विज्ञापन
Story ProgressBack

Rain-Hailstorm: MP में ओलावृष्टि के साथ बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rain and hailstorm in MP-Chhattisgarh: मध्य प्रदेश में लगातार तीन दिनों से बारिश हो रही है. साथ ही प्रदेश में तेज हवाओं के साथ ओले भी गिरे. यहां जानते हैं आज कैसा रहेगा मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज.

Read Time: 2 min
Rain-Hailstorm: MP में ओलावृष्टि के साथ बारिश, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट
MP में तेज बारिश के साथ ओले गिरे.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में इन दिनों मौसम का मिजाज बदल गया है. राजधानी भोपाल समेत पूरे MP में तीन दिनों से ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश हो रही है. साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाएं भी चल रही है. बता दें कि मध्य प्रदेश में बुधवार देपहर 3:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक 28 मिमी तक बारिश हुई. साथ ही 10 से अधिक जिलों में ओलावृष्टि हुई. 

मध्य प्रदेश समेत पूरे देश भर में ये बदलाव  ईरान, पाकिस्तान होकर उत्तर भारत पहुंचने वाली लहर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस  (Western Disturbances) के कारण हुआ है. 

आज भी बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश के तीन दर्जन जिलों में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं. साथ ही प्रदेश के 9 जिलों में ओलावृष्टि भी होगी. दरअसल, भोपाल, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है. बता दें कि मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं विदिशा, जबलपुर, मंडला, राजगढ़, हरदा, खंडवा, खरगोन, गुना, शिवपुरी, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, निवाड़ी, बुरहानपुर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, रतलाम, मंदसौर, नीमच, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, टीकमगढ़ और  मैहर में हल्की बारिश के आसार हैं.

ये भी पढ़े: PBKS vs SRH: आज पंजाब और हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, जानें मोहाली की पिच पर किसका होगा राज?


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close