विज्ञापन
Story ProgressBack
4 months ago

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) सोमवार, 8 जनवरी को राजधानी भोपाल स्थित होटल पलाश में 12:00 बजे विकसित भारत संकल्प यात्रा (Vikas Bharat Sankalp Yatra) के दौरान प्रधानमंत्री का उद्बोधन सुनेंगे. इसके बाद दोपहर 2 बजे सीएम कुशाभाऊ ठाकरे सभागार भोपाल में नर्मदपुरम संभाग की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे. इसके बाद सीएम शाम 4 बजे 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की तैयारी की समीक्षा करेंगे.

वीआईपी रोड को चौड़ा करने को लेकर सीएम मोहन यादव आज करेंगे समीक्षा

सीएम की समीक्षा बैठक दो चरणों में होगी. पहले चरण में सुरक्षा पर चर्चा की जाएगी. सीएम ने ऐसी सिस्टर के अधिकारियों को प्रशासनिक दृष्टि से संभाग प्रभारी बनवाया है. वहीं स्टार के अधिकारियों को कानून व्यवस्था की दृष्टि से संभाग प्रभारी बनवाया है. सीएम समीक्षा बैठक के पहले चरण में अधिकारियों से सुरक्षा को लेकर चर्चा करेंगे. वहीं दूसरे चरण में विकास पर चर्चा की जाएगी. इस दौरान सीएम भोपाल के बीआरटीएस कॉरिडोर पर भी अधिकारियों से जानकारी ले सकते हैं. पिछले दिनों सीएम ने बीआरटीएस हटाने का फैसला लिया है. जिसमें अभी तक क्या कुछ कार्रवाई हुई इस पर जानकारी ले सकते हैं. इसके अलावा भोपाल के वीआईपी रोड को चौड़ा करने और भोपाल को सुंदर बनाने पर भी चर्चा की जा सकती है.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल का निधन

इधर, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता और समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता नंदकुमार बघेल का निधन हो गया है. नंदकुमार बघेल लंबे समय से बीमार चल रहे थे. नंदकुमार बघेल ने रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. वहीं नंदकुमार बघेल के निधन पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि  पूर्व मुख्यमंत्री और पाटन विधायक भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल  के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. मैं उन्हें श्रद्धांजली अर्पित करता हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान कर शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दु:ख को सहने की शक्ति दें.

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली से रायपुर लौटेंगे. दरअसल, रविवार की शाम भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. वहीं नंदकुमार बघेल का पार्थिव शरीर शांति नगर पाटन सदन में रखा जाएगा.

ये भी पढ़े: ग्वालियर में ठंड का कहर जारी, एक सप्ताह में बढ़ा हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक का मामला, 31 की मौत

Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ सोमवार, 8 जनवरी को विधायक पद की शपथ लेंगे. कमलनाथ थोड़ी देर में विधान सभा पहुंचेंगे और विधायक पद की शपथ लेंगे. उनके साथ सचिन यादव और सोहन वाल्मीकि भी विधायक पद की शपथ लेंगे.

Jan 08, 2024 22:48 (IST)
भोपाल में धर्मांतरण का प्रयास करने के आरोप में कैथोलिक पादरी गिरफ्तार
मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में कथित तौर पर अवैध रूप से बाल गृह चलाने और धर्मांतरण के प्रयासों में शामिल होने के आरोप में एक कैथोलिक पादरी को गिरफ्तार किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.
Jan 08, 2024 22:47 (IST)
लॉ एंड ऑर्डर पर सख्त मुख्यमंत्री मोहन यादव
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) सूबे की कानून और प्रशासनिक व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं. वे प्रदेश के सभी संभागों में खुद जाकर संभागों की समीक्षा कर रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को मोहन यादव ने भोपाल (Bhopal) के मिंटो हॉल में भोपाल संभाग के सभी पांचों जिलों की समीक्षा की. बैठक में संभागीय कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर के साथ सभी जिलों के एसपी कलेक्टर और जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. करीब दो घंटे तक चली इस बैठक में अगले एक महीने का एक्शन प्लान तैयार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
Jan 08, 2024 21:49 (IST)
सड़कें हैं या खेत? सीवर प्रोजेक्ट के नाम पर खोद डाला आधा सतना शहर
सतना (Satna) शहर का हाल देखकर अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो रहा है कि यह सड़कों का जाल है या फिर दूरस्थ गांव का कोई खेत. जिस सड़क पर नजर पड़ती है बस मिट्टी का ढेर नजर आता है. जब भी थोड़ी सी बरसात होती है पूरा शहर दलदल में तब्दील हो जाता है. पिछले एक दशक से सीवर प्रोजेक्ट (Sewer Project) के नाम पर खुदाई और खनन का खेल चल रहा है और जनता परेशान होकर भटकती रहती है. शहर के सबसे व्यस्त बाजार क्षेत्र में सीवर लाइन (Sewer Line) का काम बिना बैरिकेटिंग शुरू कर दिया गया है, जिससे लोगों को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पढ़ें पूरी खबर
Jan 08, 2024 21:12 (IST)
मध्य प्रदेश में सुबह 10 बजे से पहले नहीं खुलेंगे स्कूल, शीत लहर को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने लिया फैसला
मध्य प्रदेश में शीतलहर को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों के संचालन समय में परिवर्तन किया है. एमपी के सरकारी और निजी स्कूल सुबह 10 बजे से संचालित होंगे. कक्षा 6 से 12वीं तक की कक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय सारणी में होगा. स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने यह आदेश जारी किया है. स्कूलों के समय बदलाव का आदेश 20 जनवरी तक जारी रहेगा.
Advertisement
Jan 08, 2024 21:09 (IST)
कांग्रेस की नई टीम में मिलेगी काम करने वालों को जगह : प्रभारी जितेंद्र सिंह
कांग्रेस की बैठक के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस की नई टीम में काम करने वालों को जगह मिलेगी. उन्होंने कहा कि जो अपना बूथ नहीं जीत सकते वो बड़ी-बड़ी राजनीति कर रहे हैं. ऐसे नेताओं के लिए हम सिस्टम बना रहे हैं.
Jan 08, 2024 20:31 (IST)
'मुझे सीधी-साधी भोली-भाली मत समझना' : मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े
छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) में महिला बाल विकास व समाज कल्याण मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े (Laxmi Rajwade) एक कार्यक्रम के दौरान अधिकारी-कर्मचारियों को चेतावनी देते नजर आईं. मंत्री ने कहा कि मुझे सीधी-साधी भोली-भाली समझने की गलती मत करना. शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन होना चाहिए और कार्यकर्ताओं की अनदेखी नहीं होनी चाहिए. कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
Jan 08, 2024 19:38 (IST)
गुना में बज रहा था तेज डीजे, पुलिस ने की कार्रवाई
गुना कैंट थाना क्षेत्र में बगैर अनुमति तेज आवाज में डीजे बजाने पर मामला दर्ज किया गया है. कैंट थाना पुलिस को क्षेत्र के गुलाबगंज में जोर-जोर से डीजे बजने की आवाजें सुनाई दी थीं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पता किया तो पता चला कि राजकुमार जाटव निवासी गुलाबगंज के यहां कोई कार्यक्रम हो रहा है जिसमें तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा है, जिससे आसपास के लोगों को काफी असुविधा हो रही है. डीजे बजाने वाले लोगों के पास इस संबंध में कोई अनुमति नहीं पाई गई. पुलिस ने डीजे साउंड और एम्पलीफायर को विधिवत जब्त कर आरोपी राजकुमार पुत्र बबलू जाटव के खिलाफ कैंट थाने में अप.क्र. 22/24, म.प्र. कोलाहल नियंत्रण अधिनियम की धारा 15 के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया है.
Jan 08, 2024 19:25 (IST)
स्वागत में बुके नहीं बुक दीजिए, पढ़ने के काम आएंगी : इंदौर में बोले विजय शाह
कैबिनेट मंत्री विजय शाह सोमवार को इंदौर पहुंचे. वह रेसिडेंसी कोठी में हुई विभागीय समीक्षा बैठक में शामिल हुए. इंदौर संभाग के आदिम जाति कल्याण विभाग के सभी अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहे. बैठक में विजय शाह ने कहा, 'स्वागत में बुके नहीं बुक दीजिए, पढ़ने के काम आएंगी.'
Jan 08, 2024 19:19 (IST)
ग्वालियर : पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर दो मजदूरों ने मांगी इच्छा मृत्यु
ग्वालियर (Gwalior) में पुलिस (Police) की कार्यशैली पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस बार गिरवाई थाने की टीआई प्रीति भार्गव के खिलाफ मजदूरों ने जबरन मुचलका भारवाकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं वे अपना आवेदन लेकर एसपी ऑफिस (SP Office) भी पहुंच गए जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री (CM Mohan Yadav) से इच्छा मृत्यु की इजाजत देने की गुहार लगाई है. इस मामले में एसपी ने कहा कि मामला बहुत पुराना है लेकिन व्यक्तियों ने जो आवेदन दिया है उसकी गंभीरता से जांच कराई जा रही है. पढ़ें पूरी खबर
Jan 08, 2024 18:35 (IST)
बुरहानपुर : जेसीबी से कब्रों को किया समतल, मुस्लिम समाज ने की शिकायत
बुरहानपुर के कब्रिस्तान में सुधार कार्य के नाम पर जेसीबी से कब्रों को समतल करने का मामला सामने आया है. मुस्लिम समाज के एक गुट ने भू माफिया के इशारे पर कब्रों को ज़मीदोज़ करने की शिकायत पुलिस प्रशासन से की है. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मामला शिकारपुर थाना क्षेत्र के रेणुका रोड स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान का है.
Jan 08, 2024 18:32 (IST)
दो दिवसीय तेलंगाना दौरे पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार और बुधवार को दो दिवसीय तेलंगाना दौरे पर रहेंगे. वह विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पूर्व सीएम हैदराबाद, करीमनगर और वारंगल में आयोजित विकसित भारत कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. वह सोमवार देर शाम भोपाल से दिल्ली और कल सुबह दिल्ली से हैदराबाद के लिए रवाना होंगे.
Jan 08, 2024 18:29 (IST)
पन्ना : फॉरेस्ट प्लांटेशन के अंदर मिली अधजली लाश
पन्ना में फॉरेस्ट प्लांटेशन के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति की अधजली लाश मिली है. घटना की जानकारी लगने के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है. जानकारी लगने के बाद मौके पर पुलिस और एफएसएल की टीम पहुंची. हत्या कर पहचान छुपाए जाने के चलते जलाने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस अज्ञात लाश की शिनाख्त में जुटी है. यह घटना गुन्नौर थाना अंतर्गत बाईपास के सामने स्थित प्लांटेशन की है.
Jan 08, 2024 17:49 (IST)
कांग्रेस सरकार में हमारे कई कार्यकर्ता नक्सलवाद का शिकार हुए : CM विष्णु देव साय
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से सोमवार को अम्बिकापुर (Ambikapur) के पीजी कॉलेज के हाकी मैदान में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने शिरकत की. सीएम के अलावा भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव, उप मुख्यमंत्री अरुण साव, विजय शर्मा, कैबिनेट मंत्री रामविचार नेताम सहित सरगुजा संभाग के सभी विधायक समारोह में मौजूद रहे. पढ़ें पूरी खबर
Jan 08, 2024 17:16 (IST)
क्या आप भी जाना चाहते हैं लक्षद्वीप... तो जानिए कितना आएगा खर्च
यदि आप भी किसी खूबसूरत जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं और समुद्र की लहरों का मजा लेना चाहते हैं या फिर समुद्र के किनारे या अंडर वॉटर लाइफ देखना चाहते हैं तो आप लक्षद्वीप का रुख कर सकते हैं. इन दिनों लक्षद्वीप इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला डेस्टिनेशन बन गया है. दरअसल, पीएम मोदी (PM Modi) के लक्षद्वीप जाने के बाद हर कोई इस जगह को सर्च कर रहा है. ऐसे में यदि आप मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) शहर में रहते हैं और लक्षद्वीप (Lakshadweep) जाना चाहते हैं तो हम आपको बताएंगे कि आप वहां पर कैसे पहुंच सकते हैं? पढ़ें पूरी खबर
Jan 08, 2024 17:08 (IST)
बिलासपुर में बीजेपी के संभागस्तरीय कार्यक्रम में पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली बार बीजेपी पार्टी की ओर से आयोजित समारोह में शामिल होने बिलासपुर पहुंचे. बिलासपुर के पुलिस ग्राउंड में पार्टी के संभागस्तरीय कार्यकर्ताओं का अभिनंदन समारोह आयोजित हुआ. इससे पहले मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का बिलासपुर में दो बार आगमन हो चुका है लेकिन बीजेपी पार्टी की ओर से अभी तक पार्टी का कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था. इस समारोह में संभाग के बिलासपुर, गौरेल्ला-पेंड्रा-मरवाही, जांजगीर-चांपा, कोरबा, मुंगेली, रायगढ़, सक्ति, सारंगढ़- बिलाईगढ़ जिले के हज़ारों कार्यकर्ता शामिल हुए.
Jan 08, 2024 17:05 (IST)
दुष्कर्म के आरोपी पास्टर को पांच साल की सजा
दंतेवाड़ा से एक बड़ी खबर आ रही है. महिला के साथ दुष्कर्म के आरोपी पास्टर को अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई है. बचेली चर्च में आरोपी पास्टर हेमंत सोना को फास्ट ट्रैक कोर्ट में अपर सत्र न्यायाधीश शैलेश शर्मा ने सजा सुनाई. पीड़ित महिला को 2 लाख रुपए का मुआवजा देने का आदेश दिया गया है.
Jan 08, 2024 17:03 (IST)
चाइनीज मांझे में फंसकर घायल हुआ उल्लू, वन विभाग ने अस्पताल पहुंचाया
बुरहानपुर के सिंधी बस्ती इंदिरा कॉलोनी रोड स्थित बगीचे में लोगों को एक उल्लू घायल अवस्था में मिला है. लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग ने इलाज के लिए घायल उल्लू को पशु चिकित्सालय पहुंचाया. डॉक्टरों के अनुसार उल्लू चाइनीज मांझे की चपेट में आने की वजह से घायल हुआ है. वन विभाग कुछ दिन तक उल्लू को अपनी निगरानी में रखेगा. उसके बाद स्वस्थ्य होने पर उसे जंगल में छोड़ने की बात कही जा रही है.
Jan 08, 2024 16:55 (IST)
इंदौर के जेल प्रहरी के खिलाफ एमजी रोड पुलिस थाने में दर्ज हुई धोखाधड़ी की एफआईआर
इंदौर शहर के एमजी रोड पुलिस थाने में जेल अधीक्षक की ओर से अपनी ही जेल में पदस्थ एक जेल प्रहरी के खिलाफ (धोखाधड़ी) का प्रकरण दर्ज कराया गया है. साल 2019 में जेल प्रहरी की परीक्षा के दौरान विशाल का सिलेक्शन हो गया था. लेकिन, कई वर्षों तक उसने अपने भर्ती फॉर्म में 14वीं बटालियन से अलग होने की जानकारी छिपाई और जेल प्रहरी में भर्ती होते समय इसकी जानकारी नहीं दी, जिस वजह से यह कार्रवाई की गई है.
Jan 08, 2024 16:50 (IST)
नर्मदापुरम में ठंड के चलते स्कूलों का समय बदला
नर्मदापुरम कलेक्टर सोनिया मीना ने शीत लहर के चलते सुबह की शिफ्ट के स्कूलों का समय बदल दिया है. कलेक्टर के आदेशानुसार अब सुबह के बच्चों के स्कूल 9:30 के बाद ही लग पाएंगे.
Jan 08, 2024 16:39 (IST)
श्रीलंका के अशोक वाटिका से भगवान राम की 'चरण पादुका' लेकर अयोध्या जा रहे भक्त
श्रीलंका (Sri Lanka) के अशोक वाटिका (Ashok Vatika) से शुरू होकर अयोध्या (Ayodhya) जाने वाली श्री राम राज्य युवा यात्रा सोमवार को अम्बिकापुर (Ambikapur) पहुंची जहां स्थानीय श्रद्धालुओं ने इस यात्रा का भव्य स्वागत किया. श्री राम राज्य युवा यात्रा 15 दिसंबर को श्रीलंका के अशोक वाटिका से शुरू होकर 19 जनवरी को अयोध्या पहुंचेगी. यात्रा में भगवान श्री राम की चरण पादुका मुख्य आकर्षण का केंद्र हैं जिनके दर्शन करने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर
Jan 08, 2024 16:07 (IST)
22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Pran Pratishtha Ceremony) में शामिल होने को लेकर कहा कि वे 22 जनवरी को ओरझा (Orchha) में भगवान राम (Ramraja Sarkar) की पूजा-अर्चना करेंगे. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी देश के लिए भावुक दिन होगा, सब चाहते है कि हम अयोध्या (Ayodhya) जाएं, उन पलों के साक्षी बने. लेकिन, पीएम मोदी (PM Modi) ने अपील की है कि भारी भीड़ होने के चलते हम अयोध्या न जाएं. ऐसे में यह व्यवस्था बनी रहे, इसलिए हम बाद में दर्शन करने जाएं. पढ़ें पूरी खबर
Jan 08, 2024 15:51 (IST)
विदिशा-सागर बायपास पहुंचीं रामभक्त शबनम शेख
मुंबई निवासी शबनम शेख पैदल यात्रा करते हुए 19 दिन में विदिशा-सागर बायपास पहुंचीं. वह अयोध्या की पदयात्रा के लिए मुंबई से रवाना हुई थीं. खुद को सनातनी मुस्लिम बताने वाली शबनम शेख भगवान राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या तक पैदल जा रही हैं. विभिन्न जगहों पर हिंदूवादी संगठनों की ओर से उनका स्वागत किया जा रहा है.
Jan 08, 2024 15:03 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: बीजापुर में जवानों ने प्रेशर IED को किया बरामद
बीजापुर में माओवादियों द्वारा लगाया प्रेशर IED को जवानों ने बरामद कर लिया है. चेरपाल गंगालूर मार्ग पर चीरपाल से 1 किमी आगे मुख्य सड़क से 100 मीटर अंदर पगडंडी मार्ग से बरामद किया गया. प्रेशर IED का बरामद DRG, बस्तर फाइटर, CRPF के जवान द्वारा सर्चिंग के दौरान किया गया. वहीं BDS की टीम द्वारा मौके पर निष्क्रिय किया गया. ये मामला गंगालूर थानाक्षेत्र का है. बीजापुर पुलिस ने व्हाट्स एप्प ग्रुप में प्रेस नोट जारी कर ये जानकारी दी है. 
Jan 08, 2024 14:56 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कटनी पहुंचे वीडी शर्मा, प्रोजेक्ट पंख के द्वितीय बैच का किया शुभारंभ
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और स्थानीय सांसद वीडी शर्मा कटनी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में प्रोजेक्ट पंख के द्वितीय बैच का शुभारंभ किया. साथ ही ड्रोन लैब का अवलोकन किया. बता दें कि इस मौके पर वीडी शर्मा विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 
Jan 08, 2024 14:53 (IST)
धार के सीएमओ संतोष चौहान निलंबित, रात्रिकालीन व्यवस्था में लापरवाही की खबर सामने आने के बाद लिया गया फैसला
धार में शीतऋतु में रात्रिकालीन व्यवस्था में लापरवाही बरतने पर मनावर सीएमओ संतोष चौहान को निलंबित कर दिया गया है. ये निलंबन एनडीटीवी की पहल पर हुई है. दरअसल, एनडीटीवी की टीम ने कल देर रात गंदगी में सो रहे लोगों की मजबूरी और नगर पालिका की लापरवाही को उजागर करते हुए इन मुद्दों को सामने लाया था. 
Jan 08, 2024 14:46 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: कांकेर पुलिस ने जारी की सीसीटीवी फुटेज, दो युवकों पर भाजपा लीडर असीम राय की हत्या का आरोप
कांकेर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जारी किए हैं, जिसमें दो नकाबपोश युवक सीसीटीवी कैमरा में कैद नजर आ रहे हैं. बता दें कि इन दोनों युवकों पर भाजपा लीडर असीम राय की हत्या करने का आरोप लगा है. 
Jan 08, 2024 14:43 (IST)
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह का बयान, कहा-कमलनाथ हमारे प्रदेश के बहुत बड़े नेता हैं और आगे भी रहेंगे.
कमलनाथ के बयान के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह का बयान सामने आया है. भवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश ही नहीं देश के बहुत बड़े नेता हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपना इस्तीफा नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए चुनाव परिणाम आने के अगले दिन ही दे दिया था. उसके बाद शीर्ष नेतृत्व ने यह तय किया जब तक नए अध्यक्ष नहीं बनते तब तक वो इस पद पर रहेंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस उनका बहुत सम्मान करती है. हम सब उनका बहुत सम्मान करते हैं. हमारे प्रदेश के बहुत बड़े नेता हैं और आगे भी रहेंगे. 
Jan 08, 2024 14:38 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बंगले पर पहुंचे राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार
वीडियो वायरल होने के बाद राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के बंगले पर पहुंचे. इस मौके पर दिलीप अहिरवार और शिवराज चौहान के बीच 15 मिनट तक बातचीत हुई. दरअसल, मंत्री दिलीप अहिरवार ने पूर्व सीएम को लेकर बयान दिया था.
Jan 08, 2024 11:14 (IST)
यात्रीगण ध्यान दें! कटनी रेलवे ने 2 दर्जन ट्रेनों को किया रद्द, सफर पर निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट
कटनी से बिलासपुर की ओर जाने वाली 2 दर्जन से अधिक यात्री ट्रेनें  प्रभावित हो गई है. वहीं नर्मदा एक्सप्रेस, रीवा-बिलासपुर सहित कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, तो वहीं गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस का रूट  डाइवर्ट किया गया है. 10 जनवरी से 16 जनवरी तक अनूपपुर स्टेशन में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते ट्रेनों को रद्द किया गया है. 
Jan 08, 2024 10:57 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: जशपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अंतर्राज्यीय धान खापाते हुए चार पिकअप पकड़ाया
जशपुर में अंतर्राज्यीय धान खापाते हुए चार पिकअप गाड़ी पकड़ाया है. पिकअप में भरा धान लोदाम चेकपोस्ट बेरियर के पास से पकड़ाया है.  ये कार्रवाई जिला प्रशासन और लोदाम चौकी पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने की है. बता दें कि धान झारखंड से छत्तीसगढ़ में खपाया जा रहा था. दरअसल, छत्तीसगढ़ में धान का दाम ज्यादा मिलने के कारण यहां कई तस्कर सक्रिय हो गए हैं. 
Jan 08, 2024 10:52 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: प्लास्टिक कोटेड करने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लाखों के सामान जले
बेमेतरा में बांस को प्लास्टिक कोटेड करने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. इस हादसे में लाखों के सिस्टम और सामान जलकर राख हो गए.  घटना देर रात बेमेतरा क्षेत्र के ग्राम किरितपुर की है. फिलहाल आग कैसे लगा इसकी जानकारी अब तक नहीं मिली है.
Jan 08, 2024 10:52 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: प्लास्टिक कोटेड करने वाली फैक्ट्री में लगी आग, लाखों के सामान जले
बेमेतरा में बांस को प्लास्टिक कोटेड करने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. इस हादसे में लाखों के सिस्टम और सामान जलकर राख हो गए.  घटना देर रात बेमेतरा क्षेत्र के ग्राम किरितपुर की है. फिलहाल आग कैसे लगा इसकी जानकारी अब तक नहीं मिली है.
Jan 08, 2024 10:46 (IST)
Madhya Pradesh-Chhattisgarh News Live Updates: मुरैना में सर्दी के सितम के बीच बारिश होने की संभावना
मुरैना में लगातार ठंड का कहर जारी है. साथ ही जिले में घना कोहरा भी छाया हुआ है. हालांकि इस बीच मुरैना सहित चंबल अंचल में बारिश होने की संभावना जताई गई है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम विभाग ने 9 और 10 जनवरी को बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि बीते सात दिनों से प्रदेश में सूर्य के दर्शन नहीं हुए हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close