विज्ञापन
Story ProgressBack

Crime News : जबलपुर में नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता हुई गर्भवती, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

Madhya Pradesh News : पीड़िता के गर्भवती होने की जानकारी जब आरोपी को लगी तो वह शादी करने से आनाकानी करने लगा. इस दौरान पीड़िता ने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया. पीड़िता के मां-बाप को यह लग रहा था कि बच्चे को देखकर आरोपी का दिल पिघल जाएगा और वह शादी कर लेगा. लेकिन बच्चा होने के बाद भी आरोपी ने शादी से इनकार कर दिया, बल्कि यह कह दिया कि यह बच्चा उसका है ही नहीं.

Read Time: 3 min
Crime News : जबलपुर में नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता हुई गर्भवती, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

Madhya Pradesh Crime News : मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध (Crime against women in Madhya Pradesh) लगातार बढ़ते ही जा रहे है. हाल ही में जबलपुर (Jabalpur Rape Case) के पनागर थाना इलाके में एक नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी करन सिंह ने गांव की नाबालिग लड़की (Rape of a Minor Girl) को बहला-फुसला कर पहले अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर 2 साल तक उसका दैहिक शोषण करता रहा. इस दौरान जब लड़की आठ माह की गर्भवती (Eight Months Pregnant) हो गयी और उसे तकलीफ शुरू हो गयी. तब उसने अपने मां-बाप से कहा कि उसके पेट में ट्यूमर (Tumor) है, हलांकि डॉक्टर को दिखाने पर पता चला कि ट्यूमर नहीं है बल्कि युवती गर्भवती है.

प्रेमी ने शादी से किया इनकार

इस बात की जानकारी जब आरोपी को लगी तो वह शादी करने से आनाकानी करने लगा. इस दौरान पीड़िता ने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया. पीड़िता के मां-बाप को यह लग रहा था कि बच्चे को देखकर आरोपी का दिल पिघल जाएगा और वह शादी कर लेगा. लेकिन बच्चा होने के बाद भी आरोपी ने शादी से इनकार कर दिया, बल्कि यह कह दिया कि यह बच्चा उसका है ही नहीं.

बात धीरे-धीरे गांव में फैलने लगी और अविवाहित युवती से बच्चा होने की बात गांव में हर किसी को मालूम हो गई. इसके बाद शर्मिंदगी से परिवार ने गांव में निकलना बंद कर दिया है. वहीं युवती भी अब घर में कैद होकर रह गई है.

पीड़िता के परिजनों ने की मिन्नतें

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नाबालिग लड़की की इज्जत की खातिर परिजनों ने आरोपी और उसके परिवार से लाख मिन्नतें भी कीं, लेकिन आरोपी नहीं माना. लोकलाज के भय से परिजन पूरे मामले को छिपाए रहा. 

थाने पहुंची पीड़िता

जब पीड़िता ने बच्चे को जन्म दे दिया और आरोपी ने सीधे तौर पर शादी करने से इनकार कर दिया, तब जाकर पीड़िता के परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अब बच्चे का जीवन क्या होगा? इस बात से युवती और उसके मां-बाप चिंतित हैं. कमजोर आर्थिक स्थिति वाले पीड़िता के मां-बाप अभी भी यह चाहते हैं कि आरोपी जो अभी जेल में है, वह वापस आए और उनकी बेटी को अपना ले.

यह भी पढ़ें : दो हफ्ते के सभी सैंपल कोविड JN.1 वैरिएंट के मिले, MP-CG समेत कई राज्यों में जीनोम सीक्‍वेंसिंग जून-जुलाई से है बंद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close