विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

गुना में 13 साल की बलात्कार पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म, आरोपी ने दी थी हत्या की धमकी

थाना प्रभारी के मुताबिक लड़की और बच्चा दोनों ठीक हैं. उन्होंने कहा कि लड़की नाबालिग है, ऐसे में हो सकता है कि वह बच्चे को अपने साथ नहीं रखना चाहेगी.

Read Time: 3 min
गुना में 13 साल की बलात्कार पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म, आरोपी ने दी थी हत्या की धमकी
13 साल की बलात्कार पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म
गुना (मप्र):

गुना : मध्य प्रदेश के गुना में 13 वर्षीय एक बलात्कार पीड़िता ने जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को दी. पुलिस के अनुसार, लड़की के परिवार ने 24 अगस्त को उसके गर्भवती होने के बारे में पता चलने के बाद शिकायत दर्ज करायी थी. महिला थाना की प्रभारी पूनम सविता ने बताया कि 13 वर्षीय लड़की ने शुक्रवार को जिला अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया. 

उन्होंने बताया कि आरोपी ने इस लड़की के साथ इस साल मार्च में बलात्कार किया था और उसे धमकी दी थी कि अगर उसने ये बात किसी को बताई तो वह उसे जान से खत्म कर देगा. सविता ने बताया कि शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था और आरोपी को 25 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था.

यह भी पढ़ें : सांसद ने गुना-शिवपुरी क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की, एक महीने से नहीं हो रही है बारिश

गर्भपात के लिए खटखटाया अदालत का दरवाजा
उन्होंने कहा कि जब शिकायत दर्ज कराई गई थी तब लड़की 30 सप्ताह की गर्भवती थी और उसके माता-पिता ने गर्भपात के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी. थाना प्रभारी के मुताबिक लड़की और बच्चा दोनों ठीक हैं. उन्होंने कहा कि लड़की नाबालिग है, ऐसे में हो सकता है कि वह बच्चे को अपने साथ नहीं रखना चाहेगी.

बच्चा सुपुर्द कर सकती है बच्ची
सविता ने कहा कि यदि लड़की बच्चे को सुपुर्द करना चाहती है तो वह बाल कल्याण समिति की टीम को ही सुपुर्द करेगी, ऐसी स्थिति में टीम पहले डॉक्टरों से भी राय लेगी कि क्या बच्चे को एक-दो दिन मां की जरूरत तो नहीं है या कोई चिकित्सीय मसला तो नहीं है, जिसके बाद सुपुर्द करने की प्रक्रिया होगी.

यह भी पढ़ें : गुना: आदित्य L1 मिशन में गुना की दीपा मोदी की अहम भूमिका, ऑप्टो-मैकेनिकल डिजाइन में थीं शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close