विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

MP-CG Top-10 Event: अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा, रमन के गढ़ में राहुल भरेंगे हुंकार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार, 29 अक्टूबर को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल, खजुराहो, रीवा और उज्‍जैन के प्रवास पर रहेंगे. वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गढ़ राजनांदगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 5 min
MP-CG Top-10 Event: अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा, रमन के गढ़ में राहुल भरेंगे हुंकार
भोपाल/रायपुर:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार, 29 अक्टूबर को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल, खजुराहो, रीवा और उज्‍जैन के प्रवास पर रहेंगे. वहीं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) के गढ़ राजनांदगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. आइये मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election 2023) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Smit Shah) रविवार, 29 अक्टूबर को इंदौर पहुंचेंगे. यहां शाह इंदौर संभाग की कोर टीम के साथ बैठक करेंगे. बैठक के जरिए संभाग की सभी सीटों पर जीत के लिए रणनीति तय की जाएगी. इसके अलावा शाह भोपाल, खजुराहो, रीवा और उज्‍जैन जिले के दौरे पर रहेंगे. अमित शाह आज सुबह 10 बजे भोपाल के वीआईपी रोड स्थित राजाभोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. सुबह 11.30 बजे खजुराहो के होटल रमाडा पहुंचकर सागर संभाग की संभागीय बैठक का मार्गदर्शन करेंगे और दोपहर 2.50 बजे रीवा जिले के वृंदावन गार्डन झिरिया में रीवा व शहडोल संभाग की संभागीय बैठक में शामिल होंगे. वहीं शाम 6.30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे और महाकाल के दर्शन करेंगे. इसके बाद फ्रीगंज स्थित टावर चौक में जनसभा को संबोधित करेंगे. रात 8.30 बजे होटल रूद्राक्ष में उज्जैन संभाग की संभागीय बैठक में भाग लेंगे.

ये भी पढ़े: छिंदवाड़ा में बोले अमित शाह: "MP आने वाले दिनों में 3 बार मनाएगा दिवाली"

गुना और शिवपुरी के प्रवास पर रहेंगे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Singh Patel) रविवार को गुना और शिवपुरी के प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान पटेल चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. प्रहलाद पटेल हेलीकॉप्टर से सुबह 10.30 बजे मृगवास पहुंचेंगे. इसके बाद सुबह 11:30 बजे गुना जिले के चांचोड़ा विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा दोपहर 01 बजे शिवपुरी के कोलारस विधानसभा पहुंचेंगे और यहां भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं 2:30 बजे शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के दिनारा में सभा को संबोचित करेंगे और 3:30 बजे करेरा विधानसभा पहुंचेंगे.

मोठी माता उत्सव का आज दूसरा दिन 

बहादरपुर के शिवधाम में आज मोठी माता उत्सव का दूसरा दिन है. ये उत्सव मध्य प्रदेश में पहली बार मनाया जा रहा है. 10 दिन तक चलने वाले उत्सव के तहत हजारों भक्त माता की पूजा-आराधना और विशेष आरती करने शिवधाम पहुंचे. श्रद्धालु  माता के दर्शन कर मन्नत मानेंगे. उत्सव में शामिल होने और माता की पूजा-आराधना करने जिले सहित महाराष्ट्र से भी हजारों भक्त पहुंच रहे हैं.

राहुल गांधी राजनांदगांव में जनसभा को करेंगे संबोधित

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के दो दिवसीय छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) दौरे का रविवार को दूसरा दिन है. राहुल गांधी 29 अक्तूबर को राजनांदगांव (Rajnandgaon) प्रवास पर रहेंगे और दोपहर 1 बजे स्टेट हाई स्कूल मैदान में आयोजित आमसभा में आम जनता को संबोधित करेंगे. बता दें कि राजनांदगांव सीट से कांग्रेस ने गिरीश देवांगन को मैदान में उतारा है. राजनांदगांव में चुनावी प्रचार करने के बाद राहुल गांधी करीब 3 बजे कवर्धा पहुंचेंगे और कांग्रेस प्रत्याशी मो. अकबर और पंडरिया विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नीलकंठ (नीलू) चन्द्रवंशी के लिए प्रचार करेंगे. 

ये भी पढ़े: सागर जिले में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 3 करोड़ 85 लाख की शराब जब्त

जगत प्रकाश नड्डा ठेलकाडीह में करेंगे चुनाव प्रचार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 29 अक्टूबर को राजनांदगांव जिले के प्रवास पर रहेंगे. नड्डा पंडरिया विधानसभा के ठेलकाडीह में आम सभा को करेंगे संबोधित. जेपी नड्डा दोपहर 12 बजे राजनांदगांव पहुंचेंगे और दोपहर 2 बजे पंडरिया स्थित शासकीय स्कूल में विजय संकल्प रैली में पंडरिया विधानसभा प्रत्याशी भावना बोहरा के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे.

रीवा-शहडोल संभागीय बैठक में शिरकत करेंगे भूपेंद्र यादव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव 29 अक्टूबर को रीवा और शहडोल संभाग में भारतीय जनता पार्टी की संभागीय बैठक में शिरकत करेंगे. दोनों 3.00 बजे से आयोजित संभागीय बैठक में सम्मिलित होंगे. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़े: चित्रकूट में हुए कार्यक्रम को लेकर EC पहुंची कांग्रेस, PM मोदी-CM शिवराज के खिलाफ की शिकायत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close