ठेकेदार की लापरवाही का नतीजा भुगता पूर्व TI का परिवार, करंट की चपेट में आने से बच्चे और बाकी सदस्य झुलसे 

MP News : मध्य प्रदेश के मैहर की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में करंट फैलने से पूर्व टीआई का पूरा परिवार इसकी चपेट में आ गया है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के मैहर जिले की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी (Housing Board Colony)में बुधवार की शाम उस वक्त हड़कंप मच गया, जब यहां करंट फैल गया. मैहर के पूर्व थाना प्रभारी भारत सिंह चौहान के घर में करंट की वजह से उनके परिवार के तीन सदस्य बुरी तरह झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए जबलपुर (Jabalpur)ले जाया गया है. करंट की चपेट में  चौहान की बहू और दो नातिन आईं हैं. बताया जाता है कि करंट फैलने की मुख्य वजह बिजली ठेकेदार की मनमानी है. जिसे लगभग सात महीने पहले लाइन शिफ्टिंग का काम दिया गया था, लेकिन उसने कोई तत्परता नहीं दिखाई. 

बताया जा रहा है कि मैहर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में फैले करंट की चपेट में आने से पूर्व टीआई चौहान की नातिन 11 साल की आहाना और भूमिका 13 वर्ष गंभीर रूप से झुलसी हैं. इसके अलावा उनकी बहू भी करंट की चपेट में आईं थीं. दरअसल हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में जिस स्थान पर चौहान का घर है, वहीं पर बिजली का पोल लगा हुआ है. इसी पोल में करंट उतरा था. जिससे चौहान के परिवार के सदस्य झुलस गए. 

Advertisement

बिजली शिफ्टिंग के लिए हुआ था ठेका

नगर पालिका परिषद मैहर के द्वारा नगर के वार्ड क्रमांक 5, 17 और 18 के उच्च दाब और निम्न दाब विद्युत लाइन शिफ्टिंग का ऑन लाइन टेंडर किया गया था. जिसका वर्क आर्डर मेसर्स रावेन्द्र द्विवेदी को दिया गया था. प्रोजेक्ट क्रमांक 711642 में कुल राशि 7 लाख 60 हजार 288 रुपए का वर्क आर्डर था. यह अनुबंध 6 अक्टूबर 2023 को किया गया था और काम दो माह के अंदर पूरा करना था. लेकिन सात माह गुजर जाने के बावजूद ठेकेदार ने बिजली की शिफ्टिंग नहीं की. जिसका नतीजा यह हुआ कि आज करंट फैल गया और तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Heat Wave: दिल्ली में तापमान 52.3 डिग्री पर पहुंचा, टूट गए अब तक के सारे रिकॉर्ड

लगातार हो रहे हादसे

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में हादसों का क्रम लगातार चल रहा है. आवासीय क्षेत्र से हाई टेंशन लाइन गुजरी है. जिसकी वजह से अक्सर हादसे होते रहते हैं. इस घटना से पहले दो अन्य घटनाएं हो चुकी हैं.अगर विभाग ने इसे गंभीरता से लिया होता, तो शायद यह दर्दनाक स्थिति निर्मित नहीं हुई होती.

Advertisement

ये भी पढ़ें Chhindwara Murder: नृशंस हत्या में जान गवाने वालों को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, भावुक हुए लोग