विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Highlights: मध्य प्रदेश में भोजशाला एवं कमाल मौला मस्जिद में सर्वे का काम शुरू हो गया है. इधर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में हुए भीषण बस हादसे की मजिस्ट्रियल जांच होगी. 

20 दिनों से चल रहा है सर्वे

मध्य प्रदेश के धार में चल रहे एएसआई के सर्वे का आज 20वां दिन है.  सुबह ठीक 8 बजे 16 अधिकारियों की एएसआई की टीम सर्वे करने पहुंच गई. यहां सर्वे का काम शुरू कर दिया गया है. यहां 5 महिला मजदूर सहित कुल 36 मजदूरों ने भी परिसर में प्रवेश किया है. सुरसकाहा के लिए यहां पुलिस ने पुख्ता इंतज़ाम कर रखा है. आपको बता दने कि लगातार 20 दिनों से यहाँ सर्वे का काम चल रहा है. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : दुर्ग बस हादसे में बड़ी लापरवाही आई सामने, अब होगी मजिस्ट्रियल जांच, PM Modi ने जताया दुःख

जांच होगी 

इधर छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुए भीषण सड़क हादसे की मजिस्ट्रियल जांच होगी. कलेक्टर ने इसके लिए आदेश दे दिए हैं. इस घटना में 12 लोगों की मौत हुईं है. जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हैं. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी कहा है कि इस मामले की जांच होगी. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें Viral Video MP News : युवक पर लाठियां बरसा रहा BJP का विधायक? Video Viral होते ही मचा हड़कंप


  

MP Chhattisgarh latest news: मध्य प्रदेश में भोजशाला का सर्वे शुरू हो गया है. यहां 20 दिनों से लगातार सर्वे का काम चल रहा है. 

Apr 10, 2024 23:14 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: शिवपुरी के फिल्म निर्माता द्वारा बनाई गई गौरैया लाइव फिल्म 12 अप्रैल को होगी रिलीज
Shivpuri News: शिवपुरी के रहने वाले फिल्म निर्माता तरुण शर्मा की बनाई हुई फिल्म गौरैया लाइव का 12 अप्रैल को बड़े पर्दे पर पदार्पण होने जा रहा है. इस पूरी फिल्म की शूटिंग भोपाल में की गई है. इसे शिवपुरी के रहने वाले युवा फिल्म निर्माता तरुण शर्मा ने बनाया है. इस फिल्म के लिए जाने माने प्लेबैक गायक शान ने एक गीत माटी हो माटी गाया है, वहीं इस फिल्म की कहानी एक बच्ची के बोरवेल में गिर जाने से शुरू होती है जो अपनी जिंदगी की जंग लड़ते हुए एक बेमिसाल जीवन की आशा पेश करती है. यह फिल्म रेयर बैनर्स के तले बनी है. फिल्म का निर्देशन ग्रेवल वत्स ने किया है.
Apr 10, 2024 23:11 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: बाघ के विचरण करने के चलते बलौदा बाजार के 7 गांवों में धारा 144 लागू
Tiger Spotted in Baloda Bazar: अब तक आपने किसी आपात स्थिति घोषित होने या फिर चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लागू करने पर ही किसी स्थान पर धारा 144 लागू होने की बात सुनी होगी. लेकिन, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार जिले (Baloda Bazar) में एक रोचक और गंभीर मामला सामने आया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए इन दिनों पूरे देश में आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) लागू होने के साथ ही धारा 144 लागू है. फिर भी बलौदा बाजार के बारनवापारा अभ्यारण (Barnawapara Sanctuary) में बाघ के घूमने (Tiger Spotted) के कारण अभ्यारण से लगे सात गांवों में अलग से धारा 144 लागू किए जाने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि, जिस बाघ के कारण कलेक्टर ने धारा 144 लगाने का आदेश जारी किया है, उसको लेकर पिछले एक माह से वन विभाग के आला अधिकारी असमंजस की स्थिति में हैं और उसे अपनाने तक को तैयार नहीं है.
Advertisement
Apr 10, 2024 23:07 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: रीवा के कुलदीप फिर चमके, गुजरात के खिलाफ झटके 3 विकेट
Rewa News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) के क्रिकेट खिलाड़ी कुलदीप सेन ने आईपीएल में आज के मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की. रीवा के रहने वाले कुलदीप सेन ने 3 ओवर में 22 देकर 3 विकेट झटके. बता दें कि आज आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. कुलदीप राजस्थान की ओर से गेंदबाजी कर रहे हैं.
Apr 10, 2024 21:55 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: रतलाम पुलिस ने अंग्रेजी सिखाने के नाम पर महिलाओं से शोषण करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार
Ratlam Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम (Ratlam) में अंग्रेजी सिखाने के नाम पर महिलाओं के साथ शोषण करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां इंग्लिश सिखाने के नाम पर महिलाओं को अपने प्रभाव में लेकर उनका यौन शोषण (Exploitation) करना और स्पाई कैमरे से महिलाओं के आपत्तिजनक फोटो व वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल किया जाता था. शहर के अस्सी फीट रोड पर विजन इंग्लिश कोचिंग क्लास संचालित करने वाले संजय पोरवाल को पुलिस (Ratlam Police) ने पीड़ित की शिकायत के बाद गिरफ्तार कर लिया है.
Advertisement
Apr 10, 2024 21:19 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: PM मोदी पर दिए बयान के बाद चरण दास महंत ने मीडिया के सवालों से किया तौबा
GPM News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए विवादित बयान को लेकर मीडिया के सवाल पर छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष ने हाथ जोड़ा. चरण दास महंत ने कहा, "मैं उनके लिए कुछ भी नही कहना चाहता."

Apr 10, 2024 20:41 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: ग्वालियर में मिलावटी होने के संदेह में 11.90 लाख कीमत का पौने पांच हजार किलो मावा पकड़ा
Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से विशेष मुहिम चलाई जा रही है. इस मुहिम के तहत खाद्य सुरक्षा प्रशासन की टीम ने बुधवार को छापामार कार्रवाई कर दो वाहनों से लगभग 4780 किलोग्राम मावा जब्त किया है. जब्त मावा की कीमत लगभग 11 लाख 90 हजार रूपए आंकी गई है. खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों  के अनुसार बुधवार को हनुमान चौराहा लश्कर क्षेत्र में जांच के दौरान मावा ले जा रहे दो वाहन पकड़े गए. एक वाहन में 29 डलियों और दूसरे वाहन में 90 डलियों में ले जाया जा रहा मावा जब्त किया गया है. दोनों गाड़ियों से जब्त की गई कुल 119 डलियों से लिए गए नमूने जांच के लिए खाद्य प्रयोगशाला भेजे गए हैं. 
Advertisement
Apr 10, 2024 20:30 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: Satna में चुनावी मौसम के बीच गायब है जनता का उत्साह
Satna Lok Sabha Seat: चुनावी मौसम (Election Season) में यूं तो शोर गुल और हर किसी में उत्साह देखने को मिलता ही है, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Chunav) के दौरान मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना शहर (Satna) में रहस्यमयी सन्नाटा पसरा हुआ है. सतना लोकसभा क्षेत्र (Satna Lok Sabha Constituency) में चुनावी कार्यालयों की चहल-पहल के अलावा चौराहों पर कोई खास हलचल नहीं दिख रही है. आमतौर पर जो रास्ते पुराने समय में प्रचार के झंडे-पोस्टर और बैनर से भरे रहते थे, वे फिलहाल वीरान दिखाई पड़ रहे हैं. जनता में चल रही खामोशी को लेकर राजनीतिक दलों का अलग-अलग आकलन है. वहीं आमजन इस सन्नाटे के पीछे का कारण प्रत्याशियों के रिपीट चेहरों को बता रहे हैं.
Apr 10, 2024 19:51 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: छिंदवाड़ा में CM साय ने कमलनाथ पर साधा निशाना
Chhindwara News: छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रोड शो के दौरान कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ अपने हेलीकॉप्टर में किसी सामान्य व्यक्ति को नहीं बैठाते, यह पेट्रोल आपकी मेहनत की कमाई का है. कमलनाथ ने यहां की कोयला खदानों को खुलवाने का प्रयास नहीं किया. साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदू-मुसलमान सबको घर दे रही है, सबके विकास को लेकर कार्य कर रही है.
Apr 10, 2024 19:37 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: मंडला से बीजेपी प्रत्याशी के चुनावी प्रचार के लिए पहुंचे CM साय
Dindori News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज डिंडौरी पहुंचे, जहां उन्होंने बम्हनी एवं गोपालपुर गांव में चुनावी सभा को संबोधित किया. ख़ास बात यह है कि सीएम विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ी भाषा में चुनावी सभा को संबोधित किया. मंडला लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.
Apr 10, 2024 18:33 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: अबेडकर जयंती से पहले शुरू हुआ विवाद
Indore News: 14 अप्रैल को देशभर में संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती उनके अनुयायियों द्वारा मनाई जाएगी, जहां डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्म स्थली महू में स्मारक समिति के अध्यक्ष व सचिव को 14 अप्रैल को होने वाले आयोजन से दूर रखने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया है.

Apr 10, 2024 18:31 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: कोरिया में मनरेगा के तहत हो रहा फर्जीवाड़ा
Koriya News: छत्तीसगढ़ के कोरिया में मनरेगा के तहत ग्राम पंचायतों में चल रहे कार्यों में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. रोजगार सहायक परिवार व रिश्तेदारों के नाम पर फर्जी हाजिरी भरकर राशि निकाल रहे हैं. ऐसे कई मामलों की शिकायत कलेक्टर जनदर्शन, मनरेगा कार्यालय व लोकपाल तक पहुंच रही है. बावजूद इसके जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है.
Apr 10, 2024 17:57 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: ग्वालियर से गायब हुआ दुधमुंहा बच्चा इंदौर में मिला
Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चलती ट्रेन से एक दो महीने के दुधमुंहे बच्चे के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है. छतरपुर निवासी उमेश अहिरवार वैष्णदेवी के दर्शन के बाद मालवा एक्सप्रेस से अपनी पत्नी और बच्चे के साथ लौट रहे थे, ग्वालियर से डबरा के बीच सीट से उनका बच्चा गायब हो गया. हालांकि, यह बच्चा दो दिन बाद रहस्यमय ढंग से इंदौर में मिल गया. सबसे खास बात यह है कि पीड़ित दम्पत्ति को बच्चा अभी तक नहीं मिल सका है, वह इंदौर और ग्वालियर जीआरपी थानों के चक्कर काट रहा है. 

Apr 10, 2024 17:48 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: दुर्ग हादसे के बाद भी दिखी लापरवाही, सूरजपुर की सड़कों पर दौड़ रहीं कबाड़ बसें
दुर्ग जिले के कुम्हारी में हुए सड़क दुर्घटना में मजदूरों के मौत के बाद यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. इसी के मद्देनजर सूरजपुर में यात्री बसों की स्थिति और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर NDTV की टीम ने ग्राउंड जीरो पर स्थिति का जायजा लिया. जहां पर कंडम स्थिति में बसें मिली. साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को लेकर भी कोई इंतज़ाम नहीं दिखे. 
Apr 10, 2024 17:24 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: कोरिया में बंद हुआ एकमात्र मौसम वेधशाला का संचालन
Koriya News: छत्तीसगढ़ के कोरिया (Koriya) जिले में संचालित एकमात्र मौसम वेधशाला (Weather Observatory) को बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से मौसम वेधशाला से जारी होने वाले मौसम पूर्वानुमान और एडवाइजरी की सुविधा बंद हो गई है. इससे जिले के किसानों को न तो मौसम का पूर्वानुमान मिल पा रहा है और न ही मौसम (Weather News) के हिसाब से खेती के लिए एडवाइजरी. ग्राम सलका में संचालित जिले की एक मात्र कृषि मौसम इकाई को 1 मार्च से बंद कर दिया गया है. जबकि जिले के ज्यादातर लोग खेती किसानी पर ही निर्भर हैं.
Apr 10, 2024 16:56 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की अर्थी को दिया कंधा
Shivpuri News: मध्य प्रदेश की गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा कार्यकर्तातों की अर्थी को कंधा दिया. बता दें कि बीती रात एक सड़क दुर्घटना में दो भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो गई, जबकि कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए. जिनका उपचार अस्पताल में किया जा रहा है. इसी के चलते सिंधिया ने आज अपने सारे चुनावी कार्यक्रम निरस्त किए और भाजपा कार्यकर्ताओं की अंत्येष्टि में शामिल होकर उनकी अर्थी को कंधा दिया. केंद्रीय मंत्री सिंधिया पहली बार किसी कार्यकर्ता को इस तरह से कंधा देते हुए नजर आए हैं.
Apr 10, 2024 16:47 (IST)
Gwalior News : मरीज की मौत के बाद परिजनों का हंगामा, जबरन पैसे ऐंठने के लिए वेंटिलेटर पर रखने काआरोप
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक मरीज के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. परिजनों का आरोप है कि मरीज की मौत हो जाने के बाद भी अस्पताल उनसे पैसे वसूलते रहे.साथ ही परीजनों का कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते ही मरीज की मौत हुई है. घटना ग्वालियर के लक्ष्मी बाई कॉलोनी के मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल की है. मामले में पुलिस को खबर दे दी गई है. 
Apr 10, 2024 16:12 (IST)
MP में मौसम ने ली करवट ! राजधानी भोपाल में दिन के समय छाया अंधेरा, तेज हवाओं के साथ हुई जोरदार बारिश
MP Weather Alert : मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. आज दोपहर 3:30 बजे राजधानी भोपाल में अंधेरा छा गया. इसके साथ कई जगहों पर तेज़ हवाओं के साथ जोरदार बारिश भी देखने को मिली. मौसम विभाग ने कई जगहों पर झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया है. 
Apr 10, 2024 16:07 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh Live News Updates: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का राजनीति से मोह भंग, नौकरी में वापस आने के लिए दिया आवेदन
Bhopal News: पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे का राजनीति से मोह भंग हो गया है. जिसके बाद उन्होंने सरकारी नौकरी में वापस आने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग में आवेदन दिया है. बता दें कि डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देकर निशा बांगरे कांग्रेस में कांग्रेस में शामिल हुई थी. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट नहीं मिला, जबकि राजनीतिक गलियारों में उनके टिकट के कयास लगाए जा रहे थे.
Apr 10, 2024 14:15 (IST)
Madhya Pradesh : बैतूल में अब लोक सभा चुनाव सात मई को होगा
MP Chhattisgarh Live News updates: मध्य प्रदेश के बैतूल में अब लोक सभा चुनाव सात मई को होगा.बीएसपी उम्मीदवार अशोक भलावी की मृत्यु के बाद चुनाव टल गया है. पहले इस सीट के लिए दूसरे चरण का लिए 26 मई को चुनाव होना था. 


Apr 10, 2024 11:40 (IST)
Ujjain News : महाकाल मंदिर में झुलसे सेवक के मुंबई में हुई मौत

MP Chhattisgarh Live News updates: महाकाल मंदिर में धुलंडी पर हुई आगजनी की चपेट में आए 14 लोगों में से एक सेवक की मुंबई में इलाज के दौरान बुधवार सुबह मौत हो गई. वहीं तीन अब भी इंदौर के अस्पताल में भर्ती है. हादसा भस्म आरती में केमिकल युक्त गुलाल फेंकने के कारण हुआ था. 
Apr 10, 2024 11:20 (IST)
Ratlam News : जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल भाजपा में हुए शामिल

MP Chhattisgarh Live News updates:रतलाम जिले में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.   वर्तमान कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल  उज्जैन में भाजपा में शामिल हुए हैं.
Apr 10, 2024 11:18 (IST)
Bhopal News : RGPV के फरार पूर्व कुलपति को किया गया निलंबित
 MP Chhattisgarh Live News updates:RGPV के फरार पूर्व कुलपति प्रो. सुनील गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है. 19.48 करोड़ रुपये के आर्थिक अनियमितता के मामले में फरार हैं. निलंबन कि अवधि में रीवा इंजीनियरिंग कॉलेज मुख्यालय होगा. गबन के मामले में तीन मार्च को कुलपति, रजिस्टार औऱ वित्त नियंत्रक के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी.


Apr 10, 2024 11:16 (IST)
Balrampur news: मत प्रतिशत बढ़ाने हेतु जिला प्रशासन की अनोखी पहल
 MP Chhattisgarh Live News updates:बलरामपुर जिले में लोकसभा चुनाव तीसरे चरण के 7 मई को होना है जिसकी तैयारी में जिला प्रशासन जोरो शोर से लगा हुआ है . स्थानीय प्रशासन के द्वारा नए मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिले में स्वीप के तहत विभिन्न प्रकार के आयोजन कर मत मतदाताओं को मतदान केंद्र पहुंचकर शत प्रतिशत मतदान करने की एक विशेष अभियान चला रहे हैं मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिए जिला प्रशासन कि यह एक अनोखी पहल देखने को मिल रही है.
Apr 10, 2024 11:14 (IST)
गौरेला पेंड्रा मरवाही: मतदाता जागरूकता मैराथन का आयोजन
MP Chhattisgarh Live News updates:जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में आज मतदाता जागरूकता मैराथन का आयोजन किया गया, मैराथन में जिले के सभी वर्ग के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, 560 प्रतिभागियों में जिला पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने महिला वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त कर पुलिस के फिटनेस को लेकर उदाहरण प्रस्तुत किया है.
Apr 10, 2024 11:13 (IST)
MP Chhattisgarh Live News updates: बकरी से दुष्कर्म कर की हत्या
MP Chhattisgarh Live News updates: सूरजपुर में मानवता को शर्मसार करने का एक मामला सामने आया है,, जहां एक युवक के द्वारा बकरी के साथ दुष्कर्म कर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है,, दरअसल यह पूरा मामला सूरजपुर के विश्रामपुर इलाके का है,
Apr 10, 2024 11:10 (IST)
Korea news : मौसम पूर्वानुमान और किसान एडवाइजरी की सुविधा बंद
MP Chhattisgarh Live News updates: बैकुंठपुर कृषि विज्ञान केंद्र कोरिया के मौसम वैधशाला से जारी होने वाले मौसम पूर्वानुमान और एडवाइजरी की सुविधा बंद हो गई है. इससे जिले के किसानों को न तो मौसम का पूर्वानुमान मिल पा रहा है और न ही मौसम के हिसाब से खेती के लिए एडवाइजरी. ग्राम सलका में संचालित जिले की एक मात्र कृषि मौसम इकाई को 1 मार्च से बंद कर दिया गया है. जबकि जिले के ज्यादातर लोग खेती किसानी पर ही निर्भर हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close