विज्ञापन

Online Scam: 15 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला आया सामने, इस तरीके से ऐंठ लिए पैसे

MP News: ऑनलाइन ब्लैकमेल करके युवक से ठगी करने का नया मामला सामने आया. विदिशा जिले में युवक के साथ फ्रॉड करके 15 लाख रुपये ठग लिए गए. इसको लेकर युवक ने पुलिस से गुहार लगाई है. 

Online Scam: 15 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला आया सामने, इस तरीके से ऐंठ लिए पैसे
ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने लिया संज्ञान

Online Money Fraud: हर दूसरे दिन ऑनलाइन ठगी करने का नया मामला सामने आता रहता है. इसके शिकार में युवाओं को सबसे ज्यादा फंसाया जाता है. नया मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले के सिविल लाइन थाने से सामने आया. यहां करीब 15 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया. पहले एक युवक को फसाया गया, फिर डराया धमकाया गया और उससे 15 लाख रुपये की रकम वसूल ली गई. अब युवक खाकी की शरण में पहुंचकर अपनी राशि वापस दिलवाने की गुहार लगा रहा है. 

यह था पूरा मामला 

विदिशा सिविल लाइन थाना क्षेत्र के हाजी अली तालाब में  15 लाख 14 हजार के ऑनलाइन फ्रॉड का सनसनीखेज मामला सामने आया. हर्ष श्रीवास्तव नामक युवक को ऑनलाइन किसी प्रकार का गिफ्ट भेजा गया था, जो रिसीव न होने और वापस भेजने के संबंध में भेजने वाले व्यक्ति ने बातों में उलझा कर उससे बड़ा अमाउंट ठग लिया. इस बात की शिकायत सिविल लाइन थाने में आवेदन के रूप में की गई.

पुलिस ने लिया संज्ञान

पूरे मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रशांत चौबे का कहना है कि एक आवेदन थाने में आया है. मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि कई बिंदु ऐसे हैं जो अभी समझ से परे है. कई चीजें समझना और पूछना बाकी है. फिलहाल, आरटीजीएस के तहत 15 लाख 14 हजार की राशि ऑनलाइन ठगी के रूप में मानी जा सकती है. मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें :- MP में आए हो... तो भोपाल की इन 5 जगहों को मत करना मिस ! जानें खास बात

कई लोग हो चुके है ऑनलाइन ठगी का शिकार 

यह पहला मामला नहीं है जब इस तरह की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया हो. बल्कि, इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके है. पहले युवाओं को ऑनलाइन गेम के जरिए फसाया जाता है या फिर ओटीपी के नाम पर उनके पैसे पर हाथ साफ कर लिए जाते हैं. समय समय पर साइबर सेल के जरिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इन तमाम जागरूकता अभियान के बाद भी लगातार लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- MP News: रोजगार मंत्री पर फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनवाने का आरोप, HC में याचिका दायर, जानिए पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Online Scam: 15 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला आया सामने, इस तरीके से ऐंठ लिए पैसे
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close