अब मिड डे मिल में भी कालाबाजारी! MP के स्कूल में फर्जी राशन का घपला उजागर

Mid Day Meal Scam in MP : बुरहानपुर जिले के नेपानगर के सातपायरी मे बने एकलव्य विद्यालय में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में बडा घोटाला आया सामने आया है. मामला उजागर होने पर कलेक्टर ने जांच के आदेश जारी किए हैं. साथ ही 3 दिन में जवाब तलब किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अब मिड डे मिल में भी कालाबाजारी! MP के स्कूल में फर्जी राशन का घपला उजागर

Madhya Pradesh News in Hindi : बुरहानपुर जिले के नेपानगर के सातपायरी मे बने एकलव्य विद्यालय में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में बडा घोटाला आया सामने आया है. एकलव्य विद्यालय में जुलाई 2023 मे जैम पोर्टल के माध्यम से गुजरात के सतनाम केटरिंग को छात्रावास मे पड़ने वाले 436 बच्चों के खाने का ठेका आवंटित करने के बाद भी छात्रावास अधिक्षिका और प्राचार्य ने लगातार एक साल तक मध्यान्ह भोजन के नाम पर शासकीय उचित मूल्य की दुकान से हर महीने 40 क्विंटल गेहूं और 4 क्विंटल चावल का नियमित आवंटन लिया जिसकी खबर स्कूल के नवीन प्राचार्य को मिली थी.

लाखों के राशन का क्या हुआ ?

इसके बाद जिला कलेक्टर सहित सहायक आयुक्त आदिम जाती कल्याण विभाग को शिकायत की गई. जिला कलेक्टर ने मामले को तत्काल संज्ञान मे लेकर तत्कालीन प्राचार्य और अधिक्षिका को नोटिस जारी कर अपना स्पष्टीकरण मांगा. गौरतलब है कि नेपानगर के सातपायरी मे बने एकलव्य छात्रावास में पढ़ने वाले बच्चो के भोजन के लिए जिला प्रशासन ने जुलाई 2023 मे जैम पोर्टल के माध्यम से गुजरात के सतनाम केटरिंग को ठेका दिया था जिसके बाद संबंधित ऐजेंसी की तरफ से बच्चो के खाना मुहैया करवाया जा रहा था.

Advertisement

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

इसके लिए शाला प्रबंधन की तरफ से संबंधित ऐजेंसी को प्रति माह करीब 9 लाख रुपयो का भुगतान भी किया जा रहा था लेकिन फिर भी तत्कालीन प्राचार्य और छात्रावास अधिक्षिका ने सांठगांठ कर शासकीय राशन दुकान से हर महीने राशन उठाया. मौजूदा प्राचार्य सुदर्शन सेठी ने कलेक्टर और आदिवासी विकास विभाग से मामले की शिकायत की थी. अब मामला उजागर होने पर जिला कलेक्टर भव्या मित्तल ने आदिमजाति सहायक आयुक्त को संबधित विषय में जांच के आदेश जारी किए हैं. साथ ही 3 दिन में जवाब तलब किया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: खाकी की आड़ में अपराधियों को दे रहा था शह, भेद खुलते ही मिली ऐसी सजा

Advertisement

ये भी पढ़ें :- महिला रेंजर जब डीएफओ का नहीं करा पाई ट्रांसफर, तो बदनाम करने के लिए रची ये गंदी साजिश

Topics mentioned in this article