विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago

Madhya Pradesh and Chhattisgarh News Highlights: मध्य प्रदेश में कांग्रेसियों के पार्टी छोड़ने का सिलसिला लगातार चल रहा है. यहां पूर्व विधायक सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी छोड़ BJP की सदस्यता ले ली है. जबकि छत्तीसगढ़ में आज सीएम विष्णु देव साय दंतेवाड़ा , बीजापुर के दौरे पर रहेंगे.

कमलनाथ को बड़ा झटका 

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले  में कांग्रेसी लगातार पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्य्ता ले रहे हैं. शुक्रवार को यहां पूर्व विधायक पारुल साहू सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर बीजेपी की सदस्यता ली है. इससे कांग्रेस पार्टी और खासकर कमलनाथ को बड़ा झटका लगा है. इन सभी नेताओं ने सीएम मोहन यादव और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली है. 

ये भी पढ़ें MP News: कांग्रेस और कमलनाथ को फिर बड़ा झटका, पूर्व विधायक सहित कई बड़े नेता BJP में शामिल, यहां देखें नाम

प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगेंगे CM

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार अभियान तेज है. बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण का मतदान होगा. आज सीएम विष्णु देव से बस्तर क्षेत्र के दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां उनका रोड शो होगा. प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगेंगे. 

ये भी पढ़ें Loksabha Election : मंत्री केदार के इस बयान ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में मचाया तहलका, बोले - कांग्रेसियों के संबंध आतंकियों और...


 

Here are the Highlights on Madhya Pradesh and Chhattisgarh Today News: कांग्रेस के नवनियुक्त युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह यादव ने राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण किया. इस दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, वरिष्ठ नेता विवेक तंखा, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार और हेमंत कटारे समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

Apr 12, 2024 22:27 (IST)
Madhya Pradesh LIVE News: जबलपुर के मुस्तक मेले में मिलेंगी सभी किताबें
Jabalpur News: जबलपुर में लगाए गए पुस्तक मेले में अभी भी वह किताबें नहीं मिल रही हैं जो विशेष स्कूलों और दुकानदारों के बीच में गठजोड़ के चलते सभी दुकानों में नहीं मिलती थी. जब यह जानकारी जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना को मिली तो वह पुस्तक मेले में पहुंचे और उन्होंने पुस्तक विक्रेताओं और स्कूलों को चेतावनी दी कि जो किताबें पुस्तक मेले में नहीं मिलेंगी, वह किसी स्कूल में भी नहीं चल पाएंगी, हर स्कूल की हर किताब इस पुस्तक मेले में होना अनिवार्य है.
Apr 12, 2024 21:54 (IST)
Madhya Pradesh LIVE News: राजधानी भोपाल में झमाझम बारिश
Bhopal News: राजधानी भोपाल में गरज चमक के साथ तेज बारिश का दौर शुरू है. बता दें कि मौसम विभाग ने भोपाल में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया था.
Advertisement
Apr 12, 2024 21:30 (IST)
Madhya Pradesh LIVE News: युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह यादव ने संभाला पदभार
Bhopal News: कांग्रेस के नवनियुक्त युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेंद्र सिंह यादव ने राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर पदभार ग्रहण किया. इस दौरान पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, वरिष्ठ नेता विवेक तंखा, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार और हेमंत कटारे समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.
Apr 12, 2024 20:51 (IST)
Madhya Pradesh LIVE News: जननी सुरक्षा योजना के हितग्राही प्रसूता के पेमेंट में देरी होने पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों पर हुआ एक्शन
Bhopal News: जननी सुरक्षा योजना और मुख्यमंत्री श्रमिक प्रसूति सहायता योजना की हितग्राही प्रसूता के पेमेंट में देरी के मामले में सीएमएचओ भोपाल ने बीएमओ सहित पांच स्वास्थ्य कर्मचारियों का एक हफ्ते का वेतन काटने के आदेश दिए हैं. यह कार्रवाई हितग्राही को समय पर भुगतान न करने पर स्वास्थ्य कर्मचारियों और अधिकारियों पर हुई है. यह कार्रवाई बैरसिया विकासखंड के स्वास्थ्य अधिकारियों  और कर्मचारियों पर की गई है. 
Advertisement
Apr 12, 2024 20:35 (IST)
Chhattisgarh LIVE News: डिप्टी CM साव बोले-हार के डर से घबराई कांग्रेस, नेता बोल रहे पाकिस्तानी, खालिस्तानी और नक्सली भाषा
Arun Sao in Kanker: चुनावी प्रचार-प्रसार के बीच छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव (Deputy CM Arun Sao) शुक्रवार को कांकेर जिले (Kanker) के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने कांकेर लोकसभा क्षेत्र (Kanker Lok Sabha Constituency) में 2 जन सभाओं को संबोधित किया. इससे पहले उपमुख्यमंत्री साव ने भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस (Congress) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तानी, खालिस्तानी और नक्सलियों की भाषा बोलने का आरोप लगाया. साव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हार के डर से कांग्रेसी नेता पाकिस्तानी, खालिस्तानी और नक्सलियों की भाषा में बात कर रहे हैं.
Apr 12, 2024 19:36 (IST)
Guna: ब्रेक पैडल के नीचे आया बीयर केन, तेज रफ्तार कार ने दो बीजेपी नेताओं की ली जान
Guna Accident CCTV Video: मध्य प्रदेश के गुना (Guna) में मंगलवार देर रात हुए बड़े सड़क हादसे का सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage of Accident) सामने आया है. जिसमें देखा जा रहा कि एक तेज रफ्तार कार ने सड़क किनारे खड़े तीन लोगों को अपने चपेट में ले लिया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि एक घायल है. मरने वालों में बीजेपी जिला मंत्री और सरपंच का पति शामिल है. फिलहाल पुलिस (Guna Police) ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही गुना सीट से बीजेपी प्रत्याशी व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द करते हुए दोनों बीजेपी कार्यकर्ताओं की अंत्येष्टि में शामिल हुए थे.
Advertisement
Apr 12, 2024 18:26 (IST)
Madhya Pradesh LIVE News: नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें...हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब
Indore News: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के खिलाफ दायर हुई चुनाव याचिका में चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है. दरअसल, गंधवानी सीट से बीजेपी प्रत्याशी रहे सरदार मीणा ने उमेश सिंघार पर आरोप लगाया था कि उन्होंने चुनाव के समय मतदाताओं को प्रलोभन दिया और नाम निर्देशन पत्र में अपनी जानकारी छुपाई. सरदार मीणा ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में मांग की है कि उमेश सिंघार का निर्वाचन रद्द किया जाए. इसी याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने नोटिस जारी करते हुए उमंग सिंघार से चार हफ्ते के भीतर जवाब मांगा है. 
Apr 12, 2024 17:22 (IST)
Madhya Pradesh LIVE News: मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने पहले ही दिन बीजेपी पर बोला बड़ा हमला
Gwalior News: मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव ने पहले ही दिन भाजपा पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा भाजपा एक दीमक है, क्यों दीमक है... क्योंकि दीमक का काम क्या होता है, नष्ट कर देना. आज अगर देखा जाए तो उन्होंने देश को नष्ट कर दिया है. देश की उन्नति नहीं की, देश का पतन कर दिया है. यह बात लेकर हम युवाओं के बीच जाएंगे." उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा राम का काम नहीं करते बल्कि रावण के अनुयायी हैं.
Apr 12, 2024 17:08 (IST)
Madhya Pradesh LIVE News: गर्मियां शुरू होते ही विदिशा में गहराया जल संकट, टैंकरों से हो रही पानी की आपूर्ति
Water Crisis in Vidisha: शासन-प्रशासन भले ही हर घर जल (Har Ghar Jal) पहुंचाने के लाख दावे करें, लेकिन इन योजनाओं की कलई तब खुल जाती है जब मौसम अपने मिजाज बदलता है. गर्मियों की दस्तक के साथ ही विदिशा (Vidisha) में पानी का संकट गहरा गया है. हर घर जल पहुंचाने का दावा भी फेल होता दिख रहा है. जिसके बाद अब नगर पालिका टैंकरों के सहारे पानी की पूर्ति कर रही है. विदिशा नगर पालिका (Vidisha Municipality) की टीला खेड़ी, आम वाली कॉलोनी, करेया खेड़ा इलाके में पानी की मांग पूरी करने के लिए नगर पालिका का टैंकर पहुंचता है.
Apr 12, 2024 15:46 (IST)
Madhya Pradesh Chhattisgarh Live News Updates: बिलासपुर में 25 हजार के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे प्रत्याशी को निर्वाचन अधिकारियों ने लौटाया
Bilaspur News: तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार, 12 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक रोचक मामला सामने आया. दरअसल, बिलासपुर के एक मंदिर में पुजारी का काम करने वाले नीलेश मिश्रा 25 हजार रुपये के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे. उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. इन सिक्कों में एक, दो, पांच और दस रुपये के सिक्के थे. जिसे निर्वाचन अधिकारियों ने लेने से मना कर दिया और उन्हें वापस लौटा दिया. नीलेश मिश्रा ने बताया कि यह सिक्के उन्हें मंदिर में मिलने वाले चढ़ाव के पैसे हैं. जो उन्होंने पिछले पांच साल में इकट्ठा किए हैं.
Apr 12, 2024 14:15 (IST)
Gwalior News: लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन की अधिसूचना, नामांकन लेने पहुंचे लोग
MP Chhattisgarh Live News updates: ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के लिए नाम निर्देशन पत्र की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हो जाएगी. अधिसूचना जारी होने के साथ ही नॉमिनेशन की यह प्रक्रिया ग्वालियर कलेक्ट्रेट में संपादित होना शुरू हो गई. अधिसूचना जारी होने से पहले  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान और एसपी धर्मवीर सिंह ने रिटर्निंग अधिकारी कक्ष सहित नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने से संबंधित सभी व्यवस्थाओं और सुरक्षा से जुड़ी बारीकियों का जायजा लिया.
Apr 12, 2024 14:12 (IST)
Sidhi News : जेपी नड्डा का बयान - इंडिया गठबंधन के आधे नेता बेल और आधे नेता जेल में
MP Chhattisgarh Live News updates:सीधी जिले के बहरी में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्षी इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा.
जेपी नड्डा ने कहा कि विपक्ष के नेता आधे बिल में है तो आधे जेल में हैं. हर किसी ने घोटाला किया है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से लेकर के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिर्फ घोटाले के नाम से चर्चित हैं. देश में लोकसभा का चुनाव है. मोदी जी को 400 के पार सीटों से प्रधानमंत्री बनने में कोई नहीं रोक सकता. 
Apr 12, 2024 12:32 (IST)
Gwalior News: युवक कांग्रेस के नए अध्यक्ष बोले- भाजपा दीमक है, जो देश को नष्ट कर रही है
MP Chhattisgarh Live News updates: मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह यादव ने पहले ही दिन भाजपा पर बड़ा हमला बोला.उन्होंने कहा कि भाजपा को मैं कहूंगा कि एक दीमक है. क्योंकि  दीमक का काम क्या होता है नष्ट कर देना. आज अगर देखा जाए तो उन्होंने देश को नष्ट कर दिया है. देश की उन्नति नहीं की. देश का पतन कर दिया है. यह बात लेकर हम युवाओं के बीच जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा राम का काम नही करते बल्कि रावण के अनुयायी है. 
Apr 12, 2024 11:52 (IST)
Korba News : बोलेरो में लगी अचानक आग ,चालक ने कूद कर बचाई अपनी जान

MP Chhattisgarh Live News updates:कोरबा में सड़क पर चल रही बोलेरो वाहन में अचानक आग लग गई. गाड़ी में आग लगते देख चालक और  उसके सवार साथी ने वाहन से कूद कर अपनी जान बचाई.
आग के भीषण होने से वाहन मौके पर जल कर ख़ाख हो गया. बताया जा रहा है उक्त बोलेरो वाहन अंबिकापुर से कोरबा की तरफ आ रही थी. इसी दौरान बीच रास्ते मे शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई होगी.
Apr 12, 2024 11:50 (IST)
Surajpur News : स्कूटी की बैटरी फटने से युवती की मौत

MP Chhattisgarh Live News updates:सूरजपुर जिले में स्कूटी की बैटरी फटने से युवती की
इलाज के दौरान मौत हो गई है. 16 दिनों तक रायपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा था. 

Apr 12, 2024 11:47 (IST)
Madhya Pradesh News : सतना में सीएम का दौरा कल
 MP Chhattisgarh Live News updates: नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों के दौरे तेज हो चुके हैं. भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी सांसद गणेश सिंह के पक्ष में प्रचार के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सतना के बरौंधा में सभा को संबोधित करेंगे. 13 अप्रैल को यह सभा होगी. मुख्यमंत्री इस महीने में सतना का चौथी बार दौरा करेंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close