विज्ञापन
Story ProgressBack
3 months ago

छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) का द्वितीय सत्र (Budget Session) आज से शुरू हो रहा है. जो 1 मार्च तक चलेगा. इस सत्र में कुल 20 बैठकें होंगी. पहले दिन की कार्यवाही सुबह 11:05 बजे राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन (Biswabhusan Harichandan) के अभिभाषण से शुरू होगी. इसके बाद विधानसभा सदस्य राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापित करेंगे. पहले दिन मंत्रियों का परिचय भी होगा.

पहले दिन अविभाजित मध्य प्रदेश के मंत्री रहे शिव नेताम (Shiv Netam) के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी.

दोपहर 12:30 बजे प्रस्तुत होगा बजट

इसके बाद वित्त मंत्री ओपी चौधरी (O. P. Choudhary) वित्तीय वर्ष 2023-24 के तृतीय अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे. बजट 9 फरवरी को दोपहर 12:30 बजे बजट प्रस्तुत होगा. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) सरकार का ये पहला बजट होगा. बजट के1 लाख 30 हजार करोड़ होने का अनुमान है. इस सत्र में सत्ता पक्ष-विपक्ष दोनों ने ही एक-दूसरे को घेरने की तैयारी में हैं और एक-दूसरे की सरकार के कार्यकाल से संबंधित प्रश्न भी लगाए हैं.

ये भी पढ़े: IT Raid: पूर्व कांग्रेसी मंत्री भगत के ठिकानों पर 5 दिन बाद इनकम टैक्स की छापेमारी खत्म, जानिए- कितना खजाना मिला

बजट सत्र से पहले  46 IPS अधिकारियों का तबादला

इधर, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा का बजट सत्र (Budget Session 2024) शुरू होने से पहले ही प्रदेश में बड़ा फेरबदल किया गया है. प्रदेश में 46 IPS अधिकारियों का तबादला हुआ है. देर रात इसके आदेश जारी किए गए. रायपुर समेत कई जिलों के SP बदले गए हैं. अब आईपीएस संतोष कुमार सिंह रायपुर के नए एसपी होंगे. साथ ही कई रेंज के IG का भी ट्रांसफर किया गया है. 

ये भी पढ़े: MP में बोर्ड एग्जाम शुरू होते ही ठगी का खेल शुरू, जालसाज 350 रुपये में पेपर दिलाने का कर रहे दावा
 

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News: RSS प्रमुख मोहन भागवत सोमवार, 5 फरवरी को मध्य प्रदेश के दौरा पर रहेंगे. भागवत 1 हफ्ते तक संघ की बैठकों में शामिल होंगे. मोहन भागवत आज देर रात तक भोपाल पहुंचेंगे. वहीं 6 फरवरी को मोहन भागवत उज्जैन जाएंगे जो तीन दिनों तक महाकाल की नगरी में रहेंगे. दरअसल, मोहन भागवत 6 से 8 फरवरी को उज्जैन में कार्यकारिणी की बैठक में सहभागिता करेंगे. इसके बाद 9 से 11 फरवरी को मुरैना में रहेंगे और मध्य प्रांत के प्रचारकों की बैठक में शामिल होंगे.

Feb 06, 2024 00:03 (IST)
कॉलेज ग्राउंड पर दौड़ते हुए 16 साल के बच्चे की अचानक मौत, तेजी से बढ़ रहे साइलेंट अटैक के मामले
Ratlam Silent Attack News: पिछले कुछ समय से कम उम्र में साइलेंट अटैक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चलते-फिरते, वाहन चलाते, दौड़ते-भागते कम उम्र के युवा इसका शिकार बन रहे हैं. कम उम्र में हो रहीं इन मौतों से हर कोई हैरान है. सोमवार सुबह भी शहर के कॉलेज ग्राउंड पर रनिंग कर रहे 16 वर्षीय बालक की अचानक मौत हो गई. मौत का कारण साइलेंट अटैक बताया जा रहा है. सोमवार सुबह शहर के कॉलेज ग्राउंड पर हुई इस घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया है. शहर के बालाजी नगर निवासी आशुतोष कुमावत की मैदान में दौड़ते हुए अचानक तबियत बिगड़ी और उसके बाद अस्पताल में उसकी मौत हो गई.
Feb 06, 2024 00:02 (IST)
Indore News: मुख्य परीक्षा की डेट बढ़ाने के लिए MPPSC के ऑफिस का छात्रों ने किया घेराव
Madhya Pradesh News: बड़ी संख्या में 2023 के परीक्षार्थियों ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के इंदौर (Indore) कार्यालय का घेराव किया. परीक्षार्थियों ने मांग की है कि मेंस मतलब मुख्य परीक्षा का समय बढ़ाया जाए. परीक्षार्थियों का कहना है की एमपीपीएससी ने मुख्य परीक्षा का समय मात्र 45 दिन दिया है. जबकि परीक्षार्थियों ने मांग की है कि मेंस के लिए कम से कम 90 दिनों का समय दिया जाए. 
Advertisement
Feb 06, 2024 00:01 (IST)
महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को UGC ने डिफाल्टर घोषित किया, सुने कुलसचिव का जवाब...
Madhya Pradesh News: छतरपुर (Chhatarpur) के महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय को डिफाल्टर घोषित कर दिया गया है. पिछले दिनों विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा मध्यप्रदेश के 18 विश्वविद्यालयों की सूची जारी कर उन्हें डिफाल्टर घोषित किया गया था, जिसमें छतरपुर का महाराजा छत्रसाल बुन्देलखंड विश्वविद्यालय भी शामिल है. यह कार्रवाई यूजीसी के निर्देशों का पालन न करने वाले विश्वविद्यालयों पर की गई है, जबकि छतरपुर विवि प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने यूजीसी के निर्देशों का पालन किया है, इसलिए विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है.
Feb 05, 2024 21:18 (IST)
सतना में एक छात्र ने की आत्महत्या
बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं. मंगलवार को कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा प्रारंभ होंगी. उससे पहले एक छात्र ने आत्महत्या कर ली जिससे इलाके में हड़कंप मच गया है. छात्र द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या की गई है. 
Advertisement
Feb 05, 2024 18:26 (IST)
छत्तीसगढ़ में कई हत्याओं और मुठभेड़ों में शामिल दो माओवादी गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ में हत्या के कुछ मामलों और सुरक्षाकर्मियों के साथ कई मुठभेड़ों में कथित तौर पर संलिप्तता के लिए कांकेर जिले से दो माओवादियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी.
Feb 05, 2024 18:19 (IST)
ग्वालियर में बहन के घर आई युवती के साथ किया दुष्कर्म

बहन के घर आई युवती के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. इस युवती की समीर नाम के युवक से दोस्ती हुई और उसने घुमाने का झांसा देकर युवती के साथ इस तरह की घटना को अंजाम दे दिया. ये पीड़िता को बहला फुसलाकर एक होटल ले गया और जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.  इस घटना की शिकार पीड़िता बहन के घर पहुंची और अपने साथ हुई बीती अपनी बहन को बताई, इसके बाद पीड़िता बहन के साथ थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई. पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीधा आरोप लगाया कि उसने मिलने के बहाने होटल में बुलाया और इसके बाद दुष्कर्म किया.


Advertisement
Feb 05, 2024 17:57 (IST)
10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं हुईं शुरू, शिक्षा विभाग ने दिखाई सख्ती...केवल कलेक्टर प्रतिनिधि के पास होगा मोबाइल फोन
मध्यप्रदेश में हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं सोमवार से शुरु हो गईं. इस साल किसी भी हालत में पेपर लीक न हों इसके लिए शिक्षा विभाग ने व्यापक तैयारियां कर ली हैं. परीक्षा केंद्र अध्यक्ष को कलेक्टर के प्रतिनिधि के साथ पेपर से एक घंटे पहले थाने पहुंचकर पेपर कलेक्ट करने कहा गया है. इस काम में कोई गलती या लेटलतीफी ना हो इसके लिए विभाग ने अपने ऐप पर थाने पहुंचकर सेल्फी अपलोड करने का निर्देश दिए हैं. यही काम थाने से परीक्षा केंद्र वापस लौटने के बाद भी करना होगा. दरअसल विभाग नहीं चाहता कि प्रश्न पत्र थाने से निकलने के बाद परीक्षा केंद्र तक देर से पहुंचे.
Feb 05, 2024 17:38 (IST)
शराबी शिक्षक को किया गया निलंबित
एनडीटीवी की खबर का एक बार फिर असर हुआ है. शराब पीकर स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक को शिक्षा विभाग के अधिकारी ने निलंबित कर दिया है. राजेन्द्र नेताम नाम का एक शिक्षक रोज स्कूल में शराब पीकर पहुंचता था. परेशान होकर स्कूल के ही छात्रों ने इसकी वीडियो बनाकर वायरल कर दी थी. एनडीटीवी ने इस खबर को दिखाया था और सोमवार को खबर आई कि इस शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है.
Feb 05, 2024 16:30 (IST)
शराबी टीचर को किया गया निलंबित
जबलपुर बघराजी संकुल के अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला जमुनिया का शिक्षक राजेन्द्र नेताम प्रति दिन स्कूल शराब पीकर आता था.
Feb 05, 2024 16:30 (IST)
नकुलनाथ ने किया जनसभा ने ऐलान, कहा मैं ही लडूंगा छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव
नकुलनाथ ने किया जनसभा ने ऐलान, कहा मैं ही लडूंगा छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव. आज छिंदवाड़ा के परासिया ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए नकुलनाथ ने  लोकसभा चुनाव में खुद को उम्मीदवार घोषित कर दिया.
Feb 05, 2024 15:23 (IST)
इंदौर में विवाद के बाद युवती के घर पर लगा दी आग
इंदौर के कनाड़िया थाना क्षेत्र में युवक और युवती के बीच विवाद के चलते युवक ने युवती के घर मे घुस कर आग लगा दी. जिसका सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं कनाड़िया पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.
Feb 05, 2024 15:06 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: रतलाम में 17 वर्षीय लड़के को मैदान में दौड़ते समय आया अटैक, एक सप्ताह में ये दूसरी मौत
रतलाम में 17 वर्षीय लड़के को मैदान में दौड़ते समय अटैक आया, जिससे उसकी मौत हो गई. ये एक सप्ताह में दूसरी मौत है. इससे पहले रतलाम के ताल में 13 वर्षीय बालक की अटैक से मौत हो गई थी. 
Feb 05, 2024 14:14 (IST)
India vs England 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में भारत को मिली जीत, इंग्लैंड को 106 रनों से हराया
दूसरे टेस्ट मैच में भारत को जीत मिली. भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से हराया. 
Feb 05, 2024 14:13 (IST)
झारखंड विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पास, चंपाई सोरेन को मिला बहुमत
झारखंड विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पास हुआ. इस विश्वास प्रस्ताव में चंपाई सोरेन को बहुमत मिला. चंपाई सोरेन के समर्थन में 47 वोट मिले. 

Feb 05, 2024 13:35 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: भाटापारा विधायक इंद्र साव अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे, अवैध शराब बिक्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग
विधानसभा सत्र के पहले ही दिन भाटापारा विधायक इंद्र साव धरना पर बैठ गए हैं. ये उनका अनिश्चितकालीन धरना है. इंद्र साव अवैध शराब बिक्री के खिलाफ जयस्तम्भ चौक पर धरने पर बैठे हैं. बता दें कि भाटापारा विधायक इंद्र विधानसभा सत्र को छोड़ कर कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे हैं. अवैध शराब बिक्री के खिलाफ विधायक पहले भी एसडीएम कार्यालय के सामने धरना दे चुके हैं.
Feb 05, 2024 12:59 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: भूपेश बघेल ने भाजपा पर तंज, कहा- 'यह सरकार होर्डिंग में है'
भूपेश बघेल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार होर्डिंग में है. धान का 3100 नहीं दे रहे, किसान दर कर भटक रहे हैं. राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त सरकार ने नहीं दी है. वहीं योजनाओं के नाम बदलने को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल  ने कहा कि इस सरकार का काम ही यही है, योजनाओं का नाम बदल दिया जाता है.
Feb 05, 2024 12:54 (IST)
पूर्व सीएम भूपेश बघेल का बयान, कहा- मोदी की गारंटी की बात करते हैं, ना किसानों को पैसा दिया, ना तो महतारी वंदन...
विधानसभा में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पिछले समय भी राज्यपाल का अभिभाषण हुआ था, इसमें बहुत सारे विषयों का उल्लेख नहीं था. आपत्ति जनक बात है, राजिम पुन्नी मेला राजपत्र में प्रकाशित है, लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण में बदले नाम का जिक्र किया गया. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी की गारंटी की बात करते हैं. ना किसानों को पैसा दिया, ना तो महतारी वंदन के तहत पैसा मिला. पिछले सत्र में महतारी वंदन योजना की बात बढ़ चढ़कर की गई, लेकिन अब तक लागू नहीं हुआ. राज्यपाल के अभिभाषण में कहा गया, लेकिन एक भी महिला को लाभ नहीं मिला है.
Feb 05, 2024 12:46 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: बजट सत्र में कृषक उन्नत योजना के लिए 12 हजार करोड़ रुपये का दिया गया प्रावधान
13487 करोड़ का तृतीय अनुपूरक बजट में कृषक उन्नत योजना के लिए 12 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान दिया गया है. ये कृषक उन्नत योजना राजीव गांधी न्याय योजना की जगह होगी. 
Feb 05, 2024 11:59 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: राज्यपाल के अभिभाषण पर 7 और 8 फ़रवरी को सदन में होगी चर्चा
राज्यपाल के अभिभाषण पर 7 और 8 फ़रवरी को सदन में चर्चा होगी.
Feb 05, 2024 11:57 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित
छत्तीसगढ़ तृतीय अनुपूरक बजट को सदन में रखा गया. अब अनुपूरक बजट पर कल चर्चा होगी. सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित हो गई है. 

Feb 05, 2024 11:50 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: सीएम विष्णु देव साय ने अपने मंत्रिमंडल का सदन के सदस्यों से कराया परिचय
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने मंत्रिमंडल का सदन के सदस्यों से परिचय कराया.
Feb 05, 2024 11:43 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: नर्मदापुरम में जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, नियम विरुद्ध डीजे बजाने पर प्रशासन ने दो डीजे को किया जब्त
बोर्ड एग्जाम के मद्देनजर नर्मदापुरम जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई की है. नियम विरुद्ध डीजे बजाने पर  प्रशासन ने दो डीजे जब्त किया है. शादियों में ध्वनि विस्तारक यंत्र डीजे का शोर ज्यादा होने के चलते ये कार्रवाई की गई.
Feb 05, 2024 11:33 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: राज्यपाल ने कहा- सरकार नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है
राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण के दौरान कहा कि सरकार नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है.
Feb 05, 2024 11:29 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा- 'सरकार ने रामलला दर्शन योजना शुरू की'
राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण के दौरान कहा कि सरकार ने रामलला दर्शन योजना शुरू की है. छत्तीसगढ़ के लोग अयोध्या रामलाल के दर्शन के लिए जा सकेंगे.
Feb 05, 2024 11:28 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने कहा- 'मेरी सरकार संस्कृति और टूरिज्म को बढ़ाने के लिए संकल्पित है'
राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण के दौरान कहा कि मेरी सरकार संस्कृति और टूरिज्म को बढ़ाने के लिए संकल्पित है. शक्तिपीठों जैसे रतनपुर डोंगरगढ़ का विकास करेगी.
Feb 05, 2024 11:25 (IST)
बजट सत्र के दौरान अंग्रेजी में अभिभाषण पर पूर्व सीएम बघेल का सरकार पर हमला, कहा-ओपी चौधरी मेज थपथपाते है तो सत्ता पक्ष के सभी मेज थपथपाने लगते
अंग्रेजी में अभिभाषण पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सदस्यों को अंग्रेजी नहीं आती इसे पढ़ा हुआ मान लिया जाये. भूपेश बघेल ने कहा ओपी चौधरी मेज थपथपाते है तो सत्ता पक्ष के सभी मेज थपथपाने लगते हैं. 
Feb 05, 2024 11:20 (IST)
राज्यपाल विश्व भूषण हरिश्चंद्र ने अभिभाषण के दौरान विष्णु देव साय सरकार के कामकाज की तारीफ़ की
छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यपाल विश्व भूषण हरिश्चंद्र ने अपना अभिभाषण पढ़ना शुरू किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियां की जिक्र करते हुए सरकार के कामकाज की तारीफ़ की. साथ ही उन्होंने विष्णु देव साय की सरकार द्वारा लिए गए किसान हितैषी निर्णय को सार्थक बताया. उन्होंने कहा कि किसानों के खाते में जो राशि गई है उससे किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है.
Feb 05, 2024 11:18 (IST)
मुरैना में 74 परीक्षा केंद्रों पर आरंभ हुई हाई स्कूल की परीक्षा
मुरैना में हाई स्कूल की परीक्षा 74 परीक्षा केंद्रों पर आरंभ हुई. आज हिंदी के पेपर में 30445 परीक्षार्थी शामिल होंगे. माध्यमिक शिक्षा मंडल के हाईस्कूल की आज व हायर सेकेंडरी की कल से परीक्षाएं होंगी. मुरैना में नकल रोकने को 47 अतिसंवेदनशील, 15 संवेदनशील और12 सामान्य परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. अनुच्छेद गतिविधियों को रोकने के लिए उड़नदस्ते परीक्षा केंद्रों का भ्रमण कर रहे हैं. साथ ही  पुलिस कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. परीक्षा केंद्रों से 100 मीटर की दूरी तक सामान्य व्यक्ति प्रवेश नहीं करेगा. 
Feb 05, 2024 11:15 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण शुरू
राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण शुरू हो गया है. राज्यपाल अपना अभिभाषण अंग्रेज़ी में दे रहे हैं.
Feb 05, 2024 11:13 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कवर्धा में कार्यवाही, ईदगाह में बने बाउंड्रीवाल पर चला बुलडोजर
कवर्धा में बुलडोजर की कार्यवाही चल रही है. भोजली तालाब स्थित ईदगाह में बने बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चला. ईदगाह के सामने बने सैकड़ों ठेले गुमटी को भी हटाया गया. अवैध कब्जा को हटाने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए. एसडीएम,तहसीलदार और एडिशनल एसपी मौके में मौजूद रहें. बता दें कि तीन दिन पहले अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए नगरपालिका ने नोटिस  दिया था. 
Feb 05, 2024 11:07 (IST)
Chhattisgarh Budget Session 2024: छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही शुरु
छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही शुरु हो गई है. राष्ट्रगीत वन्दे मातरम और छत्तीसगढ़ के राजगीत अरपा पैरी के धार के गायन के साथ कार्यवाही शुरू हुई. वहीं कुछ देर में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण शुरू होगा.
Feb 05, 2024 11:03 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: छत्तीसगढ़ विधानसभा में कार्यसमिति की बैठक शुरू
छत्तीसगढ़ विधानसभा में कार्यसमिति की बैठक शुरू हो गई है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के अलावा मंत्रिमंडल के सदस्य बैठक में मौजूद हैं. बैठक में विधानसभा की कार्यवाही को लेकर चर्चा हो रही है. 
Feb 05, 2024 10:57 (IST)
छत्तीसगढ़ बजट सत्र से पहले 46 IPS अधिकारियों का तबादला, संतोष कुमार सिंह रायपुर के होंगे नए SP
छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र (Chhattisgarh Budget Session) शुरू होने से पहले ही प्रदेश में बड़ा फेरबदल किया गया है. राज्य में 46 IPS अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. देर रात इसके आदेश जारी किए गए. रायपुर समेत कई जिलों के SP बदले गए हैं. अब IPS संतोष कुमार सिंह रायपुर के नए SP होंगे. 
Feb 05, 2024 09:44 (IST)
MP Weather Updates: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच बारिश ने दी दस्तक
मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड के बीच एक बार फिर बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. दरअसल, मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर जारी है. कहीं हल्की बारिश हो रही है, तो कहीं झमाझम बारिश ने लोगों को एक बार फिर से ठंड का एहसास कराना शुरू कर दिया है.
Feb 05, 2024 09:41 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कांग्रेस की स्क्रीनिंग समिति की बैठक, छत्तीसगढ़ के 11 उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा
लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रविवार, 4 फरवरी को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हुए. वहीं इस मौके पर 11 उम्मीदवारों के टिकट के साथ अन्य चीजों को लेकर चर्चा हुई.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination