MD ड्रग्स का बड़ा सप्लायर मंदसौर से गिरफ्तार, भोपाल की फैक्ट्री से Drugs को अन्य राज्यों में करता था सप्लाई

Bhopal Drugs Case: रविवार को NCB ने एटीएस गुजरात के साथ मिलकर राजधानी भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री पर छापा मारा. इस छापेमारी के दौरान फैक्ट्री से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद हुई. साथ ही टीम ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स जब्ती के बाद मध्य प्रदेश पुलिस एक्शन मोड में नजर आ रही है. इस बीच MD ड्रग्स का बड़ा सप्लायर को मध्य प्रदेश के मंदसौर से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी भोपाल की फैक्ट्री में बनने वाले ड्रग्स को अन्य राज्यों में सप्लाई करता था. हरीश आंजना नामक आरोपी को भोपाल इनपुट के आधार पर और मंदसौर पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया. 

भोपाल की फैक्ट्री के बड़े ड्रग रैकेट का हिस्सा है हरीश अंजना

गुजरात एटीएस और एनसीबी-दिल्ली टीम की ओर से दिए गए इनपुट के आधार पर और मंदसौर पुलिस की मदद मंदसौर जिले से हरीश अंजना को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, भोपाल में गिरफ्तार दोनों आरोपी सान्याल प्रकाश बाने और अमित चतुर्वेदी से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर हरीश अंजना को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि हरीश आंजना पुराना ड्रग सप्लायर है और यह भोपाल की फैक्ट्री गिरोह में शामिल.

पर्याप्त पैसा कमाने के लिए आरोपी करता था एमडी ड्रग्‍स का निर्माण

रविवार को NCB ने एटीएस गुजरात के साथ मिलकर राजधानी भोपाल के बगरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने सान्याल प्रकाश बाने और अमित चतुर्वेदी  को गिरफ्तार किया. साथ ही 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद हुई. दरअसल, इस अवैध फैक्ट्री में एमडी ड्रग्स बनाई जा रही थी. बता दें कि आरोपी ताकि पर्याप्त पैसा कमाने के लिए मेफेड्रोन (एमडी) का अवैध निर्माण और बिक्री करने काम शुरू किया.

ये भी पढ़े: भोपाल से 1800 करोड़ की ड्रग्‍स जब्ती के बाद एक्शन मोड में MP पुलिस, फैक्ट्री मालिकों पर FIR दर्ज

Advertisement

ये भी पढ़े: भोपाल से 1800 करोड़ रुपये की ड्रग्‍स बरामद, NCB और ATS गुजरात की संयुक्त टीम ने मारा छापा, 2 गिरफ्तार

Topics mentioned in this article