विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

MP-CG Top-10 Event News : PM मोदी का आज छत्तीसगढ़ दौरा, बोट क्लब पर भारतीय वायु सेना का एयर शो

छत्तीसगढ के बिलासपुर(Bilaspur) में आज पीएम मोदी (PM Modi) सभा को संबोधित करेंगे.आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Event News : PM मोदी का आज छत्तीसगढ़ दौरा, बोट क्लब पर भारतीय वायु सेना का एयर शो
PM मोदी का आज छत्तीसगढ़ दौरा

MP-CG Top-10 Event News : भोपाल (Bhopal) में आज भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का एयर शो होगा. वहीं, छत्तीसगढ के बिलासपुर(Bilaspur) में आज पीएम मोदी (PM Modi) सभा को संबोधित करेंगे.आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.


1.भोपाल: बोट क्लब पर होगा आज भारतीय वायु सेना का एयर शो
बोट क्लब पर भारतीय वायु सेना का देश का सबसे बड़ा एयर शो 30 सितंबर को होने जा रहा है. कार्यक्रमस्थल तक केवल पासधारकों को ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके लिए भोपाल पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्सन प्लान जारी किया है जो सुबह 8 बजे से लागू हो जाएगा.बोट क्लब की ओर पॉलिटेक्निक कॉलेज चौराहा और किलोल पार्क से सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. केवल आमंत्रित पासधारी ही बोट क्लब की ओर आवागमन कर सकेंगे. आम जनता को कार्यक्रम देखने के लिए वीआईपी रोड पर रेतघाट से खानूगांव तक व्यवस्था की गई है.अन्य सभी वाहनों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा.

2.शजापुर: शाजापुर के पोलाय कला आएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी 30 सितंबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. जहां वो शाजापुर जिले की कालापीपल विधानसभा के पोलायकला के एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ें- PM Modi Chhattisgarh Visit : Bilaspur संभाग में 15 दिन के भीतर PM मोदी का दूसरा दौरा, जानें इसके राजनीतिक मायने

Latest and Breaking News on NDTV


3.बिलासपुर: बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयेंगे पीएम मोदी 
बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के समापन के अवसर पर 30 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साइंस कॉलेज मैदान आ रहे हैं. यहां वे भाजपा के परिवर्तन यात्रा का समापन करने के साथ आम सभा को संबोधित करेंगे.आज जशपुर और दंतेवाड़ा से निकली दो परिवर्तन यात्रा का समापन होगा.प्रधानमंत्री बनने के बाद साइंस कॉलेज मैदान में यह उनका दूसरा दौरा है.इससे पहले पीएम मोदी 12 नवंबर 2018 को साइंस कॉलेज मैदान आए थे और यहां चुनावी सभा को संबोधित किया था.

4.इंदौर: मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन आज
मप्र में सबसे पहले मेट्रो का ट्रायल रन शनिवार को सुपर कॉरिडोर पर होने जा रहा है. गांधीनगर मेट्रो डिपो में होने वाले इस ट्रायल रन को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हरी झंडी दिखाएंगे. मेट्रो ट्रायल रन को हरी झंडी दिखाने के बाद लवकुश चौराहे पर विकास कार्यों का भूमि-पूजन कर नंदा नगर आईटीआई भवन और मां कनकेश्वरी महाविद्यालय का शुभारंभ करेंगे.

5.मंडीदीप: आज मंडीदीप पहुंचेगी खेलो एमपी यूथ गेम्स की मशाल
खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा खेलों एम पी यूथ गेम्स की मशाल यात्रा निकाल जा रही है. जिसका शनिवार को नगर में आगमन होगा. इसकी जानकारी देते हुए जिला अधिकारी जलज चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश के 7 शहर भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, शिवपुरी, जबलपुर, कटनी एंव रीवा में 1 से 5 अक्टूबर तक 24 खेल आयोजित कराए गए. जिसकी मशाल यात्रा शनिवार सुबह 10:30 बजे नगर में प्रवेश करेगी.

6.रायपुर: तीन दिनी कॉम्पीटिशन आज से
रायपुरियंस के लिए तीन दिवसीय कॉम्पीटिशन का आयोजन किया जा रहा है. मैग्नेटो मॉल में आयोजित इस कॉम्पीटिशन के पहले दिन फोटोग्राफी प्रतियोगिता रखी गई है. ये सभी के लिए ओपन है. इसी तरह दूसरे दिन सिंगिंग और अंतिम दिन पेंटिंग, फैशन शो और श्लोक कॉम्पीटिशन आयोजित है.

7.नीमच: मुख्यमंत्री चौहान आज भादवा माता लोक का करेंगे भूमि-पूजन
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान शनिवार को जिले के प्रमुख धार्मिक आस्था के केंद्र भादवामाता में 10 करोड़ रुपए की लागत के भादवामाता लोक के तहत करीब 100 करोड़ रुपए के विभिन्न कार्यों का भूमि-पूजन करेंगे. इसके बाद जावद क्षेत्र के सरवानिया महाराज में 50 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले प्रदेश के पहले बायोटेक्नोलॉजी पार्क की आधारशिला रखेंगे और 53 करोड़ 37 लाख रुपए के विभिन्न विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करेंगे. साथ ही 8 करोड़ की लागत से नवनिर्मित शासकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय जावद के भवन का लोकार्पण भी करेंगे.

8.रायसेन: खेलो एमपी यूथ गेम्स की मशाल आज आएगी
खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा मप्र के 7 शहर भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, शिवपुरी, जबलपुर, कटनी एवं रीवा में 1 से 5 अक्टूबर तक 24 खेलों में आयोजित पहले खेलों एमपी यूथ गेम्स की मशाल यात्रा शनिवार सुबह 10:30 बजे मंडीदीप पहुंचेगी. मंडीदीप में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बास्केटबॉल कोर्ट में जिले की ओर से नपा अध्यक्ष मंडीदीप प्रियंका राजेंद्र अग्रवाल ग्रहण करेंगी. इसके बाद मशाल रिले विद्यालय से कांप्लेक्स चौराहा, दुर्गा मंदिर, मस्जिद चौराहा, गणेश चौक, दुर्गा चौक, रेलवे स्टेशन रोड से होते हुए सतलापुर जोड़ से भोपाल के लिए रवाना होगी.2 मशाल अलग- अलग मार्गों से 30 सितंबर को भोपाल पहुंचेंगी.

9.राजनांदगांव: सांकरदाहरा के किसान मिलन समारोह में आज आएंगे सीएम
सांकरदाहरा में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन और किसान मिलन समारोह कार्यक्रम में 30 सितंबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आएंगे.

10. कांकेर/दुर्गुकोंदुल: आयुष्मान भवः स्वास्थ्य शिविर आज लगेगा
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गूकोंदल में 30 सितंबर को रक्तदान एवं आयुष्मान भवः स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा.रक्तदान शिविर 10.30 बजे से आयोजित किया जाएगा.बीएमओ डॉ. मनोज किशोरे ने बताया शिविर में मेडिकल कॉलेज कांकेर के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मरीजों का उपचार किया जाएगा. उन्होंने क्षेत्र के लोगों का शिविर का लाभ उठाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- Neemuch: CM शिवराज सिंह चौहान करेंगे कई योजनाओं का शिलान्यास, जानें पूरा कार्यक्रम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close