विज्ञापन
Story ProgressBack
6 months ago

MP Chhattisgarh News Live: मध्य प्रदेश में 150 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य तय करते हुए कांग्रेस ने चुनाव प्रचार खत्म होने तक पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे सहित अपने वरिष्ठ नेताओं की कई रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव होंगे.

कांग्रेस की एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि खरगे शनिवार को जबलपुर जिले में दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. उनके बाद, कांग्रेस के दो अन्य वरिष्ठ नेता- पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा- 15 नवंबर को चुनाव प्रचार समाप्त होने तक पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए राज्य का दौरा करते रहेंगे.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि खरगे राज्य में कुल 22 रैलियों को संबोधित करेंगे जबकि प्रियंका गांधी छह चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी और राहुल गांधी छह से अधिक पदयात्राएं निकालेंगे और पार्टी के वास्ते समर्थन जुटाने के लिए रैलियों को संबोधित करेंगे.

उन्होंने कहा, 'खरगे चार नवंबर को जबलपुर जिले के कटंगी और शाहपुरा में रैलियों को संबोधित करके मध्य प्रदेश में अपने चुनाव प्रचार के आखिरी चरण की शुरुआत करेंगे.' कांग्रेस सोशल मीडिया प्रकोष्ठ की प्रमुख श्रीनेत ने कहा, 'हमारा लक्ष्य 150 से अधिक सीटें जीतने का है.'

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के प्रभारी कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला 30 रैलियों को संबोधित करेंगे. श्रीनेत ने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह क्रमशः 70 और 60 रैलियों को संबोधित करेंगे. उनके अलावा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और सुरेश पचौरी जैसे अन्य नेता भी राज्य भर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश के लोग 'जंगल राज' वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से तंग आ चुके हैं और भारी जनादेश के साथ कांग्रेस को वोट देने के लिए तैयार हैं क्योंकि वे पार्टी और उसके वादों पर विश्वास करते हैं.'

श्रीनेत ने कहा कि पार्टी नेता अपनी चुनावी रैलियों, पैदल मार्च और जनसंपर्क कार्यक्रमों के माध्यम से भाजपा के 18 साल के 'कुशासन और विफलता' को उजागर करेंगे. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होंगे, जबकि वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी.
 

Madhya Pradesh, Chhattisgarh News Live: कांग्रेस की एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि खरगे शनिवार को जबलपुर जिले में दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. उनके बाद, कांग्रेस के दो अन्य वरिष्ठ नेता- पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा- 15 नवंबर को चुनाव प्रचार समाप्त होने तक पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए राज्य का दौरा करते रहेंगे.

Nov 04, 2023 00:04 (IST)
Jyotiraditya Scindia News
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने शुक्रवार को कांग्रेस को 'लूट और झूठ की पार्टी' करार दिया और कहा कि जब विकास की बात आती है तो वह हमेशा खाली खजाने का रोना रोती है. 17 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) से पहले मुंगावली निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करते हुए भाजपा नेता सिंधिया ने दावा किया कि 2003 के बाद राज्य में सड़कें 'मखमली' हो गईं. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी ब्रजेन्द्र यादव के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस हमेशा खाली खजाने का रोना रोती है... वह कहती थी 'बहन तिजोरी खाली है', जबकि भाजपा कहती है 'बहन तिजोरी तुम्हारी है.' वर्ष 2020 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस 'झूठ और लूट' की पार्टी है.
Nov 03, 2023 23:15 (IST)
MP Congress Kamalnath
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhan) सरकार को जमकर घेरा. कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश का हर वर्ग परेशान है. प्रदेश में भ्रष्ट्राचार की कोई सीमा नहीं हैं. परेशान नौजवान और किसान जो खाद के लिए भटक रहा है. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है वे मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखेंगे. CM शिवराज के आरोपों पर उन्होंने कहा कि अभी उम्मीदवार या पार्टी की बात नही हैं. यह जनता इस बात का गवाह है कि 15 महीनों में क्या हुआ? मुझे शिवराज सिंह जी का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. उन्होंने कहा, 'शिवराज पूछते हैं...कमलनाथ ने क्या किया? मैं पूछता हूं, आपने क्या किया? घोटाले दिए...घर-घर में शराब दी. प्रदेश में नौजवान बिना काम के और किसान बिना दाम के हैं. फिर शिवराज जी! आप किस काम के हैं?'
Advertisement
Nov 03, 2023 23:14 (IST)
MP Election 2023
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में (Madhya Pradesh Assembly Election) कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही पार्टियों को पार्टी नेताओं की बगावत झेलनी पड़ रही है. कांग्रेस के बागी नेताओं (Rebels in Congress) के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद शुक्रवार को कांग्रेस ने इन नेताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने पार्टी छोड़ कर चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले 39 नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. बता दें कि कांग्रेस ने इस बार कई विधायकों और दावेदार नेताओं के टिकट काटे हैं, जिसके बाद इन नेताओं ने बगावती रुख अपनाया है और निर्दलीय या दूसरी पार्टी से चुनाव लड़ने के ऐलान किया है.
Nov 03, 2023 21:31 (IST)
Amit Shah on Caste Census
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जातिगत जनगणना (Caste Census) पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कभी भी जाति आधारित जनगणना के विचार का विरोध नहीं किया, लेकिन हमारी पार्टी इस मुद्दे पर 'वोट की राजनीति' (Vote Politics) नहीं करती है. भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के लिए पार्टी का घोषणा पत्र (BJP Manifesto in Chhattisgarh) जारी करते हुए अमित शाह ने यह टिप्पणी की.
Advertisement
Nov 03, 2023 20:57 (IST)
Mahadev Book Online Betting App
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक तलाशी अभियान के तहत 5.39 करोड़ रुपए की नगदी जब्त की थी. ईडी महादेव बुक ऑनलाइन बेटिंग ऐप (Mahadev Book Online Betting App) सिंडिकेट की जांच कर रही है. ईडी ने एक चौंकाने वाले आरोप में दावा किया है कि गुरुवार को करोड़ों की नगदी के साथ पकड़े गए कैश कूरियर ने बताया है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया है.
Nov 03, 2023 18:48 (IST)
MP में कौन होगा अगला CM? ‘मामा’ के लिए इस बार का चुनाव थोड़ा अलग, समझें चुनावी गणित

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) बुधनी विधानसभा सीट (Budhni Assembly Seat) में अजेय रहे हैं, लेकिन इस बार का चुनाव उनके लिए थोड़ा अलग प्रतीत हो रहा है. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस बार के चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए 'मामा' को पार्टी का चेहरा नहीं बनाया है.
Advertisement
Nov 03, 2023 17:30 (IST)
छत्तीसगढ़: बीजेपी ने घोषणापत्र को नाम दिया 'मोदी की गारंटी', ₹ 500 में सिलेंडर और महिलाओं को ₹12 हजार सालाना
Chhattisgarh BJP Manifesto: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया. जिसे खुद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जारी किया. उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में हम छत्तीसगढ़ को भी सबसे विकसित राज्य बना देंगे. अमित  शाह ने ये भी साफ किया कि बीजेपी को जातिगत जनगणना (caste census) से विरोध नहीं है. इस पर सबसे बात करके फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास में सबसे बड़ी बाधा खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)हैं. वे बस दिल्ली में बैठी कांग्रेस के लिए ATM का काम करते हैं. इससे पहले घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल बोल ने बताया घोषणापत्र तैयार करने के लिए करीब 2 लाख लोगों से सुझाव लिए गए हैं और इसे 3 अगस्त से 3 नवंबर के बीच पार्टी के 35 सदस्यों ने मिलकर तैयार किया गया है. बीजेपी ने अपने घोषणापत्र या संकल्पपत्र को मोदी की गारंटी (Modi's guarantee)नाम दिया है. रायपुर स्थित कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में हुए कार्यक्रम में पूर्व सीएम रमन सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर भी मंच पर मौजूद थे. आगे बढ़ने से पहले जान लेते हैं कि घोषणआपत्र में मुख्य बातें किया हैं.  

Nov 03, 2023 16:15 (IST)
CG Election: कबीरधाम में गरजे अमित शाह, बोले-"कांग्रेस शासन में बढ़ा धर्मांतरण"

Chhattisgarh Assembly Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शुक्रवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार (Congress Government) के कारण धर्मांतरण (Religion conversion increased) बढ़ रहा है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि गरीब आदिवासियों के धर्मांतरण के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है. शाह शुक्रवार को पंडरिया विधानसभा क्षेत्र (Pandaria Assembly Seat) में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे.

Nov 03, 2023 14:22 (IST)
टिकट न मिलने पर पूर्व सांसद गुड्डू ने कांग्रेस छोड़ी, निर्दलीय लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस से बगावत करके रतलाम जिले के आलोट क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा भरने वाले पूर्व लोकसभा सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने शुक्रवार को पार्टी से इस्तीफे की घोषणा कर दी. नतीजतन कुल 2.23 लाख मतदाताओं वाली इस सीट पर त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला तय हो गया है. अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित आलोट क्षेत्र से कांग्रेस ने अपने मौजूदा विधायक मनोज चावला को टिकट दिया है, जबकि बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चिंतामणि मालवीय मैदान में हैं. मालवीय उज्जैन-आलोट लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं.
Nov 03, 2023 14:14 (IST)
MP में निकली कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 980 पदों पर बंपर भर्ती, जानें योग्यता और अन्य डिटेल्स
MP NHM Recruitment 2023: क्या आप रोजगार की तलाश में हैं? अगर हां, तो यह आपके लिए एक शानदार मौका है. नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश की ओर से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. ऐसे अभ्यर्थी जो इस भर्ती के लिए पात्रता रखते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए एनएचएम एमपी की ऑफिशियल वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. 

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close