विज्ञापन

Madhya Pradesh: टीकमगढ़ में हुई दिव्यांग गरीब की बेटी की शादी, समाजसेवियों ने निभाया अपना फर्ज 

Poor Girl Wedding: एक दिव्यांग और लाचार बाप की बेटी की शादी समाजसेवियों ने करा दी. इसके लिए लोगों ने अपनी यथाशक्ति योगदान दिया.

Madhya Pradesh: टीकमगढ़ में हुई दिव्यांग गरीब की बेटी की शादी, समाजसेवियों ने निभाया अपना फर्ज 
दिव्यांग पिता की बेटी की समाजसेवियों ने धूमधाम से करा दी शादी

Social Workers in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) शहर के ताल दरवाजा मुहल्ले के रहने वाले रामकिशोर कुशवाहा एक पैर से दिव्यांग है. घुटने के बाद से उनका पैर नहीं है. इस वजह से उनकी आर्थिक हालात ठीक नहीं है और एक-एक रुपये के लिए वह परेशान होते है. लेकिन, उनकी मदद के लिए मकरध्वज शर्मा और संदीप बिल्थरे आगे आएं. उन्होंने इस दिव्यांग गरीब की बेटी (Poor Daughter) की शादी के लिए लोगों से सहयोग की अपील की.

लोगों ने और समाजसेवियों ने उनकी बेटी की शादी के लिए मदद की. जिसको जितनी छमता थी, उसी हिसाब से योगदान किया. किसी ने दो हजार, तो किसी ने पांच हजार, तो किसी ने 10 हजार, तो किसी ने गहने, तो किसी ने दहेज का सामान दिया और दिव्यांग रामकिशोर कुशवाहा की बेटी खुश्बू कुशवाहा की शादी बगाज की बगिया मंदिर में बढ़े ही धूम-धाम के साथ सम्मपन्न करवाया गया. 

दिव्यांग पिता की बेटी की हुई धूमधाम से शादी

दिव्यांग पिता की बेटी की हुई धूमधाम से शादी

90 हजार में सम्पन्न हुई पूरी शादी

शादी समारोह में विशाल भोज दिया गया और इस बेटी की शादी पूरी रीति रिवाज के साथ सम्पन्न करवाया गया. शादी खरगापुर के जगदीश कुशवाहा के साथ हुई, जिसमें ऑनलाइन ओर डायरेक्ट पैसे मिलाकर 90 हजार रुपये राशि इकट्ठी की गई थी. शादी के दौरान पंकज राय ने इस दिव्यांग ओर गरीब पिता की बेटी का कन्यादान देकर अपने आप को धन्य बना दिया. उन्होंने बेटी को सोने के आभूषण भी दिए. 

दो बेटियों के पिता हैं रामकिशोर कुशवाहा 

रामकिशोर की दो बेटियां है. सबसे बड़ी बेटी खुश्बू की सभी के सहयोग से शादी सम्पन्न हुई. रामकिशोर कुशवाहा को 10 साल पहले गेंग्रीन नाम की बीमारी हो गई थी, जिससे उनका पैर घुटने तक कट गया था. क्योंकि घर में यही कमाने वाले थे, इसलिए घर की आर्थिक हालात खस्ता है. ऐसे में समाज सेवियों ने उनकी बेटी की शादी करवाकर एक नेक काम किया. 

ये भी पढ़ें :- Bholenath Puja: कौन है वह राक्षस जिसे पूजा जाता है देवताओं की तरह, जानिये शिव जी ने क्या दिया था वरदान

सभी ने की बेटी की शादी में मदद

रामकिशोर कुशवाहा (दिव्यांग) बेटी के पिता ने रोते हुए NDTV से कहा कि अगर समाजसेवी उनकी आर्थिक मदद नहीं करते, तो शायद आज उनकी बेटी की शादी इतने धूमधाम के साथ नहीं हो पाती. शादी समारोह के दौरान भोज के दौरान काफी लोग व्यबहार लिखाकर काफी मदद करने पहुंच रहे थे. जिसको को भी पता चला, सभी ने दिव्यांग की बेटी की शादी में मदद जरूर की. किसी ने बैंक खाते में पैसे डलवाएं, तो किसी ने ऑनलाइन पैसे भेजकर सहयोग किया. 

ये भी पढ़ें :- Online Scam: 15 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला आया सामने, इस तरीके से ऐंठ लिए पैसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Madhya Pradesh: टीकमगढ़ में हुई दिव्यांग गरीब की बेटी की शादी, समाजसेवियों ने निभाया अपना फर्ज 
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close