विज्ञापन
Story ProgressBack
13 days ago

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दिग्गज नेताओं ने आज नामांकन दाखिल किया. केंद्रीय मंत्री व गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट (Guna Lok Sabha Seat) से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शिवपुरी में अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव (CM Mohan Yadav), पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan), और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) मौजूद रहे. वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने भी आज अपना नामांकन दाखिल किया.

छत्तीसगढ़ कांकेर में कई नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के कांकेर से इस समय बड़ी खबर सामने आई है. बस्तर के कांकेर में जवानों की नक्सलियों से बड़ी मुठभेड़ हुई है. सूत्रों की मानें तो इस मुठभेड़ में करीब 18 नक्सलियों के ढेर होने की खबर हैं. इलाके में सुरक्षाबलों की तरफ से लगातार सर्चिंग अभियान जारी है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार बरामद की प्रबल संभावना है. कांकेर के छोटे बैठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ हुई हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस साल अभी तक छत्तीसगढ़ में कुल 44 नक्सली मारे जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें : MP की इस सीट पर रोचक मुकाबला, क्या सिंधिया को टक्कर दे पाएंगे बसपा और कांग्रेस उम्मीदवार

यह भी पढ़ें : घूस लेते रंगेहाथों पकड़ी गई महिला कलर्क, बकाया किराया जारी करने के एवज़ में मांगी थी रिश्वत

MP Chhattisgarh News Live: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना-शिवपुरी सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे.

Apr 17, 2024 00:03 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live : श्योपुर- शिवपुरी हाइवे पर दर्दनाक हादसा, मजदूरों से भरी ट्रॉली पलटने से 1 दर्जन लोग हुए घायल
मध्य प्रदेश के श्योपुर में मजदूरी करके टैक्टर ट्रॉली में सवार होकर वापस अपने गांव लौट रहे मजदूरों से भरी एक तेज रफ्तार टैक्टर ट्रॉली हाइवे पर बेकाबू होकर पलट गई. इस हादसे में ट्रॉली में सवार महिला पुरुष सहित बच्चे घायल हो गए है। हादसा देहात थाने इलाके के श्योपुर शिवपुरी हाइवे का है। हादसे में 3 बच्चो सहित एक दर्जन लोगो को चोटें आई हैं जिन्हें श्योपुर के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि घायल लोग राजस्थान में मजदूरी करने गए थे. 
Apr 16, 2024 22:38 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live : लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, कोरबा के कार्यकर्ताओं में फूंका जोश
लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसके साथ ही कोरबा लोकसभा क्षेत्र में राजनैतिक सरगर्मी बढ़ने लगी है. आज कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत के नामांकन दाखिल करने के दौरान  प्रदेश के दिग्गज कांग्रेसी नेता शामिल हुए. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज भी मौजूद रहे. कोरबा में अभी बैक फुट में चल रही कांग्रेस पार्टी ने घंटाघर मैदान में आज जमकर शक्ति प्रदर्शन किया और कार्यकर्ताओं में उत्साह फूंकने की कोशिश की.
Advertisement
Apr 16, 2024 20:27 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live : महासमुंद में CM साय ने भरी चुनावी हुंकार, कहा-" धोखेबाज़ कांग्रेस को सबक सिखाना है जरूरी"
छत्तीसगढ़ के महासमुंद में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. CM ने कहा कि कांग्रेस को इस बार सबक सिखाना है. कांग्रेस ने जनता को 5 साल धोखा दिया है. छत्तीसगढ को भ्रष्टाचार और अपराध का गढ़ बना दिया है. इस दौरान CM साय ने जनता से BJP और नरेंद्र मोदी के समर्थन में वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि PM मोदी 140 करोड़ देशवासियों को अपना परिवार मानते है और देश के लिए 18 घंटे से ज़्यादा काम करते हैं.
Apr 16, 2024 19:05 (IST)
Chhattisgarh Naxal Attack Today News : छत्तीसगढ़ के कांकेर में 18 नक्सली ढेर, मुठभेड़ में 3 जवान घायल
Kanker Naxal News: छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) संभाग के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के जंगल में मंगलवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 18 नक्सलियों को मार गिराया। इस घटना में तीन जवान भी घायल हुए हैं. मुठभेड़ में 18 नक्सलियों के मारे जाने खबर है. इस मुठभेड़ में 25 लाख रुपये का इनामी टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव भी मारा गया है. मुठभेड़ के बाद 4 एके 47 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. मारे गए नक्सलियों का आंकड़ा बढ़ने की भी आशंका है. 
Advertisement
Apr 16, 2024 17:49 (IST)
Chhattisgarh Bastar Naxal News : कांकेर में सुरक्षाबलों-नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़, हथियारों के जखीरे के साथ कई नक्सली ढेर
Bastar Naxalism : छत्तीसगढ़ के कांकेर से इस समय बड़ी खबर सामने आई है. बस्तर के कांकेर में जवानों की नक्सलियों से बड़ी मुठभेड़ हुई है. सूत्रों की मानें तो इस मुठभेड़ में करीब 18 नक्सलियों के ढेर होने की खबर हैं. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. इलाके में सुरक्षाबलों की तरफ से लगातार सर्चिंग अभियान जारी है. साथ ही भारी मात्रा में हथियार बरामद की प्रबल संभावना है. कांकेर के छोटे बैठिया थाना के कलपर के जंगल में मुठभेड़ हुई हैं. जानकारी के लिए बता दें कि इस साल अभी तक छत्तीसगढ़ में कुल 44 नक्सली मारे जा चुके हैं. ताज़ा मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. 
Apr 16, 2024 16:49 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: कांकेर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, BSF और DRG के दो जवान घायल
छत्तीसगढ़ के कांकेर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पुलिस और नक्सलियों के बीच चल रही मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए हैं. मुठभेड़ छोटे बेठिया थानाक्षेत्र के माड़ इलाके में चल रही है. घायल जवानों को जंगल से निकालने अतिरिक्त बल रवाना किया गया है. मामले की पुष्टि SP कल्याण एलिसेला ने की है. घायल 2 जवानों में एक जवान BSF और 1 DRG का बताया जा रहा है. दोनों जवानों के पैर में गोली लगी है.
Advertisement
Apr 16, 2024 16:06 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: शहडोल में बत्ती गुल होने पर फूटा लोगों का गुस्सा, लालटेन लेकर जताई नाराज़गी
मध्य प्रदेश का शहडोल जिला इस समय बिजली कटौती से जूझ रहा है. ऐसे में जैतपुर के विनायका गांव समेत कई गांवों में बिजली ना आने से लोग इकठ्ठा होकर कलेक्टर ऑफिस पहुंचें. जहां अपना विरोध जताते हुए अपने अपने गांवों मे बिजली सप्लाई की व्यवस्था करने की मांग रखी. लोगों का कहना था कि आजादी के सात दशक बीते जाने के बाद हमारे घरों मे आज तक घरों में बिजली नहीं पहुंच पाई है. गांव के बुजुर्गो का जीवन जहां लालटेन की रौशनी मे गुजर गया.  वहीं, बच्चे इस आस मे हैं कि शायद अब उन्हें रोशनी नसीब हों. 
Apr 16, 2024 14:52 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दाखिल किया नामांकन
Shivpuri News: मध्य प्रदेश के सबसे हाई प्रोफ़ाइल सीटों में से एक गुना लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे.
Apr 16, 2024 14:33 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: MP के 18 मेडिकल कॉलेज के डीन बदले गए
Bhopal News: मध्य प्रदेश के 18 मेडिकल कॉलेज के डीन बदले गए हैं. डॉ कविता एन सिंह जीएमसी की नई डीन होंगी.
Apr 16, 2024 14:31 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: मुरैना सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन
Morena News: मुरैना लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार ने अपना नामांकन जमा कर दिया है. नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की तरह पूर्ण एकजुटता के साथ चुनाव लड़ रही है.
Apr 16, 2024 13:56 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन रैली में शामिल होने रायगढ़ पहुंचे CM साय
Raigarh News: रायगढ़ भाजपा लोकसभा प्रत्याशी राधेश्याम राठिया के नामांकन रैली में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायगढ़ पहुंच चुके हैं. कुछ देर में सीएम साय रामलीला मैदान में सभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वित्त मंत्री व रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी, कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री रामविचार नेताम, राज्यसभा सांसद देवेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, पूर्व सांसद गोमती साय, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव, पूर्व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव, संगीता सिंह जूदेव और पूर्व विधायक सत्यनाद राठिया समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. 
Apr 16, 2024 13:52 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: कोरबा से कांग्रेस प्रत्याशी ने भरा नामांकन
Korba News: कोरबा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल भी मौजूद थे.
Apr 16, 2024 13:12 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: CM साय का महासमुंद दौरा
Mahasamund News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आज महासमुंद का दौरा है. इस दौरान वे जिले के सरायपाली में दोपहर 2.30 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.
Apr 16, 2024 13:10 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: कोरबा से BJP प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन
Korba News: कोरबा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी सरोज पांडेय ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन और भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह भी मौजूद थे.

Apr 16, 2024 13:08 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: कोरबा से बसपा प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन
Korba News: कोरबा लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी दूजराम बौद्ध ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. दूजराम बौद्ध बहुजन समाज पार्टी से पामगढ़ विधानसभा से 2008 में विधायक रह चुके हैं. 
Apr 16, 2024 12:55 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: गृह मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी की बेटी की मौत का रहस्य सुलझाने में जुटी ग्वालियर पुलिस
Gwalior News: ग्वालियर किले की तलहटी में मिली युवती की लाश की शिनाख्त होने के बाद पुलिस मौत की गुत्थी सुलझाने में जुट गई है. मृतका की शिनाख्त आकृति उर्फ सृष्टि भदौरिया के रूप में हुई है. मृतका के पिता गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी हैं. मृतका के परिजनों ने उसके दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है. जिसके बाद पुलिस ने उसके चार दोस्तों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. बताया गया कि आकृति उर्फ सृष्टि यहां एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी और थर्ड ईयर की छात्रा थी, जो अपने बॉयफ्रेंड के साथ किले पर गई थी. अब पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुटी है कि यह हत्या या आत्महत्या का मामला है या कोई हादसा है. बताया गया कि सृष्टि का मौत के पहले वहां विवाद भी हुआ था. मृतका गृह मंत्रालय में सुरक्षा अधिकारी संजय भदौरिया की बेटी बताई जा रही है.
Apr 16, 2024 12:47 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने पहुंची पत्नी
Gariyaband News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है. पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए 9 माह की दुधमुंही बच्ची के साथ एक महिला अमलिपदर थाना पहुंची, जहां महिला ने पति पर आरोप लगाया कि दहेज नहीं देने पर पड़ोस में रहने वाली नाबालिग के साथ पति विवाह करने की धमकी दे रहा है. महिला का आरोप है कि पति पिछले 15 दिन से नाबालिग को भगाकर घर पर लाया है और उसके साथ घर बसाने की तैयारी कर रहा है. महिला ने यह भी बताया कि नाबालिग से विवाह की जानकारी उसने बीते 14 अप्रैल को बाल विवाह रोकने वाली टीम को कॉल पर दी है.
Apr 16, 2024 12:43 (IST)
Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: चुनाव की इस बेला में छिंदवाड़ा से कमल खिलने वाला है-मुख्यमंत्री डॉ यादव
Chhindwara News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के छिंदवाड़ा दौरे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि हम सब का सौभाग्य है. मध्य प्रदेश की धरती पर हमारे यशस्वी गृहमंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा सायं काल आने वाले हैं. छिंदवाड़ा वो स्थान है जहां लगातार हमें एक के बाद एक अच्छे समाचार मिल रहे हैं. चुनाव की इस बेला में छिंदवाड़ा से कमल खिलने वाला है. हम सब भाजपा के कार्यकर्ता होने के नाते से और भाजपा की सारे जवाबदार पदाधिकारी वहां भी लगे हैं. मध्य प्रदेश की धरती पर गृहमंत्री का स्वागत है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close