Maihar News: आम लोगों की समस्या को महसूस करने के लिए जब कीचड़ में उतर गईं SDM मैडम, जानिए फिर क्या हुआ?

MP News: एसडीएम के निरीक्षण के बाद जनपद पंचायत के सीईओ ओपी अस्थाना ने भी ग्रामीणों का दर्द महसूस किया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का रास्ता था, मैं उसमें आधे रास्ते तक गया, उसके बाद मेरी इतनी हिम्मत नहीं हुई कि इस कीचड़ को पार कर सकूं. अब अंदाजा लगाइए कि ग्रामीण किस हालत में इन रास्तों से गुजरते होंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP News: मैहर जिले (Maihar District) के ताला क्षेत्र में आने वाले कस्तरा गांव की स्थिति को लेकर स्थानीय सरपंच भले ही फील गुड में थे, लेकिन जैसे ही गांव में अमरपाटन एसडीएम (SDM) पहुंची उन्होंने कीचड़ से सने रास्ते में चलकर ग्रामीणों के दर्द का एहसास किया. इस गांव की दुर्दशा का आलम यह है कि बरसात के चलते एक तरफ जहां मुख्य मार्ग (Main Road) जलमग्न हो चुका है, तो वहीं दूसरी ओर का रास्ता कीचड़ से भरा पड़ा है. पंचायत (Panchayat) के सरपंच (Sarpanch) को यह समस्या भले ही नजर नहीं आई हो, लेकिन जब एसडीएम आरती यादव मौके पर पहुंचीं तो उन्होंने खुद दुर्गम रास्ते पर चलकर ग्रामीणों के दर्द को जाना. इसके बाद एसडीएम ने ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की है. उन्होंने कहा कि कस्तरा में इमरजेंसी के लिए नाव चलाई जाएगी. यदि किसी को कोई समस्या होती है तो उसे नाव (Boat) के सहारे इस पार से उस पार तक ले जाया जाएगा.

जनपद पंचायत CEO ने भी मानी समस्या

एसडीएम के निरीक्षण के बाद जनपद पंचायत के सीईओ ओपी अस्थाना ने भी ग्रामीणों का दर्द महसूस किया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का रास्ता था, मैं उसमें आधे रास्ते तक गया, उसके बाद मेरी इतनी हिम्मत नहीं हुई कि इस कीचड़ को पार कर सकूं. अब अंदाजा लगाइए कि ग्रामीण किस हालत में इन रास्तों से गुजरते होंगे.

Advertisement

कीचड़ मे पैदल चलकर SDM ने सुनी समस्याएं

अमरपाटन एसडीएम आरती यादव नंगे पैर पैदल कीचड़ में चलकर कस्तरा गाव पहुंची जहां पहुंचकर उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं और लोगों को जल्द समस्या के निराकरण कराने का आश्वासन दिया.

Advertisement

यह भी पढ़ें : RIC Gwalior: निवेश के लिए CM मोहन यादव करेंगे बात, Invest MP पोर्टल की शुरुआत, अदाणी ग्रुप से ये होंगे शामिल

Advertisement

यह भी पढ़ें : MP Education System: बिन शिक्षक सब सून, 46 जिलों की 1275 स्कूलों में शिक्षक शून्य, कैसे पढ़ेंगे नौनिहाल?

यह भी पढ़ें : National Teachers' Award 2024: पीएम श्री स्कूल की टीचर सुनीता गुप्ता का होगा सम्मान, गणित में बनाई पहचान

यह भी पढ़ें : IPS Transfer: लोकायुक्त व EOW में बड़ा फेरबदल, जानिए किसे मिली कहां की जिम्मेदारी?

Topics mentioned in this article