एक दिन में 21 लोग बने अवारा कुत्तों के शिकार, 6 महीने के मासूम की मौत के बाद जागा प्रशासन

सोशल मीडिया पर बच्चे की फोटो वायरल होने के बाद पुलिस को जानकारी मिली और वह हरकत में आई. पुलिस ने परिजन को तलाश किया और उनसे बातचीत कर घटना की जानकारी ली. प्रशासन से अनुमति लेकर बच्चे के शव को कब्र से निकाला गया और उसका पोस्टमार्टम कराया गया.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Bhopal News: राजधानी भोपाल में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार जारी है. पिछले दिनों एक दिन में 21 लोगों को कुत्तों ने काटा था. वहीं अब 6 महीने के मासूम बच्चे को तीन आवारा कुत्तों द्वारा काटने का मामला सामने आया है. कुत्तों ने बच्चे का एक हाथ काटकर ही अलग कर दिया. बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. मामला सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया और अब नगर निगम की टीम ने स्ट्रीट डॉग्स को पकड़ना शुरू कर दिया है. 

हालांकि जब नगर निगम की टीम कुत्ते पकड़ने मिनाल इलाके में पहुंची तो कुछ पेट लवर्स उनके सामने आ गए और स्ट्रीट डॉग्स को पकड़ने से रोकने की कोशिश करने लगे. इसके बावजूद नगर निगम की टीम ने 8 स्ट्रीट डॉग्स को पकड़ लिया. राजधानी भोपाल में स्ट्रीट डॉग्स ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. आए दिन लोग इन कुत्तों के शिकार हो रहे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : नया महाविद्यालय, प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग... शहडोल में सीएम मोहन यादव ने कीं कई घोषणाएं

6 साल का मासूम बना अवारा कुत्तों का शिकार

भोपाल के मिनाल इलाके में तो हद ही हो गई. आवारा कुत्तों ने 6 साल के मासूम बच्चे को नोच कर मार डाला. बच्चे का एक हाथ काट कर अलग कर दिया. घटना 3 दिन पुरानी है. कल सोशल मीडिया पर फोटो सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया और एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं इस मामले में मृतक के परिजन बच्चे के शव को दफना चुके हैं. 

Advertisement

बच्चे को नोंचते हुए घसीट ले गए कुत्ते

बच्चे की मां निर्माणाधीन बिल्डिंग के पास झाड़ू लगा रही थी. मां ने बच्चे को पास ही चटाई पर सुलाया और झाड़ू लगाते-लगाते कुछ दूर निकल गई. पास ही उनकी 3 और 5 साल की दो बेटियां भी खेल रही थीं लेकिन वे भी एक पानी की टंकी के पास चली गई थीं. बच्चे को अकेला पाकर 3 कुत्ते उसे नोंचते हुए मैदान तक ले गए. एक मजदूर ने देखकर शोर मचाया तब बच्चे की मां और अन्य लोग आए और बच्चे को छुड़ाया. वे बच्चे को अस्पताल ले गए मगर तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : गाली से गोली तक... कलेक्टर के जाते ही भिड़े पूर्व और वर्तमान सरपंच, पूरे गांव के शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड

जो कुत्ते पकड़ने से रोकेगा उस पर भी होगी कार्रवाई

सोशल मीडिया पर बच्चे की फोटो वायरल होने के बाद पुलिस को जानकारी मिली और वह हरकत में आई. पुलिस ने परिजन को तलाश किया और उनसे बातचीत कर घटना की जानकारी ली. प्रशासन से अनुमति लेकर बच्चे के शव को कब्र से निकाला गया और उसका पोस्टमार्टम कराया गया. इस मामले में कलेक्टर भोपाल कौशलेंद्र सिंह का कहना है कि यह संवेदनशील और गंभीर मामला है. मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दी गई है. साथ ही उसमें और इजाफा किया जाएगा. FIR दर्ज करवाई गई है. कुत्तों को पकड़ने का काम जारी है और जो कुत्ते पकड़ने से रोकेगा उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.