ट्रांसफर का झांसा देकर ठगी करने वाला शख्स गिरफ्तार, केंद्रीय मंत्री का निजी सचिव बन DGP को किया मैसेज और...

Fraud in MP: केंद्रीय मंत्री का निजी सचिव के नाम से ट्रांसफर कराने का झांसा देकर ठगी करने वाले जालसाज को ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने सोमवार को गिरफ्तार किया है. आरोपी केंद्रीय मंत्रियों के साथ धार्मिक वेशभूषा में फोटो खिंचाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करता था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Fraud in the name of minister's personal secretary: मध्य प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय मंत्रियों के नाम पर ठगी करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी खुद को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निजी सचिव बताकर अफसरों और कर्मचारियों को तबादला करवाने का झांसा देता था. बातचीत केवल लैंडलाइन फोन पर करता था. सौदा तय होने पर शातिर ठग उनसे मोटी रकम वसूलता था. आरोपी का नाम पुष्पेंद्र दिक्षित नामक है.

 धार्मिक वेशभूषा रख कर लोगों को फंसाता था आरोपी

शातिर ठगी के संपर्क में आए गुना जिले के जामनेर थाना प्रभारी पंकज त्यागी और शिवपुरी जिले के बैराड़ थाने में पदस्थ थाना प्रभारी विनय यादव को लाइन हाजिर किया गया है. बता दें कि आरोपी धार्मिक वेशभूषा रख कर नेताओं का करीबी बताता था और ठग की घटना को अंजाम देता था. 

केंद्रीय मंत्रियों के साथ फोटो खिंचाकर सोशल मीडिया पर करता था अपलोड 

आरोपी पुष्पेंद्र दीक्षित केंद्रीय मंत्रियों के साथ धार्मिक वेशभूषा में फोटो खिंचाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करता था, जिसके चलते लोग इसके झांसे में आ जाते थे.

Advertisement

गिरिराज सिंह का निजी सचिव बनकर डीजीपी को किया था मैसेज 

दरअसल, आरोपी ने जुलाई 2024 में शिवपुरी और गुना के दो टीआई विनय यादव, पंकज त्यागी को भिंड और ग्वालियर ट्रांसफर कराने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निजी सचिव जयकिशन बनकर डीजीपी मध्य प्रदेश और विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) को मैसेज किया था. जिस सिम नंबर से मैसेज किया था वो गलत तरीके से मंत्री के निजी सचिव के नाम से इश्यू कराई थी.

घेराबंदी कर आरोपी को किया गया गिरफ्तार

मामले का खुलासा होने के बाद आरोपी की तलाश पुलिस कर रही थी. पुलिस को सोमवार को आरोपी के अपने गांव ऊदलपाटा टेकनपुर (डबरा) में होने की जानकारी मिली, जिसके बाद घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया गया. फ्रॉड से ट्रांसफर कराने के लिए संपर्क करने वाले दोनों टीआई को पुलिस महानिदेशक ने लाइन हाजिर कर दिया था.

Advertisement

ये भी पढ़े: MP में दलित व्यक्ति की पिटाई, पेशाब पीने के लिए भी किया गया मजबूर, FIR दर्ज

Topics mentioned in this article