विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : कटनी में 200 बोरियों में धान भरकर पहुंचा व्यापारी, बेचने से पहले अफसरों ने ऐसे दबोचा

latest news : मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों समर्थन मूल्य पर धान खरीदी हो रही है. धान खरीदी केंद्रों में बिचौलिए भी अवैध तरीके से धान बेचने के लिए सक्रिय हो गए हैं. कटनी में अवैध तरीके से धान बेचने का उड़नदस्ता की टीम ने पर्दाफाश करते हुए 76 क्विंटल धान जब्त किया है. 

Read Time: 3 min
MP News : कटनी में 200 बोरियों में धान भरकर पहुंचा व्यापारी, बेचने से पहले अफसरों ने ऐसे दबोचा

madhya pradesh Dhan Kharidi news: कटनी (Katni) जिले में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी शुरू होते ही खरीदी केंद्र में अवैध रूप से धान बेचने की फिराक में व्यापारी जुट गए हैं. कटनी के एक खरीदी केंद्र में एक व्यापारी भी इसी फिराक में धान लेकर पहुंच गया, लेकिन उड़नदस्ते की टीम ने बेचने से पहले ही धान जब्त कर लिया. इस मामले में अब कार्रवाई की जा रही है.

76 क्विंटल से ज्यादा धान मिला 

दरअसल, मंगलवार की रात जिले के कृषि उपज मंडी के एक व्यापारी ने मैहर रोड के कैलवाराकला धान खरीदी केन्द्र में करीब 76 क्विंटल धान बेचने के लिए टाटा 407 वाहन से 200 बोरियों में धान भरकर पहुंचा था. इसकी सूचना अफसरों की टीम को मिली. उड़नदस्ता  की टीम मौके पर पहुंच गई और उसने धान बिकने के पहले ही जब्त कर लिया. इस मौके पर SDM राकेश चौरसिया, तहसीलदार और मंडी सचिव राकेश पनिका भी पहुंच गए और जब धान की तौल कराई गई, तो धान का वजन 76 क्विंटल से ज्यादा पाया गया, जिसे जब्त कर लिया गया है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather Today: मध्य प्रदेश में शुरू हुई कड़ाके की ठंड, कोहरे से विजिबिलिटी भी हुई कम

कलेक्टर ने अफसरों को दिए हैं सख्त निर्देश 

कलेक्टर अवि प्रसाद ने सभी अधिकारियों को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि धान खरीदी केंद्रों में सिर्फ किसानों की उपज ही समर्थन मूल्य पर ली जाएगी. इसके अलावा दलालों, बिचौलियों और व्यापारियों से धान खरीदी नहीं की जाएगी. इसे रोकने और निगरानी करने के लिए जिले के संयुक्त नाकों में उड़नदस्ता दल का गठन किया है, जो धान, गेहूं, बटरी सहित अन्य उपजों के अवैध परिवहन पर नजर रखने के साथ ही कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं. 

मचा हड़कंप 

इस कार्रवाई के बाद धान खरीदी केंद्रों में अवैध तरीके से धान बेचने वाले व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. उड़नदस्ता की टीम भी ऐसे मामलों पर निगरानी बनाए हुए हैं. 

ये भी पढ़ें: MP News : धार नगर पालिका में कई महीने से कर्मचारियों को वेतन नहीं आश्वासन मिला, अब हड़ताल का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close