नहीं रहे एमपी के इस जिले के आखिरी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी असगर अली, 99 साल की उम्र में कह गए अलविदा!

Freedom fighter Asghar Ali Death: देश की स्वतंत्रता में मध्य प्रदेश के कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपना अहम योगदान दिया है. गुरुवार को मुरैना जिले के आखिरी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी असगर अली का निधन हो गया. उनके निधन की खबर से जिले में शोक की लहर छा गई. लोगों ने नम आंखों से उनको अंतिम विदाई दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी असगर अली का गुरुवार सुबह निधन हो गया. दोपहर बाद गणेशपुरा स्थित उनके निज निवास से जनाजा निकला गया, जिसमें प्रशासन, पुलिस बल और गणमान्य नागरिक अधिक संख्या में शामिल हुए. स्वतंत्रता सेनानी का जनाजा कब्रिस्तान स्थित ईदगाह में पहुंचा, जहां उनकी आत्मा की शांति के लिए अंतिम नमाज अदा की गई.इस दौरान प्रशासन द्वारा पूर्ण राजकीय सम्मान दिया गया. सशस्त्र पुलिस बल द्वारा उन्हें अंतिम सलामी दी गई.

भूमिगत रहकर कई गतिविधियों को अंजाम दिया था

मुरैना जिले में स्वतंत्रता संग्राम के लिए संघर्ष करने वाला अंतिम व्यक्ति भी आज जिले वासियों से दूर चला गया.आजादी के लिए अंग्रेजों से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संघर्ष करने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों में असगर अली अंतिम व्यक्ति थे. बता दें, अली का जन्म वर्ष 1925 में हुआ था. उन्होंने मुरैना के कई स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ अनेक आंदोलन की गतिविधियों में भाग लिया. भूमिगत रहकर कई गतिविधियों को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: यहां रोजगार मेले में 71 कंपनियां हजारों बेरोजगारों को देंगी नौकरी, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

परिजनों को बंधाया ढांढस 

अली के निधन की सूचना मिलते ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के अनेक परिजनों ने उनके निवास पर पहुंचकर शोक व्यक्त किया. लोगों ने दुखी परिजनों को ढांढस बंधाया. दोपहर निकले जनाजे में शामिल लोगों ने कब्रिस्तान पहुंचकर उन्हें मिट्टी देकर खुदा से दुआ की कि असगर अली जी को जन्नत अता फरमाये.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में सरकारी स्कूलों के हाल बेहाल, छत से टपक रहा पानी, जर्जर कमरों में देश का भविष्य...

Advertisement