विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

MP Election: कांग्रेस का मेगा प्लान तैयार, इन वादों के सहारे ये दिग्गज कराएंगे पार्टी का बेड़ा पार

MP Assembly election 2023: कांग्रेस के इस जनसंपर्क अभियान की शुरुआत 3 नवंबर से होगी और यह करीब 10 दिनों तक चलेगा. इस दौरान कांग्रेस की सरकार बनने पर दी जाने वाली 11 गारंटियों को प्रदेशभर में जनता तक पहुंचाया जाएगा. जिसमें प्रदेश की आधी आबादी को साधने की दिशा में कांग्रेस की ओर से सरकार बनने के बाद शुरू करने वाली नारी सम्मान योजना का खास तौर पर जिक्र होगा.  

Read Time: 4 mins
MP Election: कांग्रेस का मेगा प्लान तैयार, इन वादों के सहारे ये दिग्गज कराएंगे पार्टी का बेड़ा पार

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में कांग्रेस ने पहले स्टेप में प्रत्याशी चयन किया और उनके नाम की घोषणा की. वहीं, दूसरे चरण में कांग्रेस ने टिकट वितरण के बाद उपजे विवाद और विरोध को शांत करने का प्रयास किया. इन सबसे फारिग होकर अब कांग्रेस (Congress) थर्ड स्टेप में आ गई है. थर्ड स्टेप में कांग्रेस सघन जनसंपर्क अभियान चलाकर प्रचार प्रसार करने जा रही है.

इन प्रचार-प्रसार में कमलनाथ की ओर से दी गई 11 गारंटियों को बड़े नेताओं की मौजूदगी में विभिन्न माध्यमों के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही कांग्रेस की ओर से भाजपा पर लगाए गए आरोपों के पत्र को भी आम जनता तक पहुंचाने की कोशिश की जाएगी. ये काम बाकायदा पार्टी के दिग्गज नेता सड़क पर उतर कर खुद करेंगे.

Add image caption here

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चुनावी गारंटी. 

इन योजनाओं का किया जाएगा प्रचार-प्रसार

कांग्रेस के इस जनसंपर्क अभियान की शुरुआत 3 नवंबर से होगी और यह करीब 10 दिनों तक चलेगा. इस दौरान कांग्रेस की सरकार बनने पर दी जाने वाली 11 गारंटियों को प्रदेशभर में जनता तक पहुंचाया जाएगा. जिसमें प्रदेश की आधी आबादी को साधने की दिशा में कांग्रेस की ओर से सरकार बनने के बाद शुरू करने वाली नारी सम्मान योजना का खास तौर पर जिक्र होगा.  

दरअसल, इस योजना के तहत हर माह महिलाओ को 1500 रुपये, महंगी गैस से जूझ रहे लोगों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर.100 यूनिट का बिजली बिल माफ और 200 यूनिट का हाफ. किसानों को  5 हॉर्स पावर तक बिजली बिल माफ, पुराने बिजली के बिल माफ, 12 घंटे बिजली देने और बिजली बिलों को लेकर किए गए आंदोलन के दौरान लगे केस वापस लेने का वचन दिया गया है. वहीं, ओबीसी वर्ग को साधने के लिए सरकार बनने पर जातिगत जनगणना कराने का वचन और  प्रदेश के लाखों कर्मचारी परिवारों को साधने की दिशा में सरकार बनने पर पुरानी पेंशन की बहाली आदि वादों का प्रचार प्रसार किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: चुनाव से पहले अलग-अलग शहरों से 43 लाख रुपए एक दिन में जब्त

Latest and Breaking News on NDTV

पार्टी के संदेश को जनता तक पहुंचाएंगे ये दिग्गज

इस अभियान को सफल बनाने में कांग्रेस जी जान से जुट गई है. पार्टी अपने फेवर में जनमत बनाने के लिए चुनाव से ठीक पहले अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहती है. जिससे कि इस अभियान का चुनाव में ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके. इस अभियान में कांग्रेस के स्टार प्रचारक मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक, जीतेंद्र सिंह, कमलनाथ, डॉ. गोविंद सिंह, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह, हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह, दीपक बावरिया, कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, अरुण यादव, विवेक तन्खा और नकुलनाथ शामिल होंगे. वहीं, चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी समय मिलने पर मध्य प्रदेश आएंगे.

ये भी पढ़ेंः MP Election 2023: शिवराज ने खेला धार्मिक कार्ड, कन्या पूजन पर दिग्विजय के पुराने बयान पर फिर किया हमला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
MP Election: कांग्रेस का मेगा प्लान तैयार, इन वादों के सहारे ये दिग्गज कराएंगे पार्टी का बेड़ा पार
bhind it was the supervisor who was getting mass copying done! Exam center canceled after CCTV footage surfaced
Next Article
MP News: भिंड में सामूहिक नकल के मामले में परीक्षा केंद्र निरस्त लेकिन 12 शिक्षकों पर कार्रवाई कब?
Close
;