विज्ञापन

BJP के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, लंबी बीमारी के बाद 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Prabhat Jha: बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. प्रभात झा दिल्ली के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे, जहां शुक्रवार सुबह पांच बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

BJP के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, लंबी बीमारी के बाद 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
फोटो - एक्स

Prabhat Jha Passed Away: बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा (Prabhat Jha) का निधन हो गया है. उन्होंने 67 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. प्रभात झा लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. दिमागी बुखार के चलते हालत बिगड़ने पर उन्हें भोपाल (Bhopal) के बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से दो दिन पहले उन्हें एयरलिफ्ट कर दिल्ली (Delhi) के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में शिफ्ट किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा था. शुक्रवार सुबह पांच बजे उन्होंने अंतिम सांस ली. बिहार के मधुबनी जिले के कुरमाई गांव में आज दोपहर 12 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

प्रभात झा के निधन पर मध्य प्रदेश बीजेपी में शोक की लहर है. दिग्गज नेताओं ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है.

MP बीजेपी में शोक की लहर

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्वीट कर लिखा, "भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, वरिष्ठ नेता आदरणीय प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें. मध्य प्रदेश के विकास में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका सदैव हमें प्रेरित करेगी. आपका निधन राजनीतिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है."

पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रभात झा के निधन को व्यक्तिगत क्षति बताया. उन्होंने लिखा, "भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, साथी प्रभात झा जी के निधन का समाचार सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं. लोक कल्याण और जनता के हित के लिए उन्होंने सदैव कार्य किया. उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है. ईश्वर से दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं."

वहीं एमपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी इस समाचार पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने एक्स पर लिखा, "प्रभात झा जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस भीषण वज्रपात को सहने की शक्ति दें."

सीएम और पूर्व सीएम समेत तमाम नेता पहुंचे थे अस्पताल

बता दें कि भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती रहे प्रभात झा से मिलने के लिए कई बड़े नेता पहुंचे थे. मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने उनसे मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें - पत्रकार, लेखक और कद्दावर नेता...... प्रदेश अध्यक्ष से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तक, ऐसा रहा प्रभात झा का सफर

यह भी पढ़ें - MP में मौत का कुआं! जहरीली गैस रिसाव से चाचा-भतीजा सहित 4 लोगों की मौत, ऐसे हुआ हादसा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM Kusum Yojana: बंजर जमीन से भी होगी आय, CM मोहन ने कहा किसान लगाएं सोलर सिस्टम, सरकार देगी साथ
BJP के वरिष्ठ नेता प्रभात झा का निधन, लंबी बीमारी के बाद 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Strange case of bribery came to light woman took cow to SDM court in Teamakgarh
Next Article
MP में 'भ्रष्टों' को महिला ने ऐसे सिखाया सबक, कोर्ट में गाय बांधकर कहा- ये रखो रिश्वत
Close