Advertisement

मांडू : जी-20 समिट में आए विदेशी मेहमानों का भारतीय संस्कृति के साथ हुआ स्वागत

अतिथियों  का स्वागत कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने किया. उल्लेखनीय है कि इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में 19 से 21 जुलाई तक जी-20 का समिट आयोजित किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

जी-20 समिट में शामिल होने भारत आए अलग-अलग देशों के प्रतिनिधियों ने बुधवार शाम को पर्यटन नगरी मांडू जिसे सिटी ऑफ जॉय के नाम से पहचाना जाता है. वहां पहुंचकर लाईट एंड साउंड शो के माध्यम से इतिहास को जाना. देर शाम करीब 7 बजे के बाद मेहमानों का दल मांडू पहुंचा. भारतीय संस्कृति के अनुरुप अतिथि देवो भव: की परंपरा का पालन करते हुए तिलक लगाकर उनका स्वागत किया गया.

मेहमानों के आगमन के मद्देनजर आदिवासी बाहुल्य धार जिले के लोक कलाकारों द्वारा लोक संस्कृति के तहत नृत्य प्रस्तुतियां भी दी गई. अतिथियों  का स्वागत कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने किया. उल्लेखनीय है कि इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में 19 से 21 जुलाई तक जी-20 का समिट आयोजित किया गया है. प्रथम दिन के सत्र का समापन होने के पश्चात मेहमान मांडू पहुंचे थे. 

गॉला डिनर में देसी व्यंजन भाए 

बुधवार को मानसून ने मांडू के मौसम को और खुबसूरत बना दिया था. जहाज महल के मांडू के प्राकृतिक सौंदर्य को पुरा महत्व के स्मारकों के साथ निहारते हुए हमारे मेहमान बोले इट्स एक्सीलेंट. इधर मेहमानों ने फोटो भी लिए और सेल्फी के रूप में यादों को मोबाईल के कैमरे में समेट लिया. रात में गाला डिनर का आयोजन किया गया. जिसमें मेहमानों को विदेशी व्यंजनों के साथ देसी व्यंजन भी परोसे गए.   सदस्यों के आगमन के मद्देनजर जहाज महल में बुधवार को आम पर्यटकों की आवाजाही बंद कर दी गई थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: