विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 04, 2023

Khargone Election Results 2023: खरगोन विधानसभा पर BJP को मिली बंपर जीत, जानिए कितने वोटों से हारी कांग्रेस 

पिछले विधानसभा चुनाव, यानी विधानसभा चुनाव 2018 में मध्य प्रदेश में 114 सीटें जीतकर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खाते में 109 सीटें आई थीं. बाद में कांग्रेस ने 121 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल के सामने पेश किया और कमलनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली. लेकिन डेढ़ साल में ही राज्य में नया राजनीतिक तूफ़ान खड़ा हो गया,

Read Time: 3 mins
Khargone Election Results 2023: खरगोन विधानसभा पर BJP को मिली बंपर जीत, जानिए कितने वोटों से हारी कांग्रेस 
खरगोन विधानसभा पर BJP को मिली बंपर जीत, जानिए कितने वोटों से हारी कांग्रेस

Khargone Election Results 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) राज्य में मालवा क्षेत्र के खरगोन जिले में खरगोन विधानसभा क्षेत्र है, जो अनारक्षित है. इस सीट पर 2023 के विधानसभा चुनावों में BJP की जीत हुई है. BJP से विधायक बालकृष्ण पाटीदार ने कुल 101683  वोटों से जीत हासिल की है. खरगोन विधानसभा से कांग्रेस ने रवि जोशी को टिकट दिया था. जहां रवि जोशी को 87918 वोट मिले और 13765 वोटों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वहीं, बात करें बहुजन समाज पार्टी की बात करें तो यहां से अजय भालसे को उम्मीदवार बनाया गया था जिन्हें 1567 वोट हासिल हुए. 

जानिए पिछले विधानसभा चुनावों का क्या रहा हाल? 

पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 219764 मतदाता थे, जिन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी रवि रमेशचंद्र जोशी को 88208 वोट देकर जिताया था. उधर, BJP उम्मीदवार बालकृष्ण पाटीदार को 78696 वोट हासिल हो सके थे, और वह 9512 वोटों से हार गए थे. लेकिन इस बार सीट पर BJP की लहर देखने को मिली. जनता ने बालकृष्ण पाटीदार को बंपर वोट देते हुए जीत दिलाई. 

ये भी पढ़ें - MP Election Results 2023: BJP की जीत के नायक रहे CM शिवराज, जानें 'पांव-पांव वाले भैया' और 'मामा' का सियासी सफर

गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव, यानी विधानसभा चुनाव 2018 में मध्य प्रदेश में 114 सीटें जीतकर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खाते में 109 सीटें आई थीं. बाद में कांग्रेस ने 121 विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल के सामने पेश किया और कमलनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली. लेकिन डेढ़ साल में ही राज्य में नया राजनीतिक तूफ़ान खड़ा हो गया, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक 22 विधायकों के साथ BJP में शामिल हो गए. इससे BJP के पास बहुमत हो गया और शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर मुख्यमंत्री बन गए. हालांकि इसके बाद राज्य में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए और BJP 19 सीट जीतकर मैजिक नंबर के पार जा पहुंची. 

ये भी पढ़ें - मध्यप्रदेश में इन वजहों से चुनाव में हारी कांग्रेस, कमलनाथ समेत ये हैं 5 बड़े फैक्टर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Invest MP: मुंबई में CM मोहन ने उद्योगपतियों से की वन टू वन चर्चा, कहा- संभावनाएं हैं अपार निवेश होगा शानदार
Khargone Election Results 2023: खरगोन विधानसभा पर BJP को मिली बंपर जीत, जानिए कितने वोटों से हारी कांग्रेस 
Inflation Kitchen budget spoiled due to increase in prices of vegetables these are prices in Dewas Mandi
Next Article
Inflation: एमपी में आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, बिगड़ रहा रसोई बजट!
Close
;