IMD ने जारी किया अलर्ट, मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में बदल सकता है मौसम का मिजाज

MP-Chhattisgarh Weather Update: नया साल में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदल सकता है. दरअसल, 1 जनवरी, 2024 से दोनों राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

विज्ञापन
Read Time: 12 mins
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में नए साल में बढ़ सकते हैं ठंड

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इधर, मौसम विभाग ने नए साल पर बारिश होने की संभावना जताई है. दरअसल, मौसम विभाग ने प्रदेश में  घने कोहरा, बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना जताई है. अगर दोनों राज्यों में बारिश होती है तो इससे प्रदेश में ठिठुरन और बढ़ सकती है. हालांकि 31 दिसंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में घना कोहरा छाया रहा.

तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने के आसार 

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड बढ़ने का दौर जारी है. आज प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. रविवार को ग्वालियर-चम्बल संभाग के जिलों के अलावा रीवा, सतना और भोपाल में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा. वहीं अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने के आसार हैं. 

मध्य प्रदेश में इन शहरों में दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान

शनिवार को शहडोल प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा सीहोर में 8.3 डिग्री सेल्सियस, शाहजहांपुर में 8.5 डिग्री सेल्सियस, राजगढ़ में 8.6 डिग्री सेल्सियस और अशोकनगर में 8.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. 

बारिश के साथ ओले भी गिरने की संभावना

बता दें कि मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक, नए साल से मौसम का मिजाज बदल सकता  है. दरअसल, 1 से 4 जनवरी, 2024 के बीच प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. घने कोहरे और बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले भी गिरने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, ग्वालियर, सागर, चंबल, उज्जैन और रीवा संभाग में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है, जबकि इंदौर, जबलपुर,नर्मदापुरम और शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है.

Advertisement

छत्तीसगढ़ में भी बदल सकता मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के मुताबिक, नए साल में छत्तीसगढ़ में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है. दरअसल, 1 जनवरी से प्रदेश में नया सिस्टम एक्टिव होने के चलते सरगुजा संभाग और आसपास के जिलों में बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़े: राज्यमंत्री राधा सिंह ने मंच से दिया बड़ा बयान, बोलीं- पार्टी ने मुझे बनाया मुख्यमंत्री, वीडियो हुआ वायरल

Advertisement