MP: राष्ट्रध्वज का अपमान! अशोक चक्र की जगह पर उर्दू में लिखा कलमा, पांच दिन बाद केस दर्ज

MP News मध्य प्रदेश के मैहर में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान के मामले में 2 लोगों पर केस दर्ज हुआ है. मामला ईद मिलादुन्नबी के दिन का है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है? 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मैहर में ईद मिलादुन्नबी के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किए जाने का मामला सामने आया है. जुलूस के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने राष्ट्रीय ध्वज में अशोक चक्र की जगह उर्दू में कलमा लिखकर लहराया. इस मामले की शिकायत होने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों पर एफआईआर दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है. 

ये है मामला 

16 सितंबर को ईद मिलादुन्नबी पर पर मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला था. इस दौरान इसहाक नाम के लड़के ने तिरंगा झंडा की जगह कलमा लिखा हुआ झंडा लहराया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल किया था. वीडियो वायरल होने के बाद अमरपाटन थाना क्षेत्र के मौहट निवासी राकेश प्रताप सिंह ने अपने सहयोगी ऋषभ मिश्रा के साथ ताला थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के बाद पुलिस ने प्रकरण की तस्दीक करने के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीबद्ध कर तलाश शुरू कर दी है. 

ताला थाना पुलिस ने आरोपियों पर राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में मुख्य आरोपी इसहाक मदनी पिता मोहम्मद शाकिर निवासी मुकुंदपुर और आसिफ खान पिता सादिक खान निवासी मुकुंदपुर और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

ये भी पढ़ें Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार

गजवा ए हिंद की मानसिकता 

शिकायतकर्ता ने इस घटना के बाद पुलिस को आवेदन दिया था. जिसमें उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से तिरंगे का अपमान हुआ है और उसमें उर्दू से कलमा लिखा गया है .यह गजवा ए हिंद की मानसिकता को प्रदर्शित करता है. उन्होंने इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की मांग की थी. साथ ही पेन ड्राइव में वह वीडियो भी पुलिस को सौंपा है.

ये भी पढ़ें MP:  दो पक्षों के बीच झड़प, पथराव में पुलिस आरक्षक के दांत टूटे, जानें क्या है पूरा मामला

Advertisement

Topics mentioned in this article