MP Bypoll 2024: बुधनी में BJP नेता के समर्थकों ने की प्रत्याशी बदलने की मांग, दे दी बड़ी धमकी

MP Bypoll 2024: मध्य प्रदेश में बुधनी उपचुनाव (Budhni Bypoll) से पहले, भाजपा नेता राजेंद्र सिंह (Rajendra Singh) के समर्थकों ने मांग की है कि पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव (Ramakant Bhargava) की जगह उन्हें विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जाए, अन्यथा वे नोटा विकल्प पर वोट करेंगे. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MP Bypoll 2024: मध्य प्रदेश में बुधनी उपचुनाव (Budhni Bypoll) से पहले, भाजपा नेता राजेंद्र सिंह (Rajendra Singh) के समर्थकों ने मांग की है कि पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव (Ramakant Bhargava) की जगह उन्हें विधानसभा सीट से मैदान में उतारा जाए, अन्यथा वे नोटा विकल्प पर वोट करेंगे. 

कुछ वीडियो में पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह के समर्थकों को बुधनी विधानसभा सीट के भेरुंदा कस्बे में मंगलवार को एक बैठक करते हुए और भाजपा के उम्मीदवार भार्गव को बदलने की मांग करते हुए दिखाया गया है. भाजपा ने पिछले सप्ताह बुधनी सीट पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भार्गव की उम्मीदवारी की घोषणा की थी. 

बता दैं कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदिशा लोकसभा सीट से निर्वाचित होने के बाद इस्तीफा देने के कारण यह उपचुनाव आवश्यक हो गया है. चौहान, जो अब केंद्रीय कृषि मंत्री हैं, ने 2006 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से लगातार पांच बार और 1990 में एक बार बुधनी का प्रतिनिधित्व किया. 

शिवराज के करीबी हैं भार्गव 

भाजपा हलकों में भार्गव को चौहान का करीबी माना जाता है.  बुधनी विधानसभा क्षेत्र विदिशा लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. बुधनी विधानसभा क्षेत्र के शाहगंज निवासी भार्गव 2019 से 2024 के बीच विदिशा लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

Advertisement

कौन हैं राजेंद्र सिंह? 

राजेंद्र सिंह 2003 में सीहोर जिले की बुधनी सीट से विधायक चुने गए थे, लेकिन तत्कालीन सीएम चौहान के राज्य विधानसभा में प्रवेश का मार्ग प्रशस्त करने के लिए उन्होंने 2005 में इस्तीफा दे दिया था.  उस समय चौहान विदिशा लोकसभा सीट से सांसद थे.  

मंगलवार की बैठक में क्या हुआ? 

मंगलवार को राजेंद्र सिंह ने भेरुंदा कस्बे में अपने समर्थकों के साथ बैठक की, जहां भार्गव की जगह उन्हें मैदान में उतारने की मांग उठाई गई. सिंह के समर्थकों ने नारे भी लगाए कि अगर उम्मीदवार नहीं बदला गया तो वे उपरोक्त में से कोई नहीं (नोटा) का विकल्प चुनेंगे. 

Advertisement

पूर्व मंत्री रामपाल सिंह भी बैठक स्थल पर पहुंचे और राजेंद्र सिंह के समर्थकों ने उनके सामने मांग रखी. रामपाल सिंह को पूर्व विधायक के समर्थकों से यह कहते हुए सुना गया कि वे उनसे अकेले में बात करें, लेकिन वे बुधनी सीट से उम्मीदवार बदलने की अपनी मांग को खुलकर कहते रहे. बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रामपाल सिंह ने कहा कि वे पार्टी कार्यकर्ताओं का संदेश वरिष्ठ नेताओं तक पहुंचाएंगे. राजेंद्र सिंह ने कहा कि वे पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर बैठक में आए हैं.

क्या बोले राजेंद्र सिंह? 

राजेंद्र सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "मैं पार्टी कार्यकर्ताओं को शांत करने आया हूं. मैं पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता हूं. मैं 70 साल का हूं और अपनी छवि खराब नहीं करना चाहता. मैं तभी चुनाव लड़ूंगा जब पार्टी प्रत्याशी बदलकर ऐसा कहेगी. मैं पार्टी के निर्देशों का पालन करूंगा." विपक्षी कांग्रेस ने बुधनी में भार्गव के खिलाफ पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल को मैदान में उतारा है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: Raipur South By Polls: नाम घोषित ही फायर हुए कांग्रेस कैंडीडेट आकाश वर्मा, बोले- जनता करेगी भाजपा के खिलाफ वोट

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article