'स्कूल जा रही हूं' बोलकर घर से निकली तीन नाबालिग छात्राएं हुई लापता, 48 घंटे बाद सरहद पार मिली!

Sagar Missing Minor Girl: एक निजी स्कूल में 8वीं, 10वीं और 11वीं क्लास में पढ़ने वाली तीनों नालाबिग छात्राएं रोज की तरह स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन सोमवार को तीनों स्कूल नहीं पहुंची, बल्कि उत्तर प्रदेश पहुंच गई. यूपी के ललितपुर में 48 घंटे बाद बरामद हुई छात्राएं वहां एक मकान में रह रहीं थीं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में मिली तीनों छात्राएं

Missing Minor Girl Found: सागर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया जब स्कूल जाने के लिए निकली तीन-तीन नाबालिग लड़कियां अचानक लापता हो गईं. लापता हुईं छात्राएं शाम तक घर नहीं लौटी तो घरवालों की चिंता हुई.  छात्राओं की खोजबीन शुरू हुई, लेकिन अता-पता नहीं लगा तो परिजनों ने की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई.

एक निजी स्कूल में 8वीं, 10वीं और 11वीं क्लास में पढ़ने वाली तीनों नालाबिग छात्राएं रोज की तरह स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन सोमवार को तीनों स्कूल नहीं पहुंची, बल्कि उत्तर प्रदेश पहुंच गई. यूपी के ललितपुर में 48 घंटे बाद बरामद हुई छात्राएं वहां एक मकान में रह रहीं थीं.

लापता हुई तीनों नाबालिग छात्राएं घर से स्कूल निकली थीं

मामला बीना के आँचल वार्ड का है. लापता हुई तीनों नाबालिग छात्राएं कथित रूप से स्कूल गई थीं, लेकिन शाम तक नहीं लौटीं तो घरवाले परेशान हो गए. काफी तलाश के बाद जब तीनों को पता नहीं चला तो मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. करीब 48 घंटे से लापता छात्राओं के खबर फैलने पूरे नगर में हड़कंप मच गया था.

गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद हरकत में आई बीना पुलिस

परिजनों द्वारा लापता नाबालिग छात्राओं की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के बाद हरकत में आई पुलिस ने टीम बनाकर छात्राओं की तलाश शुरू की और 48 घंटे के अंदर पुलिस ने एक साथ तीनों नाबालिग छात्राओं को एक जगह बरामद कर लिया. पुलिस के मुताबिक तीन नाबालिक उत्तर प्रदेश के ललितपुर से बरामद किया. 

 8वीं, 10वीं और 11वीं क्लास में पढ़ती हैं लापता छात्राएं

रिपोर्ट के मुताबिक तीनों नाबालिग छात्राएं गत सोमवार को स्कूल जाने का कहकर घर से निकली थी और तीनों छात्राएं एक साथ लापता हो गई थी. बीना के निजी स्कूल में क्रमशः  8वीं, 10वीं और 11वीं क्लास में पढ़ने वाली नाबालिग छात्राएं घर से स्कूल जाने के लिए जरूर निकली, लेकिन स्कूल नहीं पहुंची थी.

Advertisement
ललितपुर से बीना लाई गईं नाबालिग छात्राओं से पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा कि तीनों सरहद पारकर ललितपुर कैसे पहुंची अथवा इन्हें कौन बीना से ललितपुर कौन ले गया था. पुलिस नेहरू नगर स्थित उस मकान के बारे में भी पता लगा रही है,जहां से तीनों छात्राएं बरामद हुईं. 

ललितपुर में तीनों छात्राओं को एक मकान से बरामद किया

परिजनों की शिकायत पर बीना पुलिस थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर टीम में गठित की और तलाश शुरू की. शुरूआती जांच में ही पुलिस को लापता हुईं तीनों नाबालिग छात्राएं के यूपी के ललितपुर स्थित नेहरू नगर में होने की सूचना मिली. ललितपुर पहुंचकर पुलिस ने तीनों को एक मकान से बरामद किया.

सवाल, तीनों नाबालिग सरहद पारकर ललितपुर कैसे पहुंची

ललितपुर से बीना लाई गईं नाबालिग छात्राओं से पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा कि तीनों सरहद पारकर ललितपुर कैसे पहुंची अथवा इन्हें कौन बीना से ललितपुर कौन ले गया था. पुलिस नेहरू नगर स्थित उस मकान के बारे में भी पता लगा रही है,जहां से तीनों छात्राएं बरामद हुईं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-Beggars Free Campaign: अनूठी पहल, यहां भिखारियों को पैसे की जगह दिए जाएंगे कूपन