विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Politics: हार के बाद कांग्रेस ने EVM पर उठाए ये गंभीर सवाल, चुनाव बैलेट पेपर से की कराने की मांग

MP News: मध्यप्रदेश के इंदौर में गुरुवार को कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया, कांग्रेसियों की मांग है कि अगले सारे चुनाव बैलेट पेपर से कराए जाएं, कांग्रेसियों ने ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं.

Read Time: 3 min
MP Politics: हार के बाद कांग्रेस ने EVM पर उठाए ये गंभीर सवाल, चुनाव बैलेट पेपर से की कराने की मांग

MP News: मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली है. इसके बाद अब कांग्रेस हार का सारा ठीकरा EVM पर फोड़ रही है. इंदौर (Indore) में शहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मौन प्रदर्शन करते हुए EVM मशीन को बेन कर आगामी सभी चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग की. 

15 मिनट रखा मौन 

इंदौर (Indore) शहर कांग्रेस के अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा के नेतृत्व में शहर के गीता भवन चौराहे पर EVM मशीन के विरोध में मौन प्रदर्शन किया गया. कांग्रेस नेताओं ने ईवीएम मशीन के हैक होने की आशंका जताते हुए आगामी सभी चुनाव बैलट पेपर से आयोजित करने की मांग की. यहां कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया और करीब 15 मिनट तक मौन रखते हुए संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के नीचे खड़े होकर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें MP Former Chief Minister: मोहन यादव के शपथ लेते ही पूर्व सीएम शिवराज ने बदली प्रोफ़ाइल, अब लिखा...

66 सीटें ही कांग्रेस जीत पाई 

दरअसल, मध्यप्रदेश में इस बार कांग्रेस जीत की आस लगाए बैठी थी, लेकिन पार्टी करारी हार का सामना करना पड़ा. मध्यप्रदेश की 230  विधानसभा सीट में से मात्रा 66 सीटें ही कांग्रेस जीत पाई. ऐसे में अब कांग्रेस अपनी हार का सारा ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेसियों को इस बात की आशंका है कि ईवीएम में गड़बड़ी हुई है, इसकी वजह से कई सीटों पर कांग्रेस को मात खानी पड़ी. इधर, भाजपाइयों का कहना है कि प्रदेश की जनता ने भाजपा पर भरोसा जताया है. इसी विश्वास के कारण भाजपा की दोबारा सरकार बनी है. कांग्रेस अपनी हार बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. ऐसे में ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगा रही है. 

पहले भी लगे हैं आरोप

बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि हार के बाद ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं. इसके पहले भी चुनाव हारने वाली पार्टियों ने कई बार ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. 
ये भी पढ़ें  Madhya Pradesh Politics: मोहन कैबिनेट के पहले फैसले पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने बताया ढोंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close