मुरैना में मलबे के नीचे कितनी जानें दबी? 7 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं

Morena Blast in MP : स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मलबे में महिला और बच्चे के साथ अन्य लोग भी दबे हो सकते हैं. मलबे को हटाने का अभियान जारी है. मलबे हटाने में काफी एहतियात बरती जा रही है ताकि अगर कोई उसमें दबा हो तो उसे सुरक्षित बाहर निकाला जा सके. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मुरैना में मलबे के नीचे कितनी जानें दबी? 7 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं

Morena Blast : मुरैना में हुए भयावह विस्फोट के 7 घंटे बीत जाने के बाद भी लापता लोगों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. प्रशासन और पुलिस की प्राथमिकता मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित निकालने की है. घटनास्थल पर रेस्क्यू कार्य तेजी से जारी है, जहां JCB और SDRF की टीम राहत कार्य में जुटी हुई हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी लगातार घटनास्थल पर नजर बनाए हुए हैं. पुलिस लगातार  दबे लोगों को निकालने की कोशिश में जुटी हुई है. किरायेदार जमील को सुरक्षित निकाल लिया गया है. जमील ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी और बच्ची अभी भी मलबे में दबे हो सकते हैं. इसके बाद पुलिस ने उनके सुरक्षित बाहर निकलने के प्रयास तेज कर दिए हैं.

विस्फोट का कारण अभी साफ़ नहीं

हादसे के पीछे की वजह अभी साफ़ नहीं है. लेकिन सिलेंडर लीकेज की आशंका जताई जा रही है. SP ने भी बताया कि शुरुआती छानबीन में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सिलेंडर के लीकेज से विस्फोट की घटना घटी हो. हालांकि, उन्होंने बारूद से विस्फोट की पुष्टि से इंकार किया है. मौके की विस्तृत जांच के लिए फॉरेंसिक दल को बुलाया जाएगा... जिसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी.

Advertisement

घटना से कई मकानों में आई दरार

मकान में धमाका होने की सूचना मिलने के काफी देर बाद अधिकारियों और नगर निगम के अमले के पहुंचने से स्थानीय लोगों में नाराजगी भी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि जब धमाका हुआ तो वह डर गए थे क्योंकि उन्हें ऐसे लगा जैसे भूकंप आया हो. यह धमाका इतना भीषण था कि एक मकान के पूरी तरह क्षतिग्रस्त होने के साथ ही कई मकानों में भी दरार आ गई है.

Advertisement

पढ़ने के लिए क्लिक करें : 

विस्फोट की आवाज सुनकर दहल गया मुरैना ! कई लोगों की जान खतरे में, जानें अपडेट

Topics mentioned in this article