विज्ञापन
Story ProgressBack

उत्तराखंड टनल में फंसे मजदूरों के लिए उज्जैन में पूजा, महाकाल महामृत्युंजय यज्ञ के बाद की गई प्रार्थना 

फंसे हुए मज़दूरों की कुशलता के लिए 24 घंटे तक जाप भी किया है. इसके बाद  मंगलवार को बाबा महाकाल का जलाभिषेक किया गया. फिर अनुष्ठान पूजा करने के बबाद मजदूरों के सब कुशल निकालने की कामना की गई. महाकाल मंदिर के पूजारी पंडित रमण त्रिवेदी ने भी हमसे बातचीत की. उन्होंने कहा कि मृत्यु पर विजय पाने वाले बाबा महाकाल के मंदिर में उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे हुए लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना की गई है.

Read Time: 3 min
उत्तराखंड टनल में फंसे मजदूरों के लिए उज्जैन में पूजा, महाकाल महामृत्युंजय यज्ञ के बाद की गई प्रार्थना 
उत्तराखंड टनल में फंसे मजदूरों के लिए उज्जैन में पूजा, महाकाल महामृत्युंजय यज्ञ के बाद की गई प्रार्थना

Uttarakhand Tunnel News: उत्तराखंड (Uttarakhand) में टनल ढहने से 41 मजदूर फंसे हुए हैं. फंसे हुए सभी लोगों की की जान बचाने के लिए महाकाल मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की गई. उज्जैन ज़िले के महाकाल मंदिर में महाकाल महामृत्यंजय जाप किया गया. पूजा खत्म होने के बाद बाबा महाकाल को जल भी अर्पित किया. इस दौरान सभी मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए प्रार्थना की गई. बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग धसने से टनल में करीब 41 मजदूर फंसे हुए है. बीते 1 हफ्ते से मजदूरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

मंदिर के पंडितों ने बाबा महाकाल की पूजा 

टीम की तरफ से किए गए अब तक की तमाम कोशिशों के बाद भी मजदूरों को बाहर नहीं निकाला जा सका है. हालांकि इसमें राहत की बात है कि फंसे हुए सभी मजदूर अंदर सही-सलामत हैं. उन्हें निकालने के लिए तमाम कोशिशें की जा रही है. बीते दिन भी उन्हें पाइप के ज़रिए बोतल बंद खिचड़ी पहुंचाई गई थी. वहां पर फंसे मज़दूरों को लगातार ऑक्सीजन और लाइट की सप्लाई की जा रही है. इन्हीं सब के दौरान सोमवार को महाकाल मंदिर के पुजारी पंडित रमन त्रिवेदी ने महाकाल मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की. उन्होंने 11 पंडितो और धार्मिक संगठनों के साथ मिलकर फंसे हुए लोगों सकुशल वापसी की कामना की. इसके बाद मंदिर में महामृत्युंजय और रुद्राभिषेक किया गया. 

ये भी पढ़ें- CG News: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, विस्फोट से पहले IED बरामद

बता दें कि फंसे हुए मज़दूरों की कुशलता के लिए 24 घंटे तक जाप भी किया है. इसके बाद  मंगलवार को बाबा महाकाल का जलाभिषेक किया गया. फिर अनुष्ठान पूजा करने के बबाद मजदूरों के सब कुशल निकालने की कामना की गई. महाकाल मंदिर के पूजारी पंडित रमण त्रिवेदी ने भी हमसे बातचीत की. उन्होंने कहा कि मृत्यु पर विजय पाने वाले बाबा महाकाल के मंदिर में उत्तराखंड टनल हादसे में फंसे हुए लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना की गई है. वहीं, कुछ लोग अन्य मंदिरो में भी हवन व पूजन कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- गांव वालों को पानी भरने से पहले खिलवाई जा रही कसमें, पूछ रहे- किसे दिया था वोट?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close