MP Assembly Monsoon Session: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुई विधानसभा की कार्यवाही, निर्धारित समय से 14 दिन पहले ही खत्म हुआ सत्र

Madhya Pradesh Monsoon Assembly: मानसून विधानसभा सत्र को शुक्रवार, 5 जुलाई को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. सत्र को तय समय से 14 दिन पहले ही स्थगित कर दिया गया. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

MP Assembly Suspended: मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Vidhan Sabha) की कार्यवाही को 2024-25 के लिए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. सत्र को निर्धारित समय से 14 दिन पहले ही शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया. बता दें कि इस साल मानसून सत्र (MP Assembly Monsoon Session) के दौरान MP के लिए कुल 3.65 लाख करोड़ रुपये के राज्य बजट को पारित किया गया. हालांकि, बजट पर Congress ने मत विभाजन की मांग की. 

विधानसभा अध्यक्ष ने दिए आदेश 

शुक्रवार, 5 जुलाई को एमपी वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने राज्य बजट पारित करने का प्रस्ताव पेश किया. लेकिन, विपक्षी दल कांग्रेस ने इस पर मत विभाजन की मांग की. इसे विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र तोमर ने खारिज करते हुए कहा कि इसकी अनुमति नहीं ली गई थी. इसके बाद तोमर ने सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी.

नर्सिंग घोटाले पर बात करने से डरती है सरकार-उमंग सिंघार 

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी ने मत विभाजन की जायज मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी कथित नर्सिंग घोटाले जैसे मुद्दों पर सदन में चर्चा से डरती है.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: खंडवा में इंडियन मुजाहिदीन के आंतकी मिलने के बाद MP में मचा बवाल, जानें इसको लेकर किसने क्या कहा   

Advertisement

अभिलाष पांडे ने पेश किया निजी विधेयक

भाजपा विधायक अभिलाष पांडे ने एमपी विधानसभा सत्र के अंतिम दिन संविधान के अनुच्छेद 30 को रद्द करने की मांग करते हुए एक निजी विधेयक पेश किया, जिसे लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच नोकझोंक हुई. बता दें कि यह अनुच्छेद अल्पसंख्यकों को मदरसा जैसे शैक्षणिक संस्थान स्थापित करने और उनके प्रशासन के अधिकार से संबंधित है.

ये भी पढ़ें :- Ladli Behna Yojana: खुशखबरी... CM मोहन ने ट्रांसफर की लाडली बहना, किसान कल्याण योजना की किस्त, छिपरी का नाम बदलकर मातृधाम किया

Advertisement