विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: जय-वीरू के बाद सीएम शिवराज ने कमलनाथ और दिग्विजय को बताया श्याम-छेनू

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कमलनाथ और दिग्विजय का नाम लिए बगैर शिवराज ने कहा, “कांग्रेस नेता उन्हें जय और वीरू (शोले में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र द्वारा निभाए गए किरदार) कहते हैं लेकिन वो श्याम और छेनू है.

Read Time: 2 min
MP Election 2023: जय-वीरू के बाद सीएम शिवराज ने कमलनाथ और दिग्विजय को बताया श्याम-छेनू
फाइल फोटो

Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chouhan) ने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं कमलनाथ (Kamal Nath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की तरफ इशारा करते हुए कहा कि दोनों नेता 1971 में में आई गुलजार के निर्देशन में बनी फिल्म 'मेरे अपने' के हर समय झगड़ने वाले 'श्याम' और 'छेनू' की तरह हैं, न कि शोले के 'जय' और 'वीरू' जैसे दोस्तों जैसे.

राजनीति में 'शोले' के बाद 'मेरे अपने' की एंट्री

कमलनाथ और दिग्विजय का नाम लिए बगैर शिवराज ने कहा, “कांग्रेस नेता उन्हें जय और वीरू (शोले में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र द्वारा निभाए गए किरदार) कहते हैं. लेकिन वे वास्तव में श्याम और छेनू (मेरे अपने में विनोद खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा निभाए गए किरदार) हैं, जो अपने क्षेत्रों में प्रभुत्व बनाए रखने के लिए हर समय लड़ते रहते हैं.” गौरतलब है कि कांग्रेस के एक नेता ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को शोले फिल्म का जय और वीरू बताया था. इस बयान पर भी काफी राजनीति हुई थी.

ये भी पढ़ें:MP Election: कांग्रेस ने बागियों पर की बड़ी कार्रवाई, 39 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित

I.N.D.I.A गया है बिखर

सतना में संवाददाता सम्मेलन में शिवराज ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए बनाया गया, कांग्रेस और 25 अन्य दलों का विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) आकार लेने से पहले ही बिखर गया है.उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और 'इंडिया' में शामिल जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने हाल ही में दावा  किया था कि कांग्रेस को अन्य राजनीतिक दलों की परवाह नहीं है.

ये भी पढ़ें:MP Elections: ये हैं महाकौशल के अरबपति प्रत्याशी, जानिए कौन कितनी संपत्ति का मालिक? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close