विज्ञापन
Story ProgressBack

"नेता चुनाव नहीं लड़ना चाहते, सोनिया गांधी ने पिछले दरवाजे...", शिवराज का कांग्रेस पर तीखा हमला

Shivraj Singh on Congress: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी इतनी ज्यादा कमजोर हो गई है कि अब सोनिया गांधी को लोकसभा जाने के लिए पीछे के दरवाजे का सहारा लेना पड़ रहा है.

Read Time: 3 min
शिवराज सिंह ने साधा कांग्रेस पर निशाना (फाइल फोटो)

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस (Congress) की हालत इतनी बुरी हो गई है कि सोनिया गांधी (Soniya Gandhi) जैसी नेता तक को संसद पहुंचने के लिए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ने के बजाय “पिछले दरवाजे” (राज्यसभा) का सहारा लेना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की डिशसन मेकिंग पावर भ्रम से भरी है और कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे है.

'वो नहीं जानते हैं कि क्या और कब करना है' 

विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़ रहे शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'राहुल गांधी एक ऐसे कप्तान हैं, जो नहीं जानते कि क्या करना है और कब करना है. जब उन्हें चुनाव की तैयारी करनी चाहिए तब वह यात्रा पर निकल जाते हैं और जब उन्हें यात्रा पर निकलना चाहिए तब वह विदेश चले जाते हैं. फिर हार के बाद वह ईवीएम को लेकर शोर मचाएंगे.'

चौहान ने कहा, 'कांग्रेस के समझदार नेता पार्टी की खराब हालत देखकर इसे छोड़ रहे हैं. एक के बाद एक चुनाव हारने के बाद हालात इतने खराब हैं कि सोनिया गांधी ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और राज्यसभा के जरिए पिछले दरवाजे से एंट्री ले ली. अब कोई कल्पना कर सकता है कि उस पार्टी का क्या होगा जिसके सबसे बड़े नेता का आत्मविश्वास डगमगा गया है.'

'कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है'

उन्होंने कहा कि 2014 के बाद कांग्रेस 50 चुनाव हारी चुकी है. यहां तक कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी भी अमेठी से हार गए थे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस में उम्मीदवारों की कमी है. मैडम (सोनिया गांधी) को चुनाव न लड़ते देख सभी बडे़ नेता पीछे हट गए हैं. कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है. राहुल गांधी जहां भी जाते हैं, न केवल अपनी पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं, बल्कि अखिलेश यादव (सपा), तेजस्वी यादव (राजद) और अरविंद केजरीवाल (आप) जैसे ‘इंडिया' गठबंधन के सहयोगियों को भी नुकसान पहुंचाते हैं.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने PM मोदी की पत्नी को लेकर दिया विवादित बयान, जशोदाबेन के लिए कही यह बात

यह भी पढ़ें - Loksabha Elections 2024: "डबल इंजन सरकार ने दिया दोहरा धोखा", पटवारी बोले- लोगों को कांग्रेस से उम्मीदें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close