विज्ञापन

MP Politics: किसान के मुद्दों पर कांग्रेस ने सरकार पर लगाएं आरोप, उपचुनाव को लेकर मंथन, गांव यात्रा निकलेगी

MP Congress News: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा मध्यप्रदेश के किसानों को सबसे बड़ा धोखा केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने दिया है. शिवपुरी, खुरई, दमोह, सिवनी मालवा सहित कई जिलों में खाद लेने गए किसानों को सरकार की यातनाएँ सहना पड़ी. जो दुर्भाग्यपूर्ण है. आइए जानते हैं कांग्रेस ने सरकार को कैसे घेरा?

MP Politics: किसान के मुद्दों पर कांग्रेस ने सरकार पर लगाएं आरोप, उपचुनाव को लेकर मंथन, गांव यात्रा निकलेगी

MP Congress: मध्य प्रदेश में खाद संकट (Fertilizer Crisis) और नकली खाद (Fake Fertilizer) को लेकर किसान परेशान हैं. पर्याप्त मात्रा में किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में उन्हें महंगे दामों पर अपनी जरूरतें पूरी करनी पड़ रही है. प्रदेश में बड़े स्तर पर खाद की कालाबाजारी (Black Marketing) को लेकर सरकार घिरी हुई है. इस पूरे मामले को लेकर अब विपक्ष ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं. प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष (PCC Chief) जीतू पटवारी (Jitu Patwari) और राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने खाद संकट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जमकर निशाना साधा. पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर किसान परेशान हैं. सरकार परेशान किसानों पर ध्यान नहीं दे रही है. खाद-बीज की कालाबाजारी चरम पर है, जिसके चलते किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हम मध्य प्रदेश में इस संकट को लेकर गांव यात्रा निकालने वाले हैं. उसे गांव में कांग्रेस के कार्यकर्ता जाकर वीडियो बनाएंगे और सोशल मीडिया पर डालेंगे और खाद-बीज संकट के बारे में आम लोगों को बताएंगे.

खाद की कालाबाजारी चरम पर: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूर्व में खाद की उपलब्धता सहकारी समितियों के माध्यम से कराई जाती थी जिससे किसानों को उनके गांव में गुणवत्ता युक्त शासकीय दाम पर बिना किसी परेशानी के खाद उपलब्ध होता था किन्तु BJP की सरकार ने अपने लोगों को उपकृत करने के लिए खाद की लगभग आधी मात्र खुले बाज़ार में बिक्री की छूट दे रखी है, जिससे खाद की कालाबाजारी चरम पर है. वहीं दिग्विजय सिंह अपने कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि 1993 से लेकर 2003 तक जब मुख्यमंत्री था, इस दस साल खाद की कालाबाजारी नहीं हुई. सुभाष यादव के पास कृषि विभाग था और हमने तय किया था कि जितनी खाद किसानों को चाहिए उसे बोवनी से पहले सहकारी समिति के गोदाम पर उपलब्ध करा देंगे.

उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सब कुछ 2004 के बाद किसान पुत्र कहलाने वाले शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने के बाद बदल गया. 18 साल में उन्होंने कृषि विभाग को बर्बाद कर दिया. उन्होंने प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल के बाद सबसे भ्रष्ट मंत्री कृषि मंत्री मध्य प्रदेश एदल सिंह कंसाना को बताया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में खाद माफिया के साथ मंत्री की मिलीभगत है यही कारण हे कि प्रदेश में खाद माफिया सक्रिय है.

उप चुनाव को लेकर MP कांग्रेस में मंथन

वहीं आज भोपाल में बुधनी एवं विजयपुर विधानसभा उपचुनावों को लेकर बैठक में आगामी तैयारी पर चर्चा की गई. जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, बुधनी उपचुनाव के संयोजक अरुण यादव, सदस्यों में सज्जन वर्मा, शैलेंद्र पटेल एवं विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के संयोजक अशोक सिंह एवं सदस्य जयवर्धन सिंह, लाखन सिंह, नीटू सिकरवार उपस्थित थे. 

यह भी पढ़ें : Fertilizer Crisis: किसान परेशान, नहीं मिल रहा समाधान! जानिए क्यों है DAP का संकट?

यह भी पढ़ें : IND vs NZ: पहले टेस्ट में बिखर गई टीम India, कोहली समेत 5 बैटर्स 0 पर Out, न्यूजीलैंड के बॉलर्स का जलवा

यह भी पढ़ें : PM मोदी से सपरिवार मिले शिवराज मामा, बेटे कुणाल और कार्तिकेय की शादी का दिया न्योता

यह भी पढ़ें : Mp Politics News: Drugs मामले पर Jeetu patwari ने सरकार पर साधा निशाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rail Ticket Booking: रेलवे रिजर्वेशन के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, अब 120 दिन नहीं, इतने दिन पहले होगी एडवांस बुकिंग
MP Politics: किसान के मुद्दों पर कांग्रेस ने सरकार पर लगाएं आरोप, उपचुनाव को लेकर मंथन, गांव यात्रा निकलेगी
Nikita Porwal from Ujjain Crowned Femina Miss India 2024
Next Article
CM यादव ने उज्जैन की निकिता को दी बधाई, कहा- आप ऐसे ही रोशन करें नाम
Close