विज्ञापन
Story ProgressBack
4 months ago

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Highlights: मध्यप्रदेश में आज भोजशाला (Bhojshala)और कमाल मोला मस्जिद में तीसरे दिन रविवार को भी सर्वे शुरू हो गया है. यहां 7:45 बजे ASI की टीम पहुंच गई है. भोजशाला हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्षकार भी पहुंच गए हैं. जहां हिंदू भोजशाला को वाग्देवी (देवी सरस्वती) को समर्पित मंदिर मानते हैं वहीं मुस्लिम इसे कमल मौला मस्जिद बता रहे हैं. इधर छत्तीसगढ़ में आज सीएम विष्णु देव साय (Vishnu Deo sai) आज जशपुर जिले के दौरे पर रहेंगे. वे दोपहर 12:00 बजे टिकैतगंज होली मिलन समारोह में शामिल होंगे. कार्यक्रम में जिला भाजपा कार्यकर्ता व बूथ स्तर के कार्यकर्ता समेत स्थानीय लोग होंगे शामिल. रात्रि विश्राम गृहग्राम बगिया में होगा. 

आदेश के बाद काम शुरु 

मध्य प्रदेश का धार जिला इन दिनों चर्चा में है।  यहां के भोजशाला का सर्वे का काम लगातार किया जा रहा है. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की टीम धार स्थित भोजशाला का सर्वे कर रही है. मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के आदेश पर यह सर्वे किया जा रहा है. शुरुआत शुक्रवार से हुई थी. आज इसका तीसरा दिन है. आज रविवार की सुबह नब्भी टीम इस सर्वे के लिए पहुँच काम में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें बस्तर सीट से PCC चीफ का टिकट कटा, कांग्रेस ने कवासी लखमा पर जताया भरोसा, 4 सीटों पर सस्पेंस अब भी बरकरार

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव होली का त्यौहार पाने गृहग्राम के लोगों के बीच मना रहे हैं. रविवार को वे जशपुर पहुंचे. यहां विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. 

ये भी पढ़ें सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस ने नहीं उतारे उम्मीदवार, दिग्विजय सिंह की नहीं चली, अब लड़ना होगा चुनाव

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व CM भूपेश बघेल को खरीखोटी सुनाने वाले कांग्रेस नेता को पार्टी ने किया निष्कासित

Rajnandgaon News: राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भरे मंच से खरी-खोटी सुनाने वाले कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव को पार्टी को निष्कासित कर दिया गया है. कांग्रेस ने सुरेंद्र दास को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया है. पार्टी ने यह कार्रवाई वरिष्ठ नेताओं के ऊपर सार्वजनिक रूप से लगाए गए तथ्यहीन आरोप को निराधार मानते हुए की है. इसके साथ ही उनके द्वारा दिए गए जवाब से असंतोष होने के कारण कार्रवाई हुई है. बता दें कि कुछ दिन पहले जिला पंचायत उपाध्यक्ष व कांग्रेस नेता सुरेंद्र दास वैष्णव ने मुख्यमंत्री को खुटेरी के कार्यकर्ता सम्मेलन में खरी-खोटी सुनाई थी.

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: कोरबा में फूड प्वाइजनिंग से दो मासूमों की मौत

Korba News: कोरबा जिले के उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम गिधौरी में फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए परिवार में दो मासूमो की मौत हो गई. कंवर परिवार के सभी सदस्यों ने सुबह रोटी और चाय का नाश्ता किया. इसके बाद इनकी तबियत बिगड़ने लगी. परिवार के सभी 7 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान 4 वर्षीय अमृता कंवर ने दम तोड़ दिया. वहीं कुछ घंटों के बाद एक और मासूम आनंद की भी मौत हो गई. घटना से ग्राम गिधौरी में शोक है और सन्नाटा पसरा हुआ है.

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: महाकाल मंदिर के प्रांगण में होगा होलिका दहन

Ujjain News: महाकाल नगरी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में सांध्य आरती शुरू हो गई है. यहां फूलों और रंगों से बाबा महाकाल से होली खेलने के बाद, प्रांगण में मंत्रोचार व पूजन के बाद होलिका दहन होगा. इसी के साथ शहर मे होलीकोत्सव शुरू होगा.

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: भोपाल में कार की जोरदार टक्कर से साइकिल सवार की मौत

Bhopal News: राजधानी भोपाल में एक तेज रफ्तार कार ने साइकिल सवार को पीछे से जोरदार टक्कर मारी. टक्कर के बाद साइकिल सवार 10 फीट हवा में उछला और सड़क किनारे खड़ी वैन पर जा गिरा. इस घटना का पूरा घटनाक्रम CCTV कैमरे में कैद हो गया. वहीं पुलिस ने इस मामले पर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है. मृतक साइकिल चाकल की पहचान देवीराम जाटव के रूप में हुई है. यह घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है, जबकि इसका वीडियो रविवार को सामने आया है. यह पूरा मामला बैरसिया थाना के नरेला गांव का है.

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: नर्मदापुरम में पुलिस ने भारी मात्रा में पकड़ा गांजा

Narmadapuram News: नर्मदापुरम जिले में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजे के साथ युवक को गिरफ्तार किया है. जिले के पिपरिया स्टेशन थाना क्षेत्र के टावर मोहल्ले से पुलिस ने एक ईरानी असद के घर से 4 किलो गांजे की खेप पकड़ी है. स्टेशन रोड पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: राजनांदगांव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने CM साय पर साधा निशाना

Rajnandgaon News: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को राजनांदगांव में एक कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए. जहां उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय द्वारा प्रोटेक्शन मनी मामले में पूर्व मुख्यमंत्री पर एफआईआर को लेकर एक्स पर किए गए पोस्ट को लेकर कहा कि विष्णुदेव साय को मैं समझता था बहुत गंभीर व्यक्ति हैं, लेकिन उन्होंने हल्का पन दिखाया है. इसके साथ ही भूपेश बघेल ने स्लीपर सेल वाले बयान को लेकर कहा भारतीय जनता पार्टी में भी कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, यहां भी एक दो लोग स्लीपर सेल हैं.

Madhya Pradesh Chhattisgarh News Live Updates: CM मोहन यादव फिर चाय बनाते आए नजर

Dhar News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव धार के बालीपुर आश्रम में गजानन महाराज के जन्मोत्सव पर पहुंचे. इस दौरान शहर से गुजरते हुए सीएम यादव एक चाय की दुकान पर ठहरे और चाय बनाते हुए नजर आए.

Chhattisgarh: जशपुर पहुंचने पर सीएम का हुआ स्वागत



छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का जशपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ. टिकैतगंज में आयोजित होली मिलन समारोह में सीएम विष्णुदेव शामिल हुए. भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम को रंग गुलाल लगाया.  

jhabua news: भूरिया को टिकट मिलने पर कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

 

MP Chhattisgarh Live News updates कांग्रेस ने झाबुआ से कांतिलाल भूरिया को टिकट दिया है. इन्हें प्रत्याशी बनाने के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह है. इन्हें टिकट मिलने के बाद कार्यकर्ताओं ने जश्न  मनाया.  


Madhya Pradesh : शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस ने फुन्देलाल सिंह मार्को को दिया टिकट

MP Chhattisgarh Live News updates शहडोल लोकसभा सीट से कांग्रेस ने शहडोल से कांग्रेस विधायक फुन्देलाल सिंह मार्को को उम्मीदवार बनाया है. टिकट मिलने की घोषणा के बाद फुन्देलाल सिंह मार्को ने कहा कि लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर होते हैं, हम जनता के बीच भाजपा की केंद्र सरकार ने पिछले 10 सालों में शहडोल संसदीय छेत्र में जनता के बीच क्या काम किये है इन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे.

Sagar News: निर्माणाधीन मकान की छत भर-भरा कर गिरी ,मलबे में दो मजदूर दबे


MP Chhattisgarh Live News updatesसागर के पंतनगर वार्ड में वेदांती मंदिर के पास एक मकान की छत ढलाई के बाद अचानक भरभरा कर नीचे गिर गई, जिसमें दो मजदूर मलबे में दब गए, वहीं एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है ,एक मजदूर की मौत हो गई है. छत ढलाई के लिए 22 मजदूर काम कर रहे थे.

Chhattisgarh News: मित्तल क्रेशर में बड़ा हादसा, महिला की दर्दनाक मौत

MP Chhattisgarh Live News updates:सारंगढ़  बिलाईगढ़ में स्थित रामचंद्रो नामक एक क्रेशर मशीन में बड़ा हादसा हो गया है, क्रेशर में काम कर रही महिला हादसे का शिकार हुई है  क्रेशर संचालकों के द्वारा हादसे को दबाने का भी प्रयास किया जा रहा है  बिलाईगढ़ पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. मृतिका का नाम रामोतिन बाई कुर्रे उम्र 39 वर्ष टाडापारा (बिलाईगढ़) निवासी बताई जा रही है.

Surajpur News : संजीवनी 108 एम्बुलेंस में आग लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार

MP Chhattisgarh Live News updates:सूरजपुर जिले में संजीवनी 108 एम्बुलेंस में आग लगाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक महीने पहले चोरी करने की नियत से एम्बुलेंस के अंदर आरोपी घुसा था. यहां उसने  बीड़ी पीकर फेंका जिससे आग लग गई. पुलिस ने सीसीटीवी  फुटेज की मदद से  एक महीने के बाद उसकी गिरफ्तारी कर ली है. 

Gwalior News: पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त कर रात भर में 500 बदमाशों को पकड़ा

MP Chhattisgarh Live News updates: त्योहार और चुनाव में शांति के लिए ग्वालियर में एक साथ रात भर पुलिस ने कॉम्बिंग गश्त की. यहां, कलेक्टर और एसपी भी सड़कों पर पैदल घूमें. रात भर में  5 सौ बदमाशों को पकड़ लिया. 

Raigarh News : एलपीजी सिलेंडर चोरी मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

 MP Chhattisgarh Live News updates:  रायगढ़ कोतरारोड़ पुलिस द्वारा ग्राम तारापुर गैस गोदाम से चोरी एलजी मामले में तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

Morena News: मतदाता जागरूकता का हुआ आयोजन


MP Chhattisgarh Live News updates:  लोकसभा चुनाव के दौरान अधिक से अधिक मताधिकार का उपयोग करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया गया. मुरैना के सभी 1705 मतदान केंद्रों पर जागरूकता गतिविधियों का एक साथ आयोजन किया गया. मतदान केंद्रों में आकर्षक रंगोली,  रैली व अन्य जागरूकता कार्यक्रम हुए. 

Barwani News: सीएम डॉ मोहन यादव का देर रात हुआ गर्मजोशी से स्वागत

MP Chhattisgarh Live News updates: बड़वानी में सीएम डॉ मोहन यादव का देर रात गर्मजोशी से स्वागत हुआ . सांसद गजेंद्र पटेल, राज्यसभा सांसद डॉ सुमेर सोलंकी और भाजपा जिला अध्यक्ष कमलनयन इंगले सहित कई कार्यकर्ताओं ने उनका  स्वागत किया. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़वानी: कस्तूरबा आश्रम में खाना खाते ही बिगड़ी 44 छात्राओं की तबीयत, प्रशासन में मचा हड़कंप
MP Chhattisgarh News Highlights :मध्य प्रदेश में भोजशाला के तीसरे दिन का सर्वे शुरू, जानिए छत्तीसगढ़ में क्या रहेगा खास 
The boys side refused dowry in the marriage in Niwari returned 11 lakh rupees of dowry
Next Article
MP News: ससुराल से मिले 11 लाख रुपये लौटाए, कहा-दहेज समाज की है सबसे बड़ी कुप्रथा
Close