विज्ञापन
9 months ago

सोमवार को मध्य प्रदेश में मंत्रि मंडल का विस्तार किया जाएगा. रविवार, 24 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) की मैराथन बैठकें जारी रहेगी. सीएम यादव आज दोपहर 12:30 बजे भोपाल (Bhopal) और नर्मदापुरम (Narmadapuram) संभाग की कानून व्यवस्था को लेकर बैठक करेंगे. इसके बाद दोपहर 1:15 बजे भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर बैठक करेंगे. ये बैठक कुशाभाऊ ठाकरे हॉल (Kushabhau Thakre Hall) में आयोजित की जाएगी. बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव विकासकार्यों और कानून व्यवस्था को लेकर अलग-अलग संभागों की बैठक ले रहे हैं. 

ये भी पढ़े: कटनी पहुंचे पूर्व सीएम शिवराज, मोहन यादव सरकार को लेकर कही ये बात

पारा 10 डिग्री से नीचे पहुंचा

इधर, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सर्दी का सितम जारी है. तापमान में गिरावट आने से प्रदेशवासी ठिठुरने लगे हैं. स्‍कूल की टाइमिंग भी बदल दी गई है. वहीं घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी इतनी कम हो गई है कि सड़कों पर वाहन चालकों को गाड़ी चलाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क और बाजार अब सुनसान नजर आ रहे हैं. लोग जगह-जगह अलाव जलाकर सर्दी से बचते दिख रहे हैं या फिर अपने-अपने घरों में रजाई में दुबके हुए हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया है. जिसकी वजह से इलाके के लोगों को कड़ाके की ठंड से जूझना पड़ रहा है. 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में छाये रहेंगे घने कोहरे

मौसम विभाग ने आज एमपी के अधिकतर जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है. कहीं कम तो कहीं ज्यादा कोहरा रहेगा. रविवार को ग्वालियर, शिवपुरी, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, दतिया, रीवा, सतना, भिंड, मुरैना, दमोह, टीकमगढ़, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया और कटनी में कोहरा छाया रह सकता है.

ये भी पढ़े: MP Weather Today: कोहरे से सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल, 9 डिग्री तक गिरा पारा

मध्य प्रदेश में सोमवार को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
मध्य प्रदेश में सोमवार को मंत्रिमंडल की शपथ होगी. मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा है कि सोमवार को दोपहर तीन बजकर तीस मिनट पर मंत्रि मंडल का विस्तार होगा और प्रदेश को कई नई मंत्री मिलेंगे.
मध्य प्रदेश के पन्ना (Panna) में प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की है.
 मध्य प्रदेश के पन्ना (Panna) में प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की है. यहां के अजयगढ़ तहसील से लगी शासकीय भूमि पर लगातार किए जा रहे अतिक्रमण पर प्रशासन ने सख्त रवैया अख्तियार किया है. राजस्व विभाग, पुलिस और नगर परिषद की संयुक्त टीम ने आरटीआई की आरक्षित भूमि पर अतिक्रमण कर बनाए गए कई मकानों को जमींदोज कर दिया है.
एटीएम में रुपए डालने के नाम पर किया गबन
Madhya Pradesh News: एटीएम में रुपए डालने के नाम पर गबन करने की खबर सामने आ रही है. ये आरोप लगा है इन्फो सिस्टम के कस्टोडियन मुकेश पोरवाल और कमल लोहार पर. इन पर चालीस लाख दस हजार रुपए गबन करने का आरोप लगा है. इन्होंने इस घटना को अंजाम एटीएम मशीनों में रुपए डालने के दौरान दिया है. ये लोग बीस एटीएम मशीनों में रुपए डालते थे, इस रूट के 9 एटीएम मशीनों में इस तरह का फर्जीवाड़ा पाया गया है.
सोमवार को हो सकता है मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार
MP News: मध्य प्रदेश में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. करीब साढ़े तीन बजे नए मंत्री ले सकते हैं शपथ. 
पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में तीन नक्सली हुए ढ़ेर
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस- नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इसमें 3 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है.जवान अभी भी जंगलों में ही हैं.

सीएम मोहन यादव के प्रदेश में खुले में मांस मछली बिक्री पर प्रतिबंध के आदेश का असर दिख रहा है
Madhya Pradesh News: सीएम मोहन यादव के प्रदेश में खुले में मांस मछली बिक्री पर प्रतिबंध के आदेश का असर अब दिखने लगा है. मध्य प्रदेश की सरकार द्वारा प्रदेश में खुले में मांस मछली और अंडो की बिक्री पर प्रतिबंध के आदेश का पालन अब बडे शहरो के साथ साथ छोटे छोटे कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में भी होना शुरू हो गया है.
बच्ची की मां को पकड़ाई पानी की बोतल, और कर लिया मासूम का अपहरण
Madhya Pradesh News:  एक बच्ची का अपहरण करके भाग रहे तीन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है. इसके बाद पुलिस जांच कर रही है कि आखिर बच्ची का अपहरण करने की उनकी मंशा क्या थी. शनिवार शाम बाजना थाना के अंतर्गत डेढ़ साल की बालिका का अपहरण कर ये बदमाश कार से भाग रहे थे. पुलिस ने तीनों बदमाशों को कोर्ट में पेश किया है.
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रविवार को केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल और सूचना, प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से उनके निवास पर मुलाकात की.
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रविवार को केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल और सूचना, प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से उनके निवास पर मुलाकात की. केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने मुख्यमंत्री का पारंपरिक हिमाचली रीति रिवाज से उनका अभिनंदन किया.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: भारतीय जनता युवा मोर्चा मध्यप्रदेश की प्रदेश स्तरीय बैठक
भारतीय जनता युवा मोर्चा मध्यप्रदेश की प्रदेश स्तरीय बैठक रविवार, 24 दिसंबर को आयोजित की गई. ये बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में दोपहर 12:15 बजे से हुई. इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, युवा मोर्चा राष्ट्रीय महामंत्री रोहित चहल, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार मौजूद रहे.  
नर्मदापुरम के सोहागपुर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख 28 हजार के जब्त किए गए अवैध शराब
नर्मदापुरम के सोहागपुर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई की है. आबकारी विभाग ने महुआ लाहन सहित हाथ भट्टी जब्त किया है. अवैध शराब और मटेरियल की कीमत 1 लाख 28 हजार के करीब बताया जा रहा है.
WFI निलंबित, नए अध्यक्ष संजय सिंह की मान्यता रद्द, पहलवानों के 'दंगल' के बीच केंद्र सरकार का फैसला
 महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) के कुश्ती से संन्यास लेने का ऐलान करने के बाद केंद्र सरकार ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI) को सस्पेंड कर दिया है. हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के करीबी संजय सिंह (Sanjay Singh) को जीत मिली थी. 

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद कोरबा पहुंचे लखनलाल, ढोल-नगाड़े के साथ भव्य स्वागत
कैबिनेट मंत्री बनने के बाद कोरबा पहुंचे लखनलाल को भव्य स्वागत किया गया. दरअसल, मंत्री पद की शपथ लेने और पद संभालने के बाद पहली बार लखनलाल देवांगन शनिवार को कोरबा पहुंचे. इस दौरान देवांगन का जगह-जगह समर्थकों ने ढोल-नगाड़ा और आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: शहडोल में ट्रैक्टर पलटने से 35 वर्षीय युवक की मौत
शहडोल जिले के कोलुहा गांव में ट्रैक्टर पलटने से 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई. घटना देर रात की बताई जा रही है.  मौके पर जैतपुर पुलिस मौजूद है. 
नर्मदापुरम में पुलिस ने 10 जुआरियों से तीस हजार रुपये किये बरामद
नर्मदापुरम में पुलिस ने 10 जुआरियों से तीस हजार रुपये बरामद किये. दरअसल, शिवपुर पुलिस ने जुआ खेलते हुए दस जुआरियों को ताश के पत्तों सहित तीस हजार नगद के साथ नदी किनारे से पकड़ा. 
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मैहर में बस चालक ने महिला को कुचला, मौके पर मौत
मैहर जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र के सतना मार्ग विजय ट्रांसपोर्ट के पास सतना से अमरपाटन आई महिला को बस ने कुचल दिया, जिससे महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. दरअसल, जिस बस से महिला सतना से चढ़कर अपने घर अमरपाटन आई, उसी बस के चालक ने पैदल चल रही महिला को कुचल दिया. 
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: घना कोहरा के चलते शिवपुरी में सड़क दुर्घटना, पति-पत्नी की मौत
शिवपुरी जिले के दिनारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत डाक बंगला रोड पर दर्दनाक हादसा हुआ. हादसे की वजह घना कोहरा बताया जा रहा है. इस हादसे में पति-पत्नी की मौत हो गई. 
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: टीकमगढ़ में दो दिनों से ठंड का प्रकोप जारी, वाहन चालकों को हो रही परेशानी
टीकमगढ़ जिले में लगातार दो दिनों से ठंड का प्रकोप जारी है. कड़ाके की ठंड के चलते लोग दिन भर गर्म कपड़ों और आग का सहारा ले रहे है. तो वहीं सुबह से घने कोहरे के चलते सड़कों पर वाहनों को भारी परेशानी हो रही है.
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बिलासपुर में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट, पुलिस ने जुलूस निकाल कर दोनों पक्षों को न्यायालय में किया पेश
शुक्रवार को न्यायधानी बिलासपुर में दो गुटों में जमकर विवाद हुआ. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों गूट के युवाओं के ने एक दूसरे पर जमकर लाठी डंडे चलाई. इस दौरान किसी ने मारपीट का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया, जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने दोनों पक्षों को गिरफ्तार कर शनिवार को इनकी जुलूस निकाल कर गोल बाजार के रास्ते होते हुए न्यायालय में पेश किया.
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
विधायक के 'ससुराल' से गायब हुए 3 कुएं, जांच करने पहुंचे अधिकारी तो हुआ ये खुलासा
MP-Chhattisgarh News: सोमवार को मध्य प्रदेश में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
Congress surrounded BJP government through Kisan Nyay Yatra placed this demand from Ujjain
Next Article
कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा में Tractor से गिरे विधायक जी, पूर्व मंत्री बोले- लड़ाई लड़ेंगे
Close