विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: हनुमान मंदिर में भक्त को आया अटैक, जानिए कैसे हुई मौत?

Indore: भंडारे के दौरान लाइन में लगे एक भक्त की हार्ट अटैक से मौत हुई. जबकि, लोगों ने अफवाह उड़ाई की मंदिर में भगदड़ मचने से उसकी जान चली गई. मामले को लेकर पुलिस ने जानकारी साझा की.

Read Time: 3 mins
Madhya Pradesh: हनुमान मंदिर में भक्त को आया अटैक, जानिए कैसे हुई मौत?
Vijay Prajapat (File Photo)

Heart Attack: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) शहर में प्रसिद्ध रणजीत हनुमान मंदिर (Rangeet Hanuman Mandir) पर हर साल की तरह इस साल भी एक बड़ा भंडारा आयोजित किया गया था. इसमें लगभग 40 से 50 हजार लोगों ने हिस्सा लिया. आयोजन में एक भक्त जो दर्शन करने के लाइन में लगा था उसकी अचानक साइलेंट अटैक (Silent Heart Attack) आने से मौत हो गई. 48 साल के विजय प्रजापत को उसी समय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अफवाह फैल गई कि भगदड़ मचने से एक की मौत हो गई. हालांकि, मृतक के दोस्त जो साथ थे उन्होंने और पुलिस ने इस अफवाह को गलत बताया.

ऐसे हुई मृत्यु

मंगलवार की शाम रणजीत हनुमान मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन किया गया था. इसमें दूर-दूर से श्रद्धालु आए थे. भीड़ लगभग 40 से 50 हजार लोगों की थी. इसी बीच, अफवाह उड़ी की भंडारे की लाइन में भगदड़ मचने के बाद एक शक्स की मृत्यु हो गई है. हालांकि, असल में विजय प्रजापत नाम का व्यक्ति चक्कर खाकर गिर गया था. जिसे जब पुलिस बल और कार्यकर्ताओं की सहायता से पास में स्थित यूनिक हॉस्पिटल में ले जाया गया, तो डॉक्टरों ने उसे साइलेंट अटैक आने के कारण मृत घोषित किया. मामले में पुलिस ने खंडन किया.

ये भी पढ़ें :- NDTV Marathi: "NDTV की खबरों में सच्चाई", चैनल लॉन्च के मौके पर बोले शिंदे, इन नेताओं ने दी बधाई

जिला प्रशासन ने किया खंडन

इंदौर जिला प्रशासन ने उन खबरों का खंडन किया जिसमें कहा गया कि रणजीत हनुमान मंदिर में भगदड़ और धक्का-मुक्की से एक श्रद्धालु की मृत्यु हो गई थी. पुलिस ने साफ किया कि श्रद्धालु की मृत्यु साइलेंट अटैक से हुई थी. मंगलवार की रात रणजीत हनुमान मंदिर इंदौर पर भंडारे का आयोजन किया गया था. भंडारा 5:30 बजे से प्रारंभ होकर रात्रि 2:00 बजे तक अनवरत चला. भंडारे में अत्यधिक जनसैलाब था. लाइन में लगे विजय प्रजापत, उम्र 48 वर्ष रात्रि करीबन 11.15 बजे लाइन से कैंपस में आने के बाद चक्कर खाकर गिर गये.  कुछ लोगों द्वारा भगदड़ जैसी खबर चलाई जा रही है जबकि घटना जहां हुई वहां भगदड़ जैसा कुछ नहीं हुआ. सीसीटीवी रेकॉर्डिंग में भी भगदड़ जैसा कुछ नहीं है.

ये भी पढ़ें :- पेट की खातिर पलायन: सतना में रोजगार नहीं...गांव छोड़ने पर मजबूर लोग, 2 लाख में से 620 लोगों को मिला सौ दिन का काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गोहत्या पर MP सरकार की नजर ! एक महीने में बचाईं 7 हजार गाय - CM यादव
Madhya Pradesh: हनुमान मंदिर में भक्त को आया अटैक, जानिए कैसे हुई मौत?
Congress General Secretary Priyanka Gandhi will enter active politics, will she contest elections from here?
Next Article
सक्रिय राजनीति में होगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की एंट्री, यहां से लड़ेंगी चुनाव?
Close
;