विज्ञापन
Story ProgressBack

Video : आदिवासी युवक को नहीं मिली एंबुलेंस तो बीवी को कंधे पर लादकर पहुंचा अस्पताल

Adivasi Viral Video MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उर्जाधानी जिले सिंगरौली (Singrauli) से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक आदिवासी व्यक्ति को अपनी पत्नी के ईलाज के लिए एंबुलेंस नहीं मिली.

Read Time: 3 min
Video : आदिवासी युवक को नहीं मिली एंबुलेंस तो बीवी को कंधे पर लादकर पहुंचा अस्पताल
Video : आदिवासी युवक को नहीं मिली एंबुलेंस तो बीवी को कंधे पर लादकर पहुंचा अस्पताल

Singrauli Viral Video : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उर्जाधानी जिले सिंगरौली (Singrauli) से इंसानियत को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक आदिवासी व्यक्ति को अपनी पत्नी के ईलाज के लिए एंबुलेंस नहीं मिली. इस मजबूरी के चलते उसे करीब 10 किलोमीटर तक अपनी बीवी को कंधे पर लादकर चलना पड़ा. उसने कई बार सरकारी एम्बुलेंस के लिए प्रयास किया लेकिन वह भी नहीं मिली जिसके बाद उसे यह कदम उठाना पड़ा. अब इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी होने लगी है.

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, घटना ज़िले के सरई के बिलवानी गांव की है...जहां एक आदिवासी युवक की पत्नी की तबीयत अचानक खराब हो गई. तमाम कोशिशों के बाद जब एम्बुलेंस नहीं मिली तो पत्नी को कंधे पर लादकर 10 किलोमीटर दूर तक पैदल चल दिया. इसके बाद करीब 10 किलोमीटर पैदल चलने के बाद वह सरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने पत्नी का ईलाज किया. अब हालात में सुधार बताई जा रही है.

घटना का वीडियो आया सामने

मामला जान कर हर कोई दंग रह गया. स्थानीय लोगों ने देखा इसका वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. ये घटना आज यानी गुरुवार की बताई जा रही है. वहीं, इस मामले में जब NDTV की टीम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क करना चाहा तो कई बार कॉल करने के बाद भी जवाब नहीं आया. बहरहाल, इस तरह की शर्मनाक तस्वीर से एक बार फिर स्वास्थ्य की किरकिरी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें : Crime : कुएं में युवती की लाश मिलने से सनसनी, पड़ोसी पर लगे लव जिहाद के आरोप 

खास बात यह है कि ऐसी स्थिति के लिए सरकारी एम्बुलेंस की सुविधा फोन के जरिये मिल जाती है. इसके लिए प्रशासन की तरफ से कॉल सेंटर भी बनाया गया है. जहां पीड़ित कॉल करके सरकारी एंबुलेंस की सुविधा प्राप्त कर सकता है लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी आदिवासी युवक को सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली. ऐसे में वो थक हारकर पत्नी को ईलाज के लिए कंधे पर लादकर पैदल ही चल दिया.

 यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में 'आसमानी आफत' का कहर, खेतों में लगी लाखों की सब्जियां बर्बाद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close