विज्ञापन

MBBS Student: रूस में सड़क हादसे का शिकार हुई छात्रा सृष्टि का शव पहुंचा गृह नगर मैहर, CM का प्रयास रहा सफल

MP News: मध्य प्रदेश के मैहर की रहने वाली MBBS स्टूडेंट की रूस में एक सड़क हादसे के दौरान मौत हो गई थी. उसके बाद मध्यप्रदेश सरकार इस बेटी के पार्थिव शरीर को जल्द परिवार तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार की सहायता से मांगी थी. आज सृष्टि का पार्थिव शरीर घर पहुंच गया है.

MBBS Student: रूस में सड़क हादसे का शिकार हुई छात्रा सृष्टि का शव पहुंचा गृह नगर मैहर, CM का प्रयास रहा सफल

Maihar MBBS Student: रूस (Russia) में एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई कर रही मध्य प्रदेश के मैहर (Maihar) की रहने वाली सृष्टि शर्मा रूस में एक हादसे का शिकार हो गई थी. मध्य प्रदेश सरकार की पहल पर सृष्टि का शव (Dead Body) भारत (India)लाया गया है. डेड बॉडी पहले दिल्ली पहुंची थी उसके बाद मध्य प्रदेश सरकार की ओर से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से सतना हवाई पट्टी लायी गई. मैहर में सृष्टि का अंतिम संस्कार किया जाएगा. मैहर की रहने वाली सृष्टि शर्मा रूस के उफा में बश्किर स्टेट यूनिवर्सिटी में चौथे वर्ष की मेडिकल छात्रा थी जिसकी सड़क दुर्घटना (Road Accident) में मौत हो गई थी.

सीएम ने शेयर किया पोस्ट

मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया है कि रूस में अध्ययनरत मध्यप्रदेश के मैहर जिले की रहने वाली एमबीबीएस की छात्रा सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ राम कुमार शर्मा की कुछ दिनों पहले सड़क दुर्घटना में मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ था. मध्यप्रदेश सरकार बेटी के पार्थिव शरीर को यथाशीघ्र परिवार तक पहुंचाने के लिए भारत सरकार की सहायता से प्रयासरत थी. आज सृष्टि बिटिया का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचा. दिल्ली से मध्य प्रदेश शासन की ओर से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से सतना हवाई पट्टी लाया गया.

मुख्यमंत्री ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, "दुःख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मैं गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. बाबा महाकाल से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत पुण्ययात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें, शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे." 

कैसे हुआ था हादसा?

सृष्टि छुट्टियों में अपने दोस्तों के साथ यात्रा कर रही थी, तभी उनकी कार का एक पहिया निकल गया था और कार का दरवाजा खुल गया, जिससे सृष्टि सड़क पर गिर गई. इस हादसे में सृष्टि की मौत हो गई थी, मैहर की उसकी एक सहपाठी जोया के माध्यम से इस हादसे की जानकारी उसके परिवार तक पहुंची. सृष्टि के शव को भारत लाने के लिए परिजनों ने प्रयास किए, जिस पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने विदेश मंत्रालय से संपर्क किया. यह प्रयास सफल हुआ है.

यह भी पढ़ें : MP News: मैहर की रहने वाली MBBS स्टूडेंट की रशिया में मौत, कार का पहिया निकलने से हुआ हादसा, टूटा मां-बाप का सपना

यह भी पढ़ें : रूस से MP की MBBS छात्रा का शव भारत लाने की तैयारी, राज्य सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें : MP High Court ने मृत्युदंड को आजीवन कारावास में बदला, बहन से रेप और मर्डर के मामले में हुई ये सुनवाई

यह भी पढ़ें : Fertilizer Crisis: किसान परेशान, नहीं मिल रहा समाधान! जानिए क्यों है DAP का संकट?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
UAE: महाआर्यमन सिंधिया दुबई में IPF युवा काउंसिल का करेंगे उद्घाटन, स्टार्ट अप्स को लेकर है ये प्लान
MBBS Student: रूस में सड़क हादसे का शिकार हुई छात्रा सृष्टि का शव पहुंचा गृह नगर मैहर, CM का प्रयास रहा सफल
Vijaypur By Elections 2024 Congress and BJP Ramniwas Rawat son Anirudh Rawat on Jitu Patwari
Next Article
Vijaypur By Polls 2024: थम नहीं रही कांग्रेस और भाजपा के बीच की जुबानी जंग, रामनिवास रावत के बेटे ने पटवारी पर किया पलटवार
Close