विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: सर्दी से मिली राहत, मौसम विभाग के मुताबिक आज का ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मौसम विभाग ने जहां मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों के लिए अच्छी खबर दी है. वहीं, ग्वालियर-चंबल संभाग में कोहरे की चादर छाए रहने की आशंका जताई है.

Read Time: 3 min
MP Weather News:  सर्दी से मिली राहत, मौसम विभाग के मुताबिक आज का ऐसा रहेगा  मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक बार फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां तापमान बढ़ने से लोगों ने राहत की सांस ली है. दरअसल, लंबे समय से कड़ाके की ठंड के बाद अब मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने गुरुवार को मौसम के खुशनुमा रहने के संकेत दिए हैं. यानी आज भी तापमान में वृद्धि दर्ज होगी, जिससे लोगों को ठंड से राहत मिल सकती है. वहीं, छत्तीसगढ़ में बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि, यहां भी तापमान में वृद्धि होगी.

यहां छाया रहेगा कोहरा

मौसम विभाग ने जहां मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों के लिए अच्छी खबर दी है. वहीं, ग्वालियर-चंबल संभाग में कोहरे की चादर छाए रहने की आशंका जताई है. मौसम विभाग के मुतबिक प्रदेश के बाकी हिस्सों की तरह यहां भी तापमान में बढ़ोतरी तो दर्ज होगी, लेकिन भिंड, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, मऊगंज, छतरपुर और निवाड़ी में कोहरा छाया रह सकता है.

ये भी पढ़ें- CM मोहन का पहला रोजगार कार्यक्रम आज, मुरैना में 7 लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए देंगे लोन
 

शहडोल रहा सबसे ठंडा

वहीं, अगर प्रदेश के अलग-अलग जिलों के तापमान की बात करें, तो प्रदेश के पांच जिलों में पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया है. शहडोल में बुधवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. यहां का तापमान बुधवार को 8.8 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, सिंगरौली में 9.0 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में 9.6 डिग्री सेल्सियस, शाजापुर में 9.7 डिग्री सेल्सियस और छतरपुर में 10.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ सरकार ने 'महतारी वंदन' योजना को दी मंजूरी, अब महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close