Advertisement

जबलपुर में हॉस्टल का खाना खाकर बीमार पड़े 200 से ज्यादा बच्चे, खुद कलेक्टर करेंगे जांच

Jabalpur: मध्यप्रदेश के जबलपुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां के एकलव्य आवासीय विद्यालय  में बच्चों को दूषित भोजन परोसे जाने का मामला सामने आया है. खबर है कि बच्चों को खाने में कटहल की सब्जी परोसी गई थी.

Advertisement
Read Time: 11 mins
(जबलपुर कलेक्टर पहुंचे बच्चों से मिलने)

Jabalpur: मध्यप्रदेश के जबलपुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां के एकलव्य आवासीय विद्यालय  में बच्चों को दूषित भोजन परोसे जाने का मामला सामने आया है. खबर है कि बच्चों को खाने में कटहल की सब्जी परोसी गई थी. जिसे खाने के बाद करीब 200 से ज्यादा बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई. मामले के सामने आते ही सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि इनमें से करीब 12 बच्चों की हालत गंभीर है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. 

हॉस्टल के दूषित भोजन से बीमार हुए बच्चे 

बताते चलें कि जबलपुर के एकलव्य आवासीय विद्यालय में हुई घटना ने प्रशासन में हड़कंप मचा दिया. हॉस्टल का खाना खाने के बाद एक के बाद एक सौ से ज्यादा बच्चे उल्टी-दस्त से पीड़ित हो गए. बताया जा रहा है कि शुरुआती तौर पर कुल 300 बच्चों की तबीयत बिगड़ी थी. बच्चों की हालत बिगड़ती देख उन्हें अस्पताल लाया गया. जिसमें से ज्यादातर को दवा देकर डिस्चार्ज कर दिया गया लेकिन दर्जन भर बच्चों को अस्पताल में ही भर्ती रखा गया है. वहीं मामला सामने आते ही आज जबलपुर कलेक्टर भी बच्चों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे है. 

Advertisement

एकलव्य आवासीय विद्यालय

बच्चों का अभिभावकों जा फूटा गुस्सा 

बच्चों की तबीयत खराब होने की खबर लगने पर बड़ी तादाद में अभिभावकों का भी जमावड़ा था. बच्चों के स्वास्थ्य के साथ हुए इस खिलवाड़ पर अभिभावक काफी नाराज दिखाई दिए. उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल पर इस लापरवाही के लिए सख्त कार्रवाई की मांग की है. इधर स्कूली बच्चों ने भी स्कूल प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस घटना के खिलाफ छात्रों और अभिभावकों ने धरना देकर प्रदर्शन भी किया. मालूम हो कि एकलव्य आदिवासी आवासीय विद्यालय जनजातीय छात्रों के लिए संचालित हैं. ऐसे में स्कूल में बच्चों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़े: शिवराज सरकार का दावा- हमारी सड़कें अमेरिका जैसी ! तो भोपाल में ये क्या है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: