विज्ञापन
Story ProgressBack

MP सरकार फिर शुरू करेगी रोडवेज बस सर्विस, परिवहन मंत्री राव उदय ने किया ऐलान

Govt Bus Service in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार जल्द ही यात्री बस सेवा शुरू करेगी. बहुत जल्द ये बसें प्रदेश की सड़कों पर दौड़ती दिखेंगी.

Read Time: 3 min
MP सरकार फिर शुरू करेगी रोडवेज बस सर्विस, परिवहन मंत्री राव उदय ने किया ऐलान
परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने यह घोषणा नरसिंहपुर में की.

Govt Bus Transport Service in MP: मध्य प्रदेश में कई वर्षों से बंद चल आ रही राज्य परिवहन की यात्री बस सेवा (Govt Bus Service) को एक बार फिर से शुरू करने की कवायद चल रही है. अब उम्मीद की जा सकती है कि प्रदेश में सरकारी बसें (Government Buses) फिर से रफ्तार पकड़ेंगी. और इसी के साथ निजी बस चालकों की मनमानी पर ब्रेक भी लग सकेगा. मध्य प्रदेश के परिवहन और स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह (Rao Uday Pratap Singh) ने गुरुवार को गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र के सालीचौका में आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में परिवहन विभाग द्वारा सरकारी यात्री बस सेवा शुरू करने की तैयारियां हैं. जल्द ही मध्य प्रदेश की सड़कों पर यह बसें दौड़ती नजर आएंगी.

आदिवासी अंचल के यात्रियों को मिलेगा लाभ

परिवहन विभाग द्वारा शुरू की जा रही है बस सेवा सबसे पहले प्रदेश के आदिवासी अंचलों को शहर से जोड़ने का काम करेगी. इसके बाद प्रदेश भर के दूसरे क्षेत्रों में भी इन सरकारी बसों को शुरू किया जाएगा. पहले राज्य परिवहन की बसें डीजल से चलने वाली बसें थीं, लेकिन अब पेट्रोलियम की जगह इलेक्ट्रिक से चलने वाली बसें सड़कों पर उतरेंगीं. ये बसें ध्वनि के साथ-साथ वायु प्रदूषण को भी रोकेंगी. इसके साथ ही ये बसें इको फ्रेंडली भी होंगी. जिससे यात्रा भी आरामदायक होगी और बसों में लगने वाले ईंधन की बचत भी की जा सकेगी.

डिंडोरी हादसे पर जताया शोक

परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने गुरुवार को डिंडोरी जिले में हुए सड़क हादसे पर शोक जताते हुए कहा कि ब्रेक फेल होने की वजह से यह घटना हुई, जो दुखद है. प्रशासन ने घटना को त्वरित संज्ञान में लिया. मुख्यमंत्री जी ने मृतक परिवारों को चार-चार लाख देने की घोषणा की हैं और घायलों को समय पर बेहतर इलाज दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - MP में 84 हजार आशा कार्यकर्ता मानदेय के लिए हैं परेशान! NDTV के सवाल पर मंत्री जी बन गए अनजान

ये भी पढ़ें - 15 साल में भी इंदौर नहीं बन पाया 'डॉग फ्री' शहर, नसबंदी प्रोग्राम चलाने के बावजूद नहीं कम हुए डॉग बाइट के मामले

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close