विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh Weather: मुरैना में पड़ी मौसम की मार, ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की मुसीबत

Hailstorm in Morena: मध्य प्रदेश में कुछ दिनों के गैप के बाद एक बार फिर ओलावृष्टि हुई. इससे खेत में खड़ी गेहूं की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई.

Read Time: 2 min
Madhya Pradesh Weather: मुरैना में पड़ी मौसम की मार, ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की मुसीबत
ओले ने बढ़ाई किसानों की मुश्किलें

Morena News: शुक्रवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम अचानक पलट गया. कई दिनों की गर्मी के बाद यहां एक बार फिर ओलावृष्टि (Hailstorm) हुई. मुरैना जिले के एक दर्जन से अधिक गांवों में ओलावृष्टि होने से किसानों की परेशानी (Farmers in Problem) एक बार फिर बढ़ गई है. खेतों में खड़ी गेहूं और सरसों की पकी हुई फसलों को भारी नुकसान हुआ है. मुरैना जिले के जीगनी खेरा, जतवार का पुरा, माता बसैया, सुरजनपुर, रसीलपुर सहित कई गांव में जमकर ओले पड़े. हालांकि, इससे मौसम में ठंडक आ गई है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन तक जिले का मौसम ऐसा ही रहेगा.

सड़क पर छाई रही सफेदी

मुरैना में मौसम अचानक बिगड़ने के बाद ओले पड़ने लगे. ये ओले इतनी ज्यादा संख्या में पड़े कि हर तरफ जमीन पर सफेद रंग छा गया. यहां लगभग आधे घंटे तक ओलावृष्टि होती रही जिससे किसानों की फसलों को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ. पहले आसमान में बादल छा गए और उसके बाद बारिश शुरू हुई. इसके बाद ओले पड़ने शुरू हुए. इसके बाद किसानों के माथे पर शिकन आ गई.

ये भी पढ़ें :- Indore News: ₹7 करोड़ से अधिक की Brown Sugar के साथ दो आरोपी गिरफ्तार, बड़े रैकेट पर पुलिस ने ऐसे कसा शिकंजा

लगातार आधे घंटे तक चला प्रकृति का प्रकोप

जिले में मौसम बिगड़ने के बाद ओलावृष्टि लगभग आधे घंटे तक लगातार हुई. इससे भले ही लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन खेतों में खड़ी गेहूं की फसल बहुत अधिक मात्रा में नष्ट हो गई. आसमान से जो ओले गिरे उनका साइज काफी बड़ा था. मौसम विभाग की मानें तो जिले में दो अगले दो दिनों तक मौसम खराब ही रहेगा.

ये भी पढ़ें :- CCTV में कैद हुई पुलिस की गंदी हरकत, मसाज कराने के बाद स्पा सेंटर की महिला कर्मियों से कर दी ये डिमांड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close