MP By Elections 2024 : मध्य प्रदेश में विपक्षी गठबंधन में फूट, सपा ने घोषित किया उम्मीदवार

Budhni Assembly Seat MP : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए अर्जुन आर्य को प्रत्याशी बनाया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
MP By Elections 2024 : मध्य प्रदेश में विपक्षी गठबंधन में फूट, सपा ने घोषित किया उम्मीदवार

MP By Elections : राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दल गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का दावा और वादा कर रहे हैं लेक‍िन मध्य प्रदेश में उनका यह गठबंधन बिखरता नजर आ रहा है. क्योंकि राज्य में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. राज्य के दो विधानसभा क्षेत्रों बुधनी और विजयपुर में उपचुनाव हो रहे हैं और 13 नवंबर को मतदान होना है. कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों सीटों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. इसी बीच समाजवादी पार्टी ने बुधनी से अर्जुन आर्य को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. अर्जुन आर्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पद से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए हैं.

बुधनी सीट पर BJP, कांग्रेस और सपा ने जारी के उम्मीदवार

ज्ञात हो कि विपक्षी दलों ने INDIA मोर्चा बनाया है और सभी मिलकर समय-समय पर एक मंच पर आकर चुनाव लड़ने का दावा और वादा करते रहे हैं. मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भी इन दलों की बैठक हो चुकी है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने मिलकर उम्मीदवार को लेकर मंथन भी किया. कांग्रेस ने बुधनी से पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल को उम्मीदवार बनाया और यह सूची आने के कुछ समय बाद ही समाजवादी पार्टी ने रविवार देर रात को बुधनी से अपना अर्जुन आर्य को अपना उम्मीदवार घोषित कर द‍िया.

Advertisement

अर्जुन आर्य को बनया प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधनी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए अर्जुन आर्य को प्रत्याशी बनाया है. अर्जुन आर्य समाजवादी पार्टी के पुराने युवा नेता रहे हैं उन्हें समाजवादी पार्टी के युवा फ्रंटल संगठनों का प्रभारी भी बनाया गया था. बुधनी उपचुनाव में प्रत्याशी बनाए जाने के साथ अर्जुन आर्य की समाजवादी पार्टी में घर वापसी हुई है.

Advertisement

पढ़ने के लिए क्लिक करें 

...तो शिवराज को फिर लग सकता है झटका, बुधनी से भार्गव का चुनाव प्रचार रथ हुआ वायरल

वहीं, कांग्रेस के पूर्व विधायक और बुधनी के ल‍िए उम्मीदवार चयन करने को बनाई गई कमेटी के सदस्य शैलेंद्र पटेल ने कहा है कि दोनों ही दलों के बीच आपसी समन्वय के बाद ही कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किया है. अभी नामांकन की अंतिम तारीख और नाम वापसी की तारीख शेष है. उन्हें उम्मीद है क‍ि बात बन जाएगी.

Advertisement

पढ़ने के लिए क्लिक करें 

MP By Elections 2024 : जानें बुधनी और विजयपुर के BJP उम्मीदवारों का सियासी सफर