विज्ञापन
This Article is From Jan 18, 2024

Mohan Yadav Bihar Visit: सीएम मोहन आज जाएंगे बिहार, जानिए- लालू यादव के गढ़ में जाने के क्या है मायने ?

Mohan Yadav Bihar Visit: मुख्यमंत्री मोहन यादव का बिहार दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण है बताया जा रहा है. दरअसल, लालू यादव के गढ़ में यादव समाज के वोट बैंक को साधने के लिए BJP लगातार बिहार में प्रयास कर रही है.

Mohan Yadav Bihar Visit: सीएम मोहन आज जाएंगे बिहार, जानिए- लालू यादव के गढ़ में जाने के क्या है मायने ?

Dr. Mohan yadav Bihar Visit: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan yadav) गुरुवार को बिहार के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव बिहार (BIhar) में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मोहन यादव के इस दौरे को लोकसभा चुनाव (LOk Sabha Election 2024) से जोड़कर देखा जा रहा है. बिहार BJP ने मुख्यमंत्री यादव का स्वागत काफ़ी भव्य तरीक़े से करने की तैयारी की है. सबसे पहले पटना एयरपोर्ट पर बिहार के भाजपा (BJP) नेता मोहन यादव का फूल मालाओं से स्वागत करेंगे. इसके बाद कृष्ण मेमोरियल (Krishna Memorial) में उनके लिए विशेष स्वागत समारोह आयोजित की जाएगी, जहां पर यादव समाज के लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में भाजपा के दिग्गज नेता भी मौजूद रहेंगे.


मुख्यमंत्री मोहन यादव का दौरा कई मायनों में महत्वपूर्ण है बताया जा रहा है. दरअसल, लालू यादव के गढ़ में यादव समाज के वोट बैंक को साधने के लिए BJP लगातार बिहार में प्रयास कर रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन भी यादव समाज से आते हैं और बतौर मुख्यमंत्री प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, तो एक बड़ा मैसेज पार्टी की ओर से जाएगा कि भाजपा में भी यादव समाज आगे बढ़ सकते हैं.

यादव को मुख्यमंत्री बनाना ही है भाजपा का मास्टर स्ट्रोक

आपको बता दें कि जब मोहन यादव का नाम बतौर मुख्यमंत्री पार्टी ने घोषित किया था, तब ही से आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए ये पार्टी का बड़ा मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा था. राजनीतिक जानकारों ने तभी ये कहा था कि मोहन यादव को मुख्यमंत्री घोषित कर BJP ने यादव समाज को उत्तर प्रदेश और बिहार में साधने की कोशिश की है. अब इसका फायदा लेने की कोशिशें भी पार्टी ने तेज कर दी है. इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री मोहन यादव बिहार दौरे पर जा रहे हैं.

लालू यादव के वोट बैंक है बिहार के यादव

भाजपा ने RJD के वोटर्स को साधने के लिए बिहार की राजधानी पटना में मोहन यादव की मौजूदगी में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित की है. दरअसल, जाति गणना के बाद ये साफ़ हो गया है कि बिहार में यादव वोट बैंक बहुत ही प्रभावी है. बिहार के ताजा जातीय सर्वे के मुताबिक बिहार में क़रीब 14.7 फ़ीसदी यादव है, जो मुख्य रूप से लालू यादव की पार्टी राजेडी से जुड़े हुए हैं, जिसमें भाजपा सेंध लगाने की जुगत में है. ऐसे में मुख्यमंत्री मोहन यादव का दौरा BJP की रणनीति के हिस्से के तौर पर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: 'INDIA' के लिए UP से आई बड़ी खुशखबरी, सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और सपा का 'विवाद खत्म'

मुख्यमंत्री मोहन यादव बिहार प्रदेश भाजपा कार्यालय भी जाएंगे, जहां सांसद, विधायक और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद मोहन यादव इस्कॉन मंदिर जाएंगे, जहां मंदिर के पुजारी की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा. इस मौके पर इस्कॉन मंदिर में विशेष आरती का आयोजन होगा, जिसमें मोहन यादव भी सम्मिलित होंगे.

ये भी पढ़ें-ऑनलाइन गेम खेलना पड़ा महंगा, कर्ज में डूबे युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास, अस्पताल में तोड़ा दम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
India Bangladesh 1st T20i: आज ग्वालियर में खेला जाएगा भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच, यहां जानें Playing 11 और मौसम का हाल
Mohan Yadav Bihar Visit: सीएम मोहन आज जाएंगे बिहार, जानिए- लालू यादव के गढ़ में जाने के क्या है मायने ?
Maihar Road Accident Bus going from Prayagraj to Nagpur collides heavily with dumper plea for help from MP UP government
Next Article
Road Accident: क्या नंबर की रेस में खत्म हो गईं 9 जिंदगियां ! मृतकों और घायलों के लिए आर्थिक मदद में देरी क्यों?
Close