शासकीय बंगलों की सजावट, लग्जरी गाड़ियों की खरीदी पर फिजूलखर्ची पर रोक लगाए. चुनाव के समय महिलाओं को 3,000 रूपये महीने, 450 रूपये में गैस सिलेंडर, किसानों को गेहूं और धान के क्रमश: 2,700 और 3,100 रूपये समर्थन मूल्य देने के जो वादे किए थे, उन वादों को पूरा करें.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

मानसून से पहले 67 मकानों पर मंडराया बुलडोज़र का खतरा, जानिए वजह