विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 Event: कोरबा में वॉलीबॉल खिलाड़ियों का चयन आज

MP-CG Top-10 Event: तो आइए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 5 min
MP-CG Top-10 Event: कोरबा में वॉलीबॉल खिलाड़ियों का चयन आज

MP-CG Top-10 Event News: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में डाक विभाग की दो दिवसीय जिला स्तरीय फिलाटेली प्रदर्शनी आज से शुरू होगी. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में राजभाषा दिवस पर छत्तीसगढ़ महतारी की आरती की जाएगी.तो आइए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. उज्जैन : डाक विभाग की दो दिवसीय जिला स्तरीय फिलाटेली प्रदर्शनी आज से 
भारतीय डाक विभाग, मालवा संभाग उज्जैन द्वारा 28 और 29 नवंबर को जिला स्तरीय फिलाटेली प्रदर्शनी अवन्तिकापेक्स का आयोजन किया जाएगा. कोयला फाटक के समीप महाकाल परिसर, अरविंद नगर में यह प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी. प्रदर्शनी में भारतीय डाक विभाग द्वारा जारी डाक टिकटों के माध्यम से भारत वर्ष के इतिहास में वैज्ञानिक, महान नेता, देश की सांस्कृतिक विरासत, कलात्मक गतिविधियों और जीव-जंतुओं की जानकारी प्रदर्शित की जाएगी.

2. इंदौर: अंग्रेजी में वाद-विवाद प्रतियोगिता आज
26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आंतकी हमले में इंदौर के युवा गौरव जैन ने अपने प्राण गंवाए थे.अपने समय में सेंट पॉल स्कूल के मेधावी छात्र एवं ओजस्वी वक्ता रहे स्व. गौरव की स्मृति में जैन परिवार, सेंट पॉल स्कूल एवं लायंस सेवा रंजन प्रति वर्ष अंग्रेजी वाद- विवाद स्पर्धा कराता है. इस बार भी यह स्पर्धा सेंट पॉल स्कूल में 28 नवंबर को होगी.विषय है: 'सिंगल- जेन्डर स्कूल्स आर बेटर फॉर स्टूडेंट्स्' . 

Latest and Breaking News on NDTV

3. रतलाम: बाबा खाटूश्याम प्राण- प्रतिष्ठा महोत्सव आज से
शहर के सिखवाल नगर स्थित नवनिर्मित मंदिर में बाबा खाटूश्याम प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव 2 दिसंबर को होगा. इसको लेकर पांच दिनी महोत्सव मंगलवार से शुरू होंगे. सुबह 11 बजे कालिका माता मंदिर से बाबा श्याम नगर भ्रमण के लिए निकलेंगे. नगर भ्रमण शहर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ सिखवाल नगर मंदिर परिसर पहुंचेगा. इसके बाद यहां पांच दिनी धार्मिक कार्यक्रम शुरू होंगे.

4. नर्मदापुरम: निशुल्क मधुमेह जांच शिविर आज लगेगा
वर्ल्ड डायबिटीज डे के उपलक्ष्य में निशुल्क मधुमेह जांच शिविर मंगलवार को विवेकानंद घाट पर शाम 5 से 7 बजे तक लगाया जाएगा. 

5. बाल महोत्सव: एकल गायन स्पर्धा आज
43वें बाल महोत्सव के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित किए गए. इसमें सुंदर लेखन, शुद्ध शुद्ध लेखन, लेख निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किए गए. 

6. कोरबा: वॉलीबॉल खिलाड़ियों का चयन आज
एसईसीएल अंतरक्षेत्रीय वॉलीबॉल स्पर्धा 14 दिसंबर से शुरू होगी. तीन दिनी स्पर्धा में एसईसीएल की 13 एरिया की टीमें भाग लेंगी. एसईसीएल कुसमुंडा एरिया स्पर्धा की मेजबानी करेगी. एसईसीएल गेवरा एरिया प्रबंधन स्पर्धा में भाग लेने खिलाड़ियों के चयन के लिए 28 नवंबर दोपहर 12 बजे क्षेत्र के त्रिंगुलर पार्क में प्रक्रिया पूरी करेगी. 

7. राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ महतारी की आरती आज
मंगलवार को शाम 6.30 बजे शहर के संजारी क्लब स्थित छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति की पूजा कर हमर राज पार्टी के कार्यकर्ता आरती करेंगे. राजभाषा दिवस पर छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति की पूजा करके उत्सव मनाया जाएगा.

8. प्रतापगढ़: शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता आज 
प्रारंभिक शिक्षा विभाग निदेशालय के आदेशानुसार जिला स्तरीय शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता 2023-24 का आयोजन 28 नवंबर से होने जा रहा है. पुरुष वर्ग में तहसील स्तर पर चयनित शिक्षक जिलास्तर पर भाग लेंगे और महिला वर्ग में जिलास्तर पर भाग लेने के लिए योग्यता फॉर्म भरकर फोटो संस्थाप्रधान से प्रमाणित करवाना होगा.

9. शाजापुर: पशुओं का टीकाकरण आज से
पशुपालन एवं डेयरी विभाग द्वारा एफएमडी टीकाकरण अभियान का तृतीय चरण 28 नवम्बर से शुरू किया जा रहा है. राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम (एनएसडीसीपी) अंतर्गत एफएमडी (मुंह पका-खुर पका रोग) टीकाकरण का तृतीय चरण 28 नवम्बर से शाजापुर जिले के चारों ब्लॉक में शुरू किया जा रहा है.

10. भिलाई: महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती पर कार्यक्रम आज
महात्मा ज्योतिबा फुले संस्थान हाउसिंग बोर्ड में 28 नवंबर को दोपहर 12 बजे से महात्मा ज्योतिबा फुले पुण्यतिथि का कार्यक्रम रखा गया है. इस अवसर पर अतिथियों द्वारा महात्मा ज्योतिबा फुले को श्रद्धांजलि दी जाएगी और आरती की जाएगी. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close